For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday- बोल्ड, क्यूट, खूबसूरत, बेहद दमदार- बॉलीवुड की 'रानी' हैं रानी मुखर्जी

    |

    21 मार्च 1978 में जन्मीं रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में कदम 'राजा की आएगी बारात' से रखा। इसके बाद उन्होंने डार्क फिल्मों से लेकर कर्मिशियल फिल्में तक कीं। साल 2000 में तो रानी मुखर्जी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में शुमार थीं। जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनके करियर की शानदार फिल्मों के बारे में जिन्हें आज भी मिसाल के तौर पर देखा जाता है।

    Throwback- करिश्मा कपूर की दर्दनाक आपबीती- जब पति के दोस्त ने हनीमून पर की बेचने की बातThrowback- करिश्मा कपूर की दर्दनाक आपबीती- जब पति के दोस्त ने हनीमून पर की बेचने की बात

    रानी मुखर्जी ने अपने करियर में बोल्ड से लेकर दिल छू लेने वाले किरदारों को चुना। उन्होंने अमिताभ बच्चन, आमिर खान, शाहरुख खान हो या सलमान खान सभी के साथ स्क्रीन शेयर की है। 42 साल की हो गईं रानी मुखर्जी अभी भी लगातार इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। उनकी हिट फिल्मों का सिलसिला अभी भी जारी है।

    साथिया-सुहानी शर्मा

    साथिया-सुहानी शर्मा

    इस फिल्म के लिए रानी मुखर्जी कहती हैं कि इसके बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं कितनी इमोशनल हूं और मैं अपने किरदार को कैसे जीवंत कर सकती हूं। फिर उन्होंने अपने रोल खुद तय करने लगीं। ये एक रोमांटिक फिल्म थीं। इस फिल्म में 'सुहानी' अपने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर शादी करती है। फिल्म में कई उतार चढ़ाव को दिखाया गया है।

    युवा- शशि

    युवा- शशि

    मणिरत्नम के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक ऐसी महिला का किरदार निभाया जो अपने पति को सभी कमियों और गुस्सैल होने के बावजूद काफी प्यार करती हैं। रानी की सादगी ने इस किरदार को जीवंत बनाया था।

     ब्लैक- मिशेल मैक्नेली

    ब्लैक- मिशेल मैक्नेली

    संजय लीला भंसाली की फिल्म 'ब्लैक' ने ढेरों अवॉर्ड अपने नाम किए। रानी मुखर्जी ने इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया। फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को नेशनल अवॉर्ड भी मिला। वहीं रानी मुखर्जी ने 2005 में आई 'ब्लैक' फिल्म में 'मिशेल मैक्नेली' का रोल अदा किया। इस फिल्म में वह विकलांग के रोल में देखीं। फिल्मफेयर समेत कई अवॉर्ड रानी मुखर्जी ने जीते।

    पहेली- लाछी

    पहेली- लाछी

    अमोल पालेकर की फिल्म 'पहेली' में शाहरुख खान और रानी मुखर्जी साथ में नजर आएं। फिल्म में शादीशुदा होने के बाद रानी मुखर्जी को प्यार हो जाता है।

    अय्या- मीनाक्षी

    अय्या- मीनाक्षी

    रानी मुखर्जी फिल्म 'अय्या' में एक ऐसी लड़की की भूमिका में थीं, जिनके माता-पिता अपनी बेटी की शादी के लिए परेशान रहते हैं। फिल्म के गानों में रानी मुखर्जी का बोल्ड अवतार देखने को मिला।

    मर्दानी- शिवानी शिवाजी रॉय

    मर्दानी- शिवानी शिवाजी रॉय

    2014 में रिलीज हुई 'मर्दानी' फिल्म से एक बार फिर रानी मुखर्जी ने कमबैक किया। फिल्म में रानी सीबीआई इंस्पेक्टर का रोल प्ले करती नजर आई थीं। फिल्म बाल तस्करी के मुद्दे पर बनी हुई थी। इस फिल्म के लिए रानी मुखर्जी को नेशनल अवॉर्ड भी मिला।

    हिचकी- नैना माधुर

    हिचकी- नैना माधुर

    सिद्धार्थ पी मल्होत्रा द्वारा निर्देशित फिल्म 'हिचकी' में रानी मुखर्जी एक टीचर के रोल में नजर आईं। टॉरेट सिंड्रोम नाम की बीमारी से पीड़ित रोल को उन्होंने जबरदस्त तरीके से अदा किया। इटली के गिफोनी फिल्म फेस्टिवल के 49वें संस्करण में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए ग्रिफॉन पुरस्कार से नवाजा गया।

    सक्सेसफुल रही रानी मुखर्जी की जर्नी

    सक्सेसफुल रही रानी मुखर्जी की जर्नी

    रानी मुखर्जी की पहली ही फिल्म राजा की आएगी बारात ही सक्सेफुल साबित हुई। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में की। फिल्मों की जर्नी तो हिट थी लेकिन उनके रोल हमेशा हमेशा के लिए जीवंत हैं।

    English summary
    Birthday Rani Mukerji beautiful photos: Rani Mukerji best roles, hit films, award
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X