For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हैप्पी बर्थडे परेश रावल: एक्टर से राजनेता तक का सफर, पत्नी रह चुकीं मिस इंडिया- बयानों ने मचाया बवाल

    |

    एक्टर, कॉमेडियन और राजनेता परेश रावल का जन्म 30 मई 1950 में मंबई में हुआ। नेशनल अवॉर्ड से लेकर पद्मश्री सम्मान से सम्मानित परेश रावल अपनी फिल्मों से लेकर अपने बयानों तक खूब जाने जाते हैं। परेश रावल वो एक्टर हैं जो विलेन बने तो खूब लोगों को डराया और फिर कॉमेडियन बने तो दर्शकों को हंसाया। आज भी सबसे ज्यादा मीम्स उनके निभाए गए किरदार पर बनाए जाते हैं।

    परेश रावल जैसे एक्टर न केवल एक्टिंग बल्कि सामाजिक मुद्दों पर भी बोलते व कहते नजर आते हैं। हां ये बात अलग है वह कई बार अपने बयानों को लेकर विवादों में भी घिर गए। आज जिन्हें हम कामयाब एक्टर के तौर पर जानते हैं, एक समय था जब यही परेश रावल इंजीनियर बनना चाहते थे। लेकिन उनकी किस्मत को मंजूर नहीं और वह फिल्म इंडस्ट्री में आ गए।

    हम तुम के 16 साल: सैफ को मिला नेशनल अवॉर्ड, मचा था बवाल, ऋतिक और आमिर ने कर दी थी रिजेक्टहम तुम के 16 साल: सैफ को मिला नेशनल अवॉर्ड, मचा था बवाल, ऋतिक और आमिर ने कर दी थी रिजेक्ट

    अभिनेता परेश रावल के लिए ये कहना बनता है कि उन जैसे सितारों को लीड रोल की जरूरत नहीं होती बल्कि वह अपने रोल को ही ऐसा निभाते हैं कि वह अहम बन जाता है। तभी न, कितनी फिल्मीं ऐसी हैं जिन्हें हम सिर्फ और सिर्फ परेश रावल की वजह से जानते हैं।

    परेश रावल का सपना

    परेश रावल का सपना

    परेश रावल ने शुरुआत से फिल्मों सपना नहीं देखा था। वह तो सिविल इंजीनियर बनना चाहते थे और इसी के लिए संघर्ष कर रहे थे।

     आमिर और परेश रावल का डेब्यू साथ

    आमिर और परेश रावल का डेब्यू साथ

    परेश रावल और आमिर खान ने एक साथ फिल्म होली से डेब्यू किया था। लेकिन परेश रावल को पहचान नाम फिल्म से मिली। इसके बाद वह एकदम इंडस्ट्री में छा गए।

    परेश रावल की पत्नी

    परेश रावल की पत्नी

    200 से ज्यादा फिल्में करने वाले परेश रावल की पत्नी भी जानी मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं। इतना ही नहीं उनकी पत्नी स्वरूप संपत 1979 में मिस इंडिया रह चुकी हैं। परेश रावल के दो बच्चे हैं आदित्य और अनिरुद्ध।

    वो फिल्म जिसमें किन्नर बने थे परेश रावल

    वो फिल्म जिसमें किन्नर बने थे परेश रावल

    साल 1997 में आई फिल्म 'तमन्ना' में परेश रावल ने किन्नर का किरदार निभाया था। ये एक ऐसा रोल था जो तमाम समाज के विरोध के बावजूद एक बच्चे की परवरिश करता है। इस रोल की खूब प्रशंसा की गई थी।

    परेश रावल के विवादित बयान

    परेश रावल के विवादित बयान

    2017 में परेश रावल ने अरुंधति रॉय के खिलाफ असंवेदनशील ट्वीट किया। उन्होंने लिखा था, आर्मी जीप से पत्थरबाजों को बांधने की बजाय अरुंधति रॉय को बांधना चाहिए। ये मामला काफी बढ़ गया था और एक्टर की काफी आलोचना हुई थी।

    एक राजनेता के रूप में परेश रावल

    एक राजनेता के रूप में परेश रावल

    परेश रावल बीजेपी की टिकट पर संसदीय सीट अहमदाबाद पूर्व से 2014 के आम चुनाव लड़े और उन्होंने जीत भी दर्ज की। लेकिन फिर 2019 में उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। वह फिल्मों के चलते समय नहीं निकाल पा रहे थे।

    English summary
    Birthday Paresh Rawal movies, controversy, career, wife and all about his life
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X