For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऑन स्क्रीन इन जोड़ियों ने हमेशा जीता फैंस का दिल, इनकी कमेस्ट्री बॉक्स ऑफिस पर मचाती है धमाल

    By Varsha Verma
    |

    शादी की जोड़ियां बेशक ऊपर से बनकर आती हो लेकिन फिल्मों की जोड़ियां बॉक्स ऑफिस तय करता है। हर शुक्रवार बॉलीवुड की जोड़ियों पर दांव लगता है। जहां जो जोड़ियां ऑन स्क्रीन चल जाती हैं तो समझिए फिल्म भी 100 करोड़ के पार है। सलमान-माधुरी, शाहरुख खान-काजोल, अक्षय-कैटरीना, अनिल-श्रीदेवी समेत ऐसी कई जोड़ियां हैं जिनकी कमेस्ट्री की वजह से ही फिल्में भी बड़े पर्दे पर चल पड़ती हैं। डायरेक्टर्स भी इन जोड़ियों को अपने फिल्म में कास्ट करने की काफी कोशिश करते हैं।

    दीपिका पादुकोण की छपाक से पहले ये फिल्में झेल चुकी हैं विरोध, बॉक्स ऑफिस पर की थी ताबड़तोड़ कमाईदीपिका पादुकोण की छपाक से पहले ये फिल्में झेल चुकी हैं विरोध, बॉक्स ऑफिस पर की थी ताबड़तोड़ कमाई

    शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को देखने के लिए फैंस आज भी तरसते हैं। 'कुछ कुछ होता है' और 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' जैसी फिल्में करने के बाद दोनों की जोड़ी एवरग्रीन बन गई जो आज भी अगर बड़े पर्दे पर नजर आती है तो फिल्म तो मानिए सुपरहिट ही साबित होगी।

    आज कल की नई जोड़ियां जो बड़े पर्दे पर काफी पसंद की जा रही हैं उनमें आयुष्मान खुराना-भूमि पेडनेकर, वरुण धवन-आलिया भट्ट, जैकलीन-सुशांत और टाइगर श्रॉफ-दिशा पटानी की जोड़ी हैं जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है।

    इसी तरह बॉलीवुड की अगर कुछ बेस्ट जोड़ियों का आंकलन करें तो कुछ कपल हैं जो ऑन स्क्रीन एकदम परफेक्ट साबित हुए हैं। आपको इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही अमेजिंग जोड़ियों से मिलवाते हैं जिन्हें ऑनस्क्रीन देखने के लिए फैंस आज भी तरसते हैं।

    अक्षय कुमार- कैटरीना कैफ

    अक्षय कुमार- कैटरीना कैफ

    अक्षय कुमार-कैटरीना कैफ बॉलीवुड की सक्सेसफुल जोड़ी हैं जिन्होंने साथ में कई फिल्में की हैं। दोनों का रोमांस, एक्शन और मस्ती फैंस को खूब अट्रैक्ट करती है। यही वजह है कि रोहित शेट्टी की अपकमिंग फिल्म 'सूर्यवंशी' में भी दोनों को कास्ट किया गया है। इससे पहले 'नमस्ते लंदन', 'सिंह इज किंग' 'दे देना दन' और 'वेलकम' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में दोनों ने साथ में काम किया है।

    शाहरुख खान-काजोल

    शाहरुख खान-काजोल


    शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी एवरग्रीन है। जो कई साल बीत जाने के बाद भी एक साथ जब भी नजर आते हैं तो वह जरूर फैंस को खुश करने में कामयाब होते हैं। 'माय नेम इज खान' में जब दोनों ने कई साल बाद साथ में पर्दे पर वापसी की तो उसका नतीजा ये था कि फिल्म ने 200 करोड़ की पार की कमाई कर डाली थी।

    रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण

    रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण

    रील लाइफ हो या रियल लाइफ दोनों ही तरह से ये परफेक्ट जोड़ी है। बड़े पर्दे पर दोनों ने साथ में कई बड़ी फिल्में की हैं। जहां दोनों की शानदार कमेस्ट्री फैंस को देखने को मिली है। पहली बार 'गोलियों की रासलीला-रामलीला' में रणवीर और दीपिका नजर आए। संजय लीला भंसाली की इसी फिल्म से दोनों लव स्टोरी की भी शुरुआत हुई और फिर दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इसके अलावा दोनों ने साथ में 'पद्मावत', 'बाजीराव मस्तानी','फाइंडिंग फैनी', '83' जैसी फिल्मों में काम किया है।

    वरुण धवन-आलिया भट्ट

    वरुण धवन-आलिया भट्ट

    दोनों ही सितारों ने साथ में करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्यू किया था। दोनों की कमेस्ट्री और क्यूट अदाएं दर्शकों को खूब पसंद आईं। यही वजह है अब तक दोनों कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 'बद्री नाथ की दुल्हनिया', 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया', 'कलंक' जैसी ढेरों फिल्म में दोनों रोमांस करते नजर आए हैं।

    माधुरी दीक्षित-सलमान खान

    माधुरी दीक्षित-सलमान खान

    बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान-माधुरी ने साथ में काम किया। दोनों का रोमांस देखकर फैंस ने इन्हें लव बर्ड कहकर पुकारा। इस फिल्म के बाद तो दोनों को साथ में देखने की खूब डिमांड हुई। फिल्म 'साजन', 'दिल तेरा आशिक', 'हम तुम्हारे हैं सनम' जैसी फिल्मों में साथ में स्क्रीन शेयर की। यही वजह है कि अगर आज भी दोनों की कोई फिल्म रिलीज हो तो यकीनन वह जरूर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में सफल होगी।

    सैफ अली खान- प्रीति जिंटा

    सैफ अली खान- प्रीति जिंटा

    प्रीति जिंटा के डिंपल और सैफ के साथ उनकी कमेस्ट्री दोनों ही फैंस की जान हैं। उनकी और सैफ अली खान की जोड़ी बॉलीवुड की टॉप जोड़ियों में शुमार हैं। 'कल हो न हो', 'क्या कहना', 'सलाम नमस्ते' और 'दिल चाहता है' जैसी कई फिल्मों में दोनों की मस्ती और दोस्ती देखने को मिली है। बड़े पर्दे पर ही नहीं वह असल जिदंगी में भी काफी अच्छे दोस्त हैं।

    करिश्मा कपूर-गोविंदा

    करिश्मा कपूर-गोविंदा

    करिश्मा और गोविंदा की जोड़ी को ऑन स्क्रीन काफी पसंद किया गया है। दोनों ने ढेरों फिल्में साथ में की हैं और उनके खास अंदाज की आज भी काफी प्रशंसा की जाती है। 'कुली नंबर वन', 'दुलारा', 'साजन चले ससुराल', 'राजा बाबू', 'शिकारी', 'हसीना मान जाएगी' जैसी ढेरों फिल्में हैं जहां दोनों को साथ में देखा गया है।

    English summary
    Kajol - Shah Rukh Khan, Madhuri Dixit - Salman Khan, Varun Dhawan-Alia Bhatt, Karishma Kapoor-Govinda, Saif Ali Khan-Preity Zinta these are Best Onscreen Bollywood Couples and their Great Chemistry also fans like.,
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X