For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'day: शाहरुख के पोस्टर से करते थे बात, आज उसी 'राजकुमार राव' के नाम से बिकती है फिल्म

    |

    राजकुमार राव ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने सिर्फ फिल्मों में नहीं बल्कि रियल लाइफ जिंदगी में कई कलाकार के लिए प्रेरणा बने हैं। राजकुमार राव ने आज खुद को उस मुकाम पर पहुंचा लिया है कि फिल्में उनके नाम से बिकती हैं। आज बॅालीवुड के इसी राजकुमार का जन्मदिन है। वो आज 35 साल के हो गए हैं।

    बॅालीवुड में जब भी टैलेंट और स्टारडम की बात आती है तो मेकर्स और दर्शकों की नजर राजकुमार पर जरूर ठहरती है। देखा जाए तो राजकुमार के शुरुआती दौर के कई किस्से हैं। जहां पर स्कूल में शिक्षक के फीस भरने से लेकर राजकुमार के 100 ऑडिशन की कहानी मौजूद है।

    लेकिन शाहरुख को अपना आइडल मानने वाले राजकुमार के मुंबई आने से लेकर स्टारडम तक पहुंचने का किस्सा असल में प्रेरणादायक है, जो ये बताता है कि कैसे अपने ख्वाब को पूरा करने के लिए अड़े रहना पड़ता है।

    तभी तो आज राजकुमार की झोली में स्त्री, बरेली की बर्फी, ट्रैप्ड,न्यूटन,सिटीलाइट्स,शहीद के साथ कई यादगार फिल्में हैं। चलिए फिर बिना इंतजार किए राजकुमार के जीवन के उस पन्ने पर नजर घुमाते हैं जिसने उन्हें बॅालीवुड का राजकुमार बना दिया।

    शाहरुख के पोस्टर ने दी उम्मीद

    शाहरुख के पोस्टर ने दी उम्मीद

    शाहरुख के पोस्टर को देखकर राजकुमार को ऐसा लगता था कि वह भी बॅालीवुड का चेहरा बन सकते हैं। उनका मानना था कि अगर शाहरुख जैसे आउटसाइडर इंडस्ट्री में इस मुकाम तक पहुंच सकते हैं तो उनकी उम्मीद भी तो बनती है। इसी ख्वाहिश के साथ राजकुमार मुंबई चले आए।

    दोस्तों के साथ खाना शेयर

    दोस्तों के साथ खाना शेयर

    मुंबई आने के बाद कई संघर्ष के बाद एड और छोटे-मोटे किरदार के जरिए राजकुमार महीने के 1 लाख कमा लेते थे।लेकिन उनका हालत नहीं बदला। कई बार राजकुमार को अपने दोस्तों के साथ खाना शेयर करना पड़ा है। मुंबई आने के बाद उनके पास लौटने का रास्ता नहीं था।

    5 स्क्रीन टेस्ट के बाद

    5 स्क्रीन टेस्ट के बाद

    काम की तलाश में राजकुमार कई कास्टिंग डायरेक्ट से मिलते। इसकी संख्या सैंकड़ों में है। लेकिन राजकुमार को कुछ खास नहीं मिल रहा था। इस बीच उन्हें लव सेक्स और धोखा फिल्म के ऑडिशन के लिए बुलाया गया। इस फिल्म के लिए उन्होंने 5 स्क्रीन टेस्ट दिए।

    राजकुमार अपने घुटनों पर बैठ गए

    राजकुमार अपने घुटनों पर बैठ गए

    राजकुमार अपनी पहली फिल्म मिलने का इंतजार कर रहे थे। इस बीच एक फोन कॅाल आया और सामने से आवाज आई, तुम्हें फिल्म मिल गई। उसी वक्त राजकुमार अपने घुटनों पर बैठ गए। खुद को संभालने के बाद मां को कॅाल किया। फिर क्या मल्टीस्टारर फिल्म होने के बाद राजकुमार के लिए इंडस्ट्र्री के दरवाजे खुल गए।

    बैक टू बैक कई फिल्में

    बैक टू बैक कई फिल्में

    साल 2011 में राजकुमार रागिनी एमएमएस में नजर आए। फिर शैतान और गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 जैसी फिल्मों में उन्हें देखा गया। 2013 में काइ पो चे और शाहिद और फिर राजकुमार को पसंद किया गया कंगना रनौत के साथ क्वीन में।

    जब राजकुमार ने कहा शाहरुख मुझे जानते थे..

    जब राजकुमार ने कहा शाहरुख मुझे जानते थे..

    एक पल ऐसा भी आया जो राजकुमार के जिंदगी का यादगार किस्सा बन गया। राजकुमार और कंगना महबूब स्टूडियो में क्वीन की शूटिंग कर रहे थे। राजकुमार ने किसी तरह शाहरुख तक ये बात पहुंचाई कि वो उनसे मिलना चाहते हैं। जब मुलाकात हुई तो शाहरुख पहले से राजकुमार के बारे में जानते थे। इस मुलाकात के बाद राजकुमार राव शाहरुख के और भी ज्यादा फैन हो गए।

    एक दिन मेरे लिए फिल्म लिखी जाएगी..

    एक दिन मेरे लिए फिल्म लिखी जाएगी..

    राजकुमार ने एक बार अपने करियर को लेकर कहा था कि आज उनके लिए किरदार लिखे जाते हैं। उन्होंने तब खुद पर भरोसा किया जब उनके बस में चीजें नहीं रही हैं। उनका मानना है कि कोई आपके बारे में क्या सोचता है इससे फर्क नहीं पड़ता। बस खुद पर विश्वास करो और प्रयास जारी रखिए।

    बॅालीवुड के असली राजकुमार को Happy Birthday

    बॅालीवुड के असली राजकुमार को Happy Birthday

    राजकुमार ने ये साबित कर दिया है कि जहां चाह वहां राह। बॅालीवुड के इस असली राजकुमार को फिल्मी बीट की तरफ से जन्मदिन की ढेर सारी बधाई। Happy Birthday Rajkummar Rao

    English summary
    Happy Birthday: Rajkumar Rao turns 35 Today know why he is real Rajkummar Rao of Bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X