For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday: 1 कॉल और रुक गई जितेंद्र-हेमा मालिनी की शादी, श्रीदेवी से लेकर जयाप्रदा तक अफेयर के किस्से

    |

    बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र का जन्म अमृतसर में 7 मार्च 1942 को हुआ। रवि कपूर रियल नेम लेकिन स्टेज नाम से ही जितेंद्र काफी लोकप्रिय हुए। निर्माता व निर्देशक शांताराम ने पहली ही बार देखकर जितेंद्र को काम देने की सोच लिया था। 'गीत गाया पत्थरों' ने फिल्म से जितेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत की।

    Birthday: अजय देवगन की टॉप 10 फिल्में, बार-बार देखने के बाद भी नहीं होंगे बोर, यहां है ऑनलाइन लिंकBirthday: अजय देवगन की टॉप 10 फिल्में, बार-बार देखने के बाद भी नहीं होंगे बोर, यहां है ऑनलाइन लिंक

    शानदार पर्सनैलिटी, गौरा रंग और दमदार अंदाज के चलते जितेंद्र पहली ही नजर में सभी को पसंद आ गए। यही वजह है कि जितेंद्र का नाम कई दिग्गज एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ा। जितेंद्र का अफेयर श्रीदेवी से लेकर हेमा मालिनी के साथ सुनने को मिला। आइए बताते हैं जन्मदिन के मौके पर जितेंद्र की लवलाइफ से जुड़ी दिलचस्प किस्से।

    एक कॉल और रुक गई हेमा-जितेंद्र की शादी

    एक कॉल और रुक गई हेमा-जितेंद्र की शादी

    हेमा मालिनी फिल्म 'दुल्हन' के दौरान जितेंद्र का दिल ड्रीम गर्ल पर आया। बस फिर क्या था जितेंद्र ने माता-पिता को हेमा के घर रिश्ता लेकर भेज दिया। वहीं हेमा भी जितेंद्र के करीब तो थीं ही लेकिन धर्मेंद और उनका करीबी रिश्ता था। लेकिन धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और इसीलिए दोनों की शादी को लेकर घरवाले राजी नहीं थे। लेकिन ऐन मौके पर धर्मेंद्र ने बड़े गुस्से से हेमा से कहा, चाहे जो फैसला लेना है लो लेकिन एक बार उनसे मिल लो। वहीं जितेंद्र और हेमा की बनती बात बिगड़ गई।

    जितेंद्र और श्रीदेवी का अफेयर

    जितेंद्र और श्रीदेवी का अफेयर

    साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म 'हिम्मतवाला' से ही श्रीदेवी को इंडस्ट्री में पहचान मिली। इस फिल्म में वह जितेंद्र के अपोसिट नजर आईं। कहा जाता है कि फिल्म में जितेंद्र ने ही श्रीदेवी को कास्ट करवाया था। फिल्म 'हिम्मतवाला' जबरदस्त हिट हुई और दोनों के रोमांस के चर्चे भी आम हो गए।

    जितेंद्र और जयाप्रदा की लव स्टोरी की चर्चा

    जितेंद्र और जयाप्रदा की लव स्टोरी की चर्चा

    साल 1979 में जयाप्रदा संग पहली बार जितेंद्र ने फिल्म 'लोक परलोक' में काम किया। इस फिल्म के बाद से ही दोनों की नजदिकियां बढ़ी। कहा जाता है कि श्रीदेवी और जितेंद्र के बीच खलल पड़ने के बाद जितेंद्र ने बॉलीवुड की चांदनी के खिलाफ जया को खड़ा करने की कोशिश की।

    राजेश खन्ना ने दिलवाई पहली फिल्म

    राजेश खन्ना ने दिलवाई पहली फिल्म

    खुद जितेंद्र बताते हैं कि मेरे दोस्त राजेश खन्ना उस दौरान थिएटर किया करते थे। जिनसे उन्होंने स्क्रीन टेस्ट पास करने में मदद मांगी थी। वह कहते हैं, "मैं अपने दोस्त राजेश खन्ना के पास गया। उन्होंने मेरी पहली फिल्म के लिए तैयारी करवाई और मैं 'गीत गाया पत्थरों ने' के लिए चुना गया।"

    लगे गंभीर आरोप

    लगे गंभीर आरोप

    गुजरे जमाने के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र पर कुछ समय पहले 75 साल की उम्र में उनकी ही बहन ने यौन शोषण के आरोप लगाए। मीटू के जरिए उनकी कजिन ने शिकायत दर्ज करवाई और गिरफ्तारी की मांग भी की। कजिन ने कहा था कि ये मामला काफी पुरानी है।

    English summary
    Birthday: Jeetendra affair with hema malini, jayaprada, sridevi know his love life
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X