For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    2018 का एक्शन Dhamaka, सलमान खान हुए Reject, कुछ ऐसा रहा एक्शन हीरो का हाल

    |

    बस दो दिन बाद ही 2018 अलविदा कर देगा.. ये साल जाते-जाते कई बड़े धमाके करके जा रहा है। इस साल जहां एक तरफ कई तरह की फिल्मों के साथ ऑडिएंस को फुल ऑन एंटरटेमेंट मिला वहीं दूसरी तरफ कई नए ट्रेंड भी स्थापित हुए। इसी साल ऑडिएंस की पसंद कुछ ऐसी बदली कि सलमान खान तक रिजेक्ट हो गए। ऑडिएंस अच्छी स्क्रिप्ट तो पसंद कर रही है लेकिन एक ट्रेंड हो जो हर साल टॉप पर रहता है और जो इस साल भी नहीं हिला।

    [सबसे पहले सुपरस्टार, ऐसा जबरदस्त Record, सलमान खान से अक्षय कुमार तक Fail]

    जी हां! हम बात कर रहे हैं एक्शन फिल्मों की। इस साल एक से बढ़ कर एक एक्शन फिल्में रिलीज हुईं। और तो और इस साल की सबसे मंहगी फिल्म भी एक्शन फिल्म ही रही। वहीं सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक इस साल कई बड़े सुपरस्टार एक्शन अवतार में ऑडिएंस के सामने आए और ऑडिएंस ने भी हैरान कर देने वाले रिएक्शन दिए। जहां सलमान खान बुरी तरह पिटे वहीं अक्षय कुमार सातवें आसमान पर पहुंचे। हालांकि इस साल का टॉप एक्शन हीरो कोई और ही रहा।

    तो चलिए इसी बात पर आगे जानें इस साल रिलीज हुए एक्शन फिल्मों के बारे में और जानें कैसा रहा इन फिल्मों का हाल। इसके साथ ही जानें सलमान-अक्षय के अलावा कौन रहा इस साल का एक्शन हीरो-

    केजीएफ

    केजीएफ

    इस साल की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म बनकर आई है कन्नड फिल्म इंडस्ट्री की फिल्म केजीएफ। ये फिल्म हिंदी में भी रिलीज की गई है। केजीएफ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। इस फिल्म ने अब तक सभी भाषाओं को मिलाकर फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है।

    सिंबा

    सिंबा

    रणवीर सिंह की फिल्म सिंबा इस साल की आखिरी रिलीज है और आते ही इस फिल्म बड़ा धमाका किया है। रोहित-रणवीर के इस कॉम्बो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। अच्छे रिव्यूज के साथ-साथ फिल्म की कमाई भी काफी तगड़ी हो रही है। फिल्म जल्द ही 100 करोड़ पार कर लेगी।

    बागी 2

    बागी 2

    टाइगर श्रॉफ ने फिल्म 'बागी 2' से एक बार फिर साबित कर दिया कि वह क्यों बॉलीवुड के बेस्ट एक्शन स्टार कहलाए जाते है।ने बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी।

    2.0

    2.0

    अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म में एक्शन कूट कूटकर भरा हुआ था। इस फिल्म ने 400 करोड़ के पार कमाई की है।

    रेस 3

    रेस 3

    ईद के मौके पर रिलीज़ हुई सलमान खान की इस फिल्म नेबॉक्स ऑफिस पर 1165.90 करोड़ कमा लिए थे।

    सत्यमेव जयते

    सत्यमेव जयते

    जॉन अब्राहम के एक्शन के जलवे ने सबको फ़िदा कर दिया। इसके साथ ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 88 करोड़ के आसपास की कमाई कर ली।

    ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान

    ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान

    आमिर खान और अमिताभ बच्चन की बिग बजट फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। फिल्म की असफलता पर खुद आमिर खान भी हैरान हैं।

    जीनियस

    जीनियस

    उत्कर्ष शर्मा और नवाजुद्दीन सिद्दकी की फिल्म 'जीनियस' में भी जमकर एक्शन सीन्स भरे हुए थे। लेकिन दर्शकों ने फिल्म को पसंद नहीं किया और यह फिल्म फ्लॉप हो गई।

    भावेश जोशी

    भावेश जोशी

    हर्षवर्धन कपूर की फिल्म भावेश जोशी को आलोचकों ने हरी झंडी दिखा दी। लेकिन फिल्म को दर्शकों ने कुछ ख़ास पसंद नहीं किया। लेकिन फिल्म में दिखाए गए एक्शन की सबने तारीफ़ की।

    English summary
    Best Of 2018 action film and their box office this year.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X