For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday: शशि कपूर की ये दिलकश 10 ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें, अमिताभ के साथ कपूर खानदान

    |

    कपूर खानदान के एक यादगार सुपरस्टार शशि कपूर की आज 82 वीं बर्थ एनिवर्सरी है। शशि कपूर ने तकरीबन 100 से अधिक फिल्मों में काम किया। इसमें उनकी जोड़ी अमिताभ बच्चन के साथ सबसे अधिक पसंद की गई।

    आपको दीवार फिल्म का डायलॅाग मेरे पास मां है तो याद ही होगा। सिनेमा बदला, सुपरस्टार बदल गए,लेकिन इस यादगार फिल्म का स्टारडम अभी तक लोगों पर कायम है। बहरहाल, उनकी जिंदगी कई किस्से हैं जो आज उनके जन्मदिन पर आपने शायद कई जगह पढ़ भी लिए होंगे।

    लेकिन क्या आपकी नजर उन गोल्डन तस्वीरों पर गई, जिसमें शशि कपूर के यादगार लम्हों की दास्तान हैं। गौरतलब है कि शशि कपूर की आखिरी फिल्म 1998 में रिलीज हुई साइड स्ट्रीट थी। उनका निधन 4 दिसंबर 2017 को हुआ। लेकिन अभी भी वह सिनेमा के इतिहास में जिंदा हैं। चलिए यहां देखिए उनकी 10 यादगार तस्वीरें...जो दिल में उतर जाएगी।

    दोस्ती की चर्चा

    दोस्ती की चर्चा

    शशि कपूर जितने लोकप्रिय सुपरस्टार रहें उससे अधिक उनकी दोस्ती चर्चा में रही। उस दौर के सुपरस्टार राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन तक। ऐसा कोई नहीं था, जो शशि कपूर के दिलकश अंदाज से दूर रह पाता।

    अमिताभ से अधिक फीस

    अमिताभ से अधिक फीस

    आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने शशि कपूर के साथ 14 फिल्में की। 9 फिल्में ऐसी थी जिसमें अमिताभ से अधिक पैसे शशि कपूर को मिला। लेकिन फिल्में पहचानी गईं अमिताभ के नाम से।

    शशि कपूर कहते थे...अरे ओ बबुआ

    शशि कपूर कहते थे...अरे ओ बबुआ

    पर्दे के पीछे दोनों की दोस्ती का हाल ऐसा रहा कि अमिताभ बच्चन को शशि कपूर हमेशा से बबुआ कहकर बुलाते थे। अमिताभ के एंग्री यंग मैन लुक के साथ शशि कपूर का चुलबुला अंदाज पसंद किया जाता था।

    पसंदीदा स्पोर्ट्स कार बेच दी

    पसंदीदा स्पोर्ट्स कार बेच दी

    इस सुपरस्टार ने वो समय भी देखा कि जब 60 के दशक में उन्हें काम मिलना बंद हो गया था। ऐसे समय में उन्होंने अपनी पसंदीदा स्पोर्ट्स कार बेच दी।

    टॅाप एक्टेसेस ने काम करने से किया इंकार

    टॅाप एक्टेसेस ने काम करने से किया इंकार

    शशि कपूर की पत्नी जेनिफर को भी पैसों के लिए अपना समाना बेचना पड़ा था। आलम ये था कि उनका स्टारडम जाने लगा था। कई टॅाप एक्टेसेस ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था।

    फूल खिले स्टारडम

    फूल खिले स्टारडम

    इसी दौरान शशि कपूर ने एक्ट्रेस नंदा के साथ फिल्म फूल खिले की। जो कि सुपरहिट रही। फिर एक बार चल पड़ा शशि कपूर का स्टारडम।

    दादी ने रखा नाम, मां ने बदल दिया

    दादी ने रखा नाम, मां ने बदल दिया

    खैर, आपको बता दें कि शशि कपूर का असली नाम बलबीर राज कपूर था। शशि जी की दादी ने उनका ये नाम रखा था। लेकिन मां को ये नाम पसंद नहीं आया।

    शशि नाम रखा गया

    शशि नाम रखा गया

    ये बेहद दिलचस्प है कि उन्हें बचपन में चांद देखने का शौक था। इसी के कारण उनकी मां ने उनका नाम शशि रख दिया। फिर से उनका नाम शशि कपूर ही हो गया।

    चाइल्ड आर्टिस्ट का काम

    चाइल्ड आर्टिस्ट का काम

    शशि कपूर के एक्टिंग करियर की शुरुआत पृथ्वी थिएटर के शंकुतला नाटक से की थी। राज कपूर की फिल्म आग और आवारा से उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट का काम किया था।

    याद रहेंगे हमेशा शशि कपूर

    याद रहेंगे हमेशा शशि कपूर

    चलिए जाते हुए आप को शशि कपूर के जिंदगी के सफर की कुछ खास तस्वीर के साथ छोड़ते हुए जाते हैं।

    English summary
    Happy Birthday shashi kapoor: Have a look unseen pic with Amitabh bachchan, Raj Kapoor,marriage movies
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X