For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बर्थडे: CBSE टॉपर, MBBS फिर मिस इंडिया से मिस वर्ल्ड तक मानुषी छिल्लर का सफर, RARE तस्वीरें

    |

    साल 2017 में मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। साल 2000 के बाद से भारत में सूखा पड़ा था जिसे 17 साल बाद मानुषी फिर हरा भरा कर दिया। इससे पहले वह मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर चुकी थीं। आज मानुषी छिल्लर अपना 23वां जन्मदिन मना रही हैं।

    हरियाणा से आने वाली मानुषी छिल्लर मेडिकल स्टूडेंट रही हैं। जिन्होंने ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट क्लीयर किया था। मानुषी के पिता डॉक्टर मित्र बासु छिल्लर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ में विज्ञैानिक हैं। वहीं उनकी मां न्यूरोकेमेस्ट्री विभाग की हेड हैं। फले फूले परिवार में मानुषी का जन्म हुआ।

    15 साल पुरानी ऐश्वर्या राय बच्चन की मॉडलिंग की तस्वीरें वायरल, कैलेंडर फोटोशूट- सोनपरी लुक15 साल पुरानी ऐश्वर्या राय बच्चन की मॉडलिंग की तस्वीरें वायरल, कैलेंडर फोटोशूट- सोनपरी लुक

    मानुषी छिल्लर का जन्म रोहतक जिले में हुआ लेकिन बाद में उनका परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया। उन्होंने सेंट थॉमस स्कूल से पढ़ाई की। मेडिकल की पढ़ाई से ब्रेक लेकर मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। मॉडलिंग के बाद उन्होंने बॉलीवुड की तरफ एक कदम बढ़ा दिया है। अक्षय कुमार के साथ पृथ्वीराज फिल्म वह साइन कर चुकी हैं। अब लगता है मेडिकल की पढ़ाई तो बीच में ही छूट जाएगी।

    MBBS की स्टूडेंट मानुषी छिल्लर

    MBBS की स्टूडेंट मानुषी छिल्लर

    साइंटिस्ट पिता की बेटी भी उनके नक्शे कदम पर चल पड़ी थीं लेकिन मॉडलिंग और एक्टिंग की चकाचौंध से मानुषी छिल्लर बच नहीं पाईं, उन्होंने मिस वर्ल्ड बनने के वक्त एक साल का पढ़ाई से ब्रेक लिया था लेकिन वह इस खिताब को जीतने के बाद लगातार बिजी हैं। ऐसे में वापस मेडिकल की पढ़ाई करना फिलहाल तो मुश्किल लग रहा है। खैर अभी मानुषी सिर्फ 23 साल की हैं।

    17 साल के सूखे को खत्म किया

    17 साल के सूखे को खत्म किया

    भारत ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का आखिरी खिताब जीता था लेकिन 17 साल के लंबे गैप के बाद मानुषी ने 2017 में ये ताज अपने नाम किया।

    हरियाणा की बेटी

    हरियाणा की बेटी

    14 मई 1997 में हरियाणा के जाट परिवार में जन्मीं मानुषी छिल्लर को गर्व हैं कि वह हरियाणा से आती हैं। वह हरियाणा के लिए कई कैंपेन भी कर चुकी हैं।

    ट्रेंड क्लासिकल डांसर भी हैं मिस वर्ल्ड

    ट्रेंड क्लासिकल डांसर भी हैं मिस वर्ल्ड

    मॉडलिंग, मेडिकल ही नहीं मानुषी कुचीपुड़ी न्यांग्ना भी हैं। लीजेंड नर्तक राजा और राधा रेड्डी से वह ट्रेनिंग ले चुकी हैं। इसके अलावा वह स्केचिंग और पेटिंग भी बहुत खूबसूरती से करती हैं।

    NSD का हिस्सा भी रहीं मानुषी

    NSD का हिस्सा भी रहीं मानुषी

    एक्टिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाने वाला नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा भी मानुषी छिल्लर रही हैं। खेल-कूद, मॉडलिंग व पेटिंग के अलावा अभिनय में भी हाथ अजमाने के लिए वह तैयार हैं।

    CBSE टॉपर हैं मानुषी

    CBSE टॉपर हैं मानुषी

    मानुषी छिल्लर स्कूल में पढ़ाई लिखाई में भी खूब शानदार रही हैं। उन्होंने 12वीं में 96% हासिल किए और वह अंग्रेजी में ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर रहीं।

    वो जवाब जिसने बना दिया मिस वर्ल्ड

    वो जवाब जिसने बना दिया मिस वर्ल्ड

    मानुषी छिल्लर से पूछा गया कि किस पेशे की सैलरी सबसे ज्यादा होनी चाहिए और क्यों? मानुषी छिल्लर ने इसके जवाब में आंसर किया, मेरी मां मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं। मेरी नजर में उनका पेशा सबसे कठिन और त्याग से भरा है। हर मां स्पेशल होती हैं वह सबसे ज्यादा वेतन की हकदार हैं।

    मानुषी छिल्लर का बॉलीवुड डेब्यू

    मानुषी छिल्लर का बॉलीवुड डेब्यू

    बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ मानुषी बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। उनकी पहली फिल्म पृथ्वीराज होगी। जिसकी शूटिंग भी शुरू हो चुकी थी।

    English summary
    Birthday Manushi Chhillar rare pics and whole life CBSE topper to miss world and bollywood debut
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X