For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अपनी पहली फिल्म को अभिशाप मानते हैं बर्थडे बॉय आयुष्मान खुराना

    |

    मल्टी टैलेंटेड एक्टर आयुष्मान खुराना 14 सितंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। साल 2004 में रियलिटी शो रोडीज का हिस्सा रह चुके हैं आयुष्मान खुराना ने बॉलीवुड का सफर तय करने के लिए एंकरिंग भी थी। इसके बाद उन्हें साल 2012 में अपनी पहली फिल्म 'विक्की डोनर' मिली। इस फिल्म के बाद आयुष्मान ने कई फिल्में और भी की थी लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। आयुष्मान अपनी पहली फिल्म को अपने लिए एक अभिशाप के तौर पर देखते हैं। आयुष्मान एक ऐसे एक्टर हैं जो कम बजट वाली किसी भी फिल्म की धमाकेदार ओपनिंग करवा सकते हैं। आयुष्मान चंडीगढ़ के मशहूर एस्ट्रोलॉजर पी. खुराना के बेटे हैं। आयुष्मान को उनके पिता ने हर तरह की रचनात्मक कार्य करने की आजादी दी थी।

    आइए आयुष्मान खुराना से जुड़ी कुछ दिलचस्प जानकारियों पर डालते हैं एक नजर-

    पहली फिल्म के लिए मिला फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड :

    पहली फिल्म के लिए मिला फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड :

    आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। वह पहली बार रियलिटी शो 'एमटीवी रोडीज' में नजर आए थे। इस रियलिटी शो के दूसरे सीजन को जीतने के बाद आयुष्मान की राहे आसान बनती चली गयी। आयुष्मान रेडियो चैनल में भी आरजे का काम किया था। आयुष्मान ने एमटीवी समेत कई चैनलों पर एंकरिंग की जिसके बाद वह हर घर में पहचाने जाने लगे। साल 2012 में आयुष्मान को फिल्म 'विक्की डोनर' में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के लिए आयुष्मान खुराना को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड और फिल्म में गाये एक गाने 'पानी दा रंग' के लिए उन्हें फिल्मफेयर से बेस्ट सिंगर का अवार्ड भी मिला। इसके अलावा उस साल कई और अवॉर्ड शो में आयुष्मान खुराना का डंका बजा।

    पहली फिल्म को मानते हैं अभिशाप :

    पहली फिल्म को मानते हैं अभिशाप :

    फिल्म 'विक्की डोनर' से बॉलीवुड में कदम रखने के साथ ही आयुष्मान खुराना की किस्मत चमक उठी। यह फिल्म हिट साबित हुई और आयुष्मान को लोग पहचानने लगे। इसके बाद आयुष्मान लगातार 3 फिल्मों 'नौटंकीसाला', 'बेवकूफियां' और 'हवाईजादा' में नजर आये, लेकिन तीनों फिल्में ही फ्लॉप हो गयी। फ्लॉप फिल्मों की हैट्रिक के बाद आयुष्मान खुराना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरी पहली फिल्म मेरे लिए अभिशाप बन गयी थी। उसने इतना हाई बेंचमार्क सेट कर दिया था कि लोगों की उम्मीदें मुझसे काफी ज्यादा बढ़ गयी थी और मेरी बाकी फिल्में फ्लॉप हो गयी।

    नहीं मानी हार :

    नहीं मानी हार :

    लगातार 3 फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी आयुष्मान खुराना ने हार नहीं मानी। साल 2015 में उनको भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म 'दम लगा के हईशा' मिली। इस फिल्म के लिए आयुष्मान ने काफी मेहनत की थी और फिल्म ने एक बार फिर से आयुष्मान को सफलता का स्वाद चखाया था। फिल्म में भूमि की तुलना में आयुष्मान को ज्यादा हल्का दिखना था। इसलिए इस फिल्म के लिए जहां भूमि पेडनेकर ने अपना वजन बढ़ाया तो आयुष्मान खुराना ने अपना वजन कम किया था।

    रफ्तार पकड़ने लगा कॅरियर :

    रफ्तार पकड़ने लगा कॅरियर :

    फिल्म 'दम लगा के हईशा' के बाद आयुष्मान खुराना को पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं हुई और उनके कॅरियर ने रफ्तार पकड़ ली। 'दम लगा के हईशा' के बाद आयुष्मान ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में जैसे 'बरेली की बर्फी', 'शुभ मंगल सावधान', 'अंधाधुन', 'बधाई हो', 'आर्टिकल 15' और 'ड्रीम गर्ल', 'बाला', 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' दी। अपनी फ्लॉप फिल्मों की हैट्रिक को पीछे छोड़ते हुए आयुष्मान खुराना ने अब तक लगातार 7 हिट फिल्में दी है।

    इंडस्ट्री में आने से पहले ही कर ली थी शादी :

    इंडस्ट्री में आने से पहले ही कर ली थी शादी :

    आयुष्मान खुराना ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड ताहिरा कश्यप से शादी कर ली थी। शादी से पहले आयुष्मान और ताहिरा ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। आज दोनों के दो बच्चे भी हैं। अपने स्ट्रगल के दिनों में आयुष्मान ट्रेन में गाना भी गाते थे। कपिल शर्मा के शो में बतौर गेस्ट आये आयुष्मान ने एक बार कहा था कि जब वह मुंबई से चंडीगढ़ ट्रेन से आते-जाते थे तब पश्चिम एक्स्प्रेस और पंजाब मेल में अपने ग्रुप के साथ गाना गाया करते थे। लोग उन्हें खुशी-खुशी रुपये भी देते थे। सिर्फ इतना ही नहीं, टीसी उन्हें आकर बोलते थे कि आपकी फर्स्ट क्लास में डिमांड आई है, वहां पर उन्हें खूब रुपये मिला करते थे और इन रुपये से वह अपने दोस्तों के साथ गोवा जाते थे।

    English summary
    Multi-talented actor Ayushmann Khurrana struggled a lot in the early stages of his career. After the success of his first film, Ayushmann gave 3 consecutive flops. Despite this, he did not give up. He worked very hard for his next film 'Dum Laga Ke Haisha' and this film also became a hit. After this Ayushmann Khurrana did not need to look back. Ayushmann has given 7 consecutive hit films one after the other. Ayushmann Khurrana is celebrating his birthday on 14 September.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X