»   » बॉलीवुड का ये फंडा है हिट..अक्षय-आमिर को भी पसंद है ऐसी फिल्में करना!

बॉलीवुड का ये फंडा है हिट..अक्षय-आमिर को भी पसंद है ऐसी फिल्में करना!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में कुछ फंडे हैं जो हमेशा फिल्म हिट कराते हैं । इनमें रोमांटिक-कॉमेडी फिल्में, बायोपिक और व्यंग्यात्मक फिल्में सबसे उपर आती है। अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2 रिलीज हो गई और दर्शकों को पसंद भी आई। ऐसी फिल्में एंटरटेन भी करती हैं और अर्थपूर्ण भी। 


अब अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2  हो या इसकी पिछली फिल्म जॉली एलएलबी दोनों को ही दर्शकों ने सराहा था। जॉली एलएलबी को तो 2 नेशनल अवार्ड भी मिले थे। अक्षय कुमार इस तरह की फिल्में करना चाहते हैं। उनकी अगली दो फिल्में टॉयलेट एक प्रेम कथा और पैडमैन भी कहा जा रहा है कि व्यंग्यात्मक फिल्में ही हैं।

[कोर्ट..कचहरी..केस..ड्रामा अक्षय कुमार-सनी देओल क्या हर सुपरस्टार की फिल्म हिट!]

हालांकि शाहरुख खान, सलमान खान जैसे स्टार्स की झोली में ऐसी फिल्में कम हैं लेकिन आमिर खान भी इस मामले में पीछे नहीं हैं उन्होंने भी काफी ऐसी फिल्में  की हैं और बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं।

आप भी देखिए बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही मजेदार व्यंग्यात्मक फिल्में जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। आप भी डालिए एक नजर।  

जॉली एलएलबी 2

जॉली एलएलबी 2

जॉली एलएलबी 2 में अक्षय कुमार की और फिल्म की काफी तारीफ हो रही है कि फिल्म पूरी तरह से व्यंग्यात्मक फिल्म है जिसमें कोर्ट ड्रामा दिखाया गया है।

जॉली एलएलबी

जॉली एलएलबी

जॉली एलएलबी की क्रिटिक्स ने भी जमकर तारीफ की थी। लोगों ने फिल्म को जबरदस्त सराहा था और फिल्म ने दो नेशनल अवार्ड भी जीते थे।

ओह माई गॉड

ओह माई गॉड

ओह माई गॉड को बॉलीवुड की सबसे अच्छे व्यंग्यात्मक फिल्म बोली जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। फिल्म में 'गॉड मैन' पर शानदार व्यंग्य किया गया है।

3 इडियट्स

3 इडियट्स

3 इडियट्स में भी पढ़ाई का हमारा जो तरीका है उसे व्यंग्यात्मक तरीके से इतने मजेदार अंदाज में दिखाया गया कि फिल्म देखकर काफी मजा आ गया।

चीनी कम

चीनी कम

अमिताभ बच्चन और तब्बू की फिल्म चीनी कम भी कुछ मजेदार नहीं थी। फिल्म में दिखाया गया कि उम्र एक नंबर से ज्यादा कुछ नहीं होता और किसी भी उम्र में प्यार हो सकता है।

पीके

पीके

आमिर खान की पीके जो बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी वो भी धर्म को ध्यान रखकर बनाई गई थी और लोगों ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया था।

धर्म संकट

धर्म संकट

हो सकता है आपने परेश रावल की फिल्म धर्म संकट ना देखी हो लेकिन अगर आपने नहीं देखी तो आपको जरुर फिल्म देखनी चाहिए। फिल्म में धर्म पर तीखा कटाक्ष किया गया है।

मुन्ना भाई एमबीबीएस

मुन्ना भाई एमबीबीएस

मुन्ना भाई एमबीबीएस भी कॉमेडी और व्यंग्यात्मक

इंग्लिश विंग्लश

इंग्लिश विंग्लश

इंग्लिश विंग्लिश में एक ऐसे विषय को उठाया गया था जो लोगों को पसंद आया था और फिल्म में इंग्लिश की जरुरत को जैसे दिखाया है उसे समाज में कई लोगों को झेलना पड़ता है।

की एंड का

की एंड का

की एंड का में पुरुष और महिलाओं की समानता का मुद्दा उठाया गया था।

English summary
Have a look on best sarcastic movies of bollywood.
Please Wait while comments are loading...