For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कैंसर से पिता का निधन, पैसे की किल्लत, फैक्ट्री में किया काम- ऐसी है कपिल शर्मा के स्ट्रगल की कहानी

    |

    इंडिया के टॉप कॉमेडियन की बात हो तो सभी के ज़हन में सबसे पहले कपिल शर्मा का नाम आता है। 2 अप्रैल 1981 में आज के ही दिन अमृतसर में जन्में कपिल शर्मा बेहद गरीब परिवार से आते हैं। लेकिन अपने करियर में उन्होंने आज वो मुकाम हासिल किया है जिसकी बदौलत वह फोर्ब्स मैगजीन 2013 में टॉप 100 लोगों में शुमार हो गए थे।

    Birthday: अजय देवगन की टॉप 10 फिल्में, बार-बार देखने के बाद भी नहीं होंगे बोर, यहां है ऑनलाइन लिंकBirthday: अजय देवगन की टॉप 10 फिल्में, बार-बार देखने के बाद भी नहीं होंगे बोर, यहां है ऑनलाइन लिंक

    सभी जानते हैं कि कपिल शर्मा एक शानदार कॉमिडियन होने के साथ साथ एक गायक भी हैं। कपिल शर्मा शो में हमने उन्हें खूब गुनगुनाता सुना है। अपने टैलेंट और हंसमुख नेचर के चलते उनके शो में खेल से लेकर मनोरंजन जगत की हर हस्ती पहुंची हैं। जानिए कपिल शर्मा के स्ट्रगल की कहानी और अनसुन किस्से।

    कॉमेडी क्षेत्र में ऐसे मिली रफ्तार

    कॉमेडी क्षेत्र में ऐसे मिली रफ्तार

    कपिल शर्मा ने साल 2006 में कॉमेडी शो 'हंस दे हंसा दे' किया। इस शो में बेशक उन्हें लोगों ने नहीं जाना लेकिन साल 2007 में 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के बाद हर कोई उन्हें जानने लगा। फिर क्या था, इसके बाद उन्होंने 'कॉमेडी सर्कस' में हिस्सा लिया, यहां वह लगातार 6 सीजन के विजेता बने। कपिल शर्मा का फिर टीवी से लेकर बॉलीवुड कनेक्शन बन गया। इस दौरान उन्होंने खुद का शो लॉन्च किया 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा'। इस शो में हर हस्ती नजर आईं।

    कपिल शर्मा के पिता को कैंसर

    कपिल शर्मा के पिता को कैंसर

    कपिल शर्मा के पिता पुलिस में कॉस्टेबल थे। परिवार कम पैसे लेकिन सुखी परिवार था। लेकिन मुसीबत तब टूटी जब उनके पिता को कैंसर हो गया। उनके पिता ने इस बीमारी से दस साल तक संघर्ष किया।

    दुखी बेटे के मुंह से निकला- भगवान पापा को उठा लो

    दुखी बेटे के मुंह से निकला- भगवान पापा को उठा लो

    कहा जाता है, कपिल शर्मा ने पिता को कैंसर से जूझते हुए देखा है। दर्द में कहराते हुए और रोते हुए देख एक दिन कपिल शर्मा बहुत दुखी हुए और वह प्रार्थना करने लगे कि भगवान पापा को उठा लो।

    घर चलाने के लिए नहीं थे पैसे

    घर चलाने के लिए नहीं थे पैसे

    कपिल शर्मा ने अपने घर में वह भी समय देखा है जब पिता के निधन के बाद उनके घर में जरूरत के लिए भी पैसे नहीं थे। उन्होंने टेलीफोन बूथ से लेकर कई छोटे छोटे जगह पर काम किया।

    पहली नौकरी पर 1500 रुपये मिलते थे

    पहली नौकरी पर 1500 रुपये मिलते थे

    अपने ही शो में एक बार कपिल शर्मा ने बताया था कि मैने एक फैक्ट्री में काम किया है जिस नौकरी के मुझे मात्र 1500 रुपये मिले थे। वह कहते हैं कि इस फैक्ट्री में वह छपाई का काम किया करते थे।

    आज अरबों रुपये के मालिक

    आज अरबों रुपये के मालिक

    आज के समय में कपिल शर्मा अरबों रुपये के मालिक और टॉप सितारों में शुमार हैं। उन्होंने हाल में ही कोरोना से लड़ने के लिए 51 लाख रुपये की मदद भी की थी।

    प्यार की कहानी

    प्यार की कहानी

    कपिल शर्मा ने अपनी गर्लफ्रेंड गिनी चतरथ से ही शादी रचाई। दोनों का कॉलेज के दौरान से ही अफेयर था। आज के समय में दोनों की एक बेटी है।

    English summary
    Birthday Kapil sharma life career struggle family photos of comedian
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X