For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    यो यो हनी सिंह से पहले डिप्रेशन को लेकर इन एक्टर्स ने खुलकर की है बात, पूरा पढ़े यहां

    |

    हाल ही में मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह ने अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक इंटरव्यू के दौरान हनी सिंह ने कहा, "मैं बाईपोलर डिसऑर्डर का शिकार हो गया था। मुझे पता चला कि मेरे दिमाग में कुछ प्रॉब्लम हो गयी है और इसे मुझे ठीक करना था।" आमतौर पर अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को सेलिब्रिटी अपने फैंस से दूर ही रखते हैं। ऐसा काफी कम समय ही होता है जब कोई स्टार अपनी बीमारियों खासकर मेंटल समस्याओं के बारे में अपने फैंस से शेयर करते हैं। हनी सिंह से पहले बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटी जैसे दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, शाहरुख खान आदि ने सार्वजनिक तौर पर मेंटल हेल्थ के बारे में खुलकर बातें की।

    दीपिका पादुकोण :

    दीपिका पादुकोण :

    दीपिका पादुकोण बी-टाउन की उन इक्का-दुक्का स्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने डिप्रेशन के बारे में खुलकर बात की है। दीपिका 2015 से डिप्रेशन की समस्या से जूझ रही हैं। दीपिका ने बताया कि उनके जीवन में एक समय ऐसा भी आया था जब उनमें आत्महत्या करने की इच्छाएं सामने आने लगी थी। उस दौर में उनके परिवार ने उनका काफी साथ दिया।

    अनुष्का शर्मा :

    अनुष्का शर्मा :

    अनुष्का शर्मा ने अपनी मानसिक परेशानियों के बारे में ज्यादा खुलकर तो कभी बात नहीं की लेकिन एक बार एक इंटरव्यू के दौरान अनुष्का ने कहा था,"अगर किसी को एंजाइटी या पैनिक अटैक होते हैं, तो इस बारे में बात करने में कोई शर्म नहीं होनी चाहिए। अपने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करते समय कभी भी शर्माना नहीं चाहिए।"

    शाहीन भट्ट :

    शाहीन भट्ट :

    अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में जब आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट ने अपने मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन के बारे में अनुभवों को शेयर किया तो लोग बिल्कुल चौंक गये। शाहीन भट्ट दुनिया भर के उन गिने-चुने लोगों में हैं जिन्होंने विस्तृत रूप से मानसिक समस्याओं को झेला है।

    शाहरुख खान :

    शाहरुख खान :

    काफी कम लोगों को ही पता होगा कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान भी डिप्रेशन के शिकार रह चुके हैं। 2010 में शाहरुख एक दुर्घटना का शिकार हो गये थे जिसमें उनके कंधे पर गहरी चोट आयी थी। उस समय दर्द के साथ-साथ शाहरुख डिप्रेशन में भी चले गये थे। इस बारे में उन्होंने बाद में बात भी की है।

    करण जौहर :

    करण जौहर :

    जाने-माने फिल्म निर्देशक व निर्माता करण जौहर भी एंजाइटी और डिप्रेशन का शिकार रह चुके हैं। उन्हें एंजाइटी से बाहर निकलने के लिए दवाइयों का सहारा भी लेना पड़ा था। इस दौर में थेरेपी और काउंसलिंग सेशन ने करण की काफी मदद की थी।

    इलियाना डी‘क्रुज :

    इलियाना डी‘क्रुज :

    इलियाना डी'क्रुज ने एक बार खुलासा किया था कि वह बॉडी डाई मॉर्फिन और डिप्रेशन की शिकार रह चुकी हैं। इलियाना ने बताया था कि उस समय उनके मन में आत्महत्या करने जैसी इच्छाएं आती थी। इलियाना को अपने खुद का शरीर पसंद नहीं आता था। इलियाना इस बारे में हमेशा खुल कर बात करती हैं ताकि लोगों में जागरूकता जागे।

    English summary
    Recently, famous rapper Yo Yo Honey Singh has given a big statement regarding his mental health. Usually celebrities keep their personal problems away from their fans. Before Honey Singh, few Bollywood celebrities spoke openly about mental health in public.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X