For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड सितारे जिनकी मौत है एक रहस्य, आज तक लोगों के मन में है सवाल- 'आखिर कैसे?'

    |

    सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच अब सीबीआई के हवाले कर दी है। जल्द ही टीम इस पर काम शुरु करेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि सुशांत के मौत की गुत्थी अब सुलझ जाएगी। सुशांत के निधन को दो महीने से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है। ऐसे में अब सीबीआई जांच से ही सबकी उम्मीदें लगी हुई हैं। सब चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए।

    लेकिन बता दें, सुशांत से पहले भी बॉलीवुड के कई सितारे की मौत ऐसे हुई है, जो आज तक रहस्य बनी हुई है। आज भी लोगों के मन में उनकी मौत को लेकर सवाल हैं, जो अनसुलझे ही रह गए हैं।

    कई बड़े नाम इसमें शामिल हैं। सुशांत सिंह राजपूत से पहले भी कई सेलिब्रिटीज की जिंदगी असमय ख़त्म हो गई। जिसे सुसाइड बताया गया। यह उनके परिवार और चाहने वालों के लिए किसी सदमे से कम नहीं। लेकिन उनकी मृत्यु इतने संदेहास्पद स्थिति में हुई कि आज भी लोगों के मन में यही सवाल है कि आखिर कैसे..!

    श्रीदेवी

    श्रीदेवी

    सबकुछ सही चल रहा था, जब अचानक 24 फरवरी 2018 को यह खबर आई कि बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। करोंड़ों दिल टूट गए। लेकिन लोग उस वक्त हैरान रह गए, जब बताया कि उनकी मौत बाथटब में डूब कर हुई। उनके पोस्टमार्टम में इसे "accidental drowning" कहा गया। बहरहाल, उस दिन क्या हुआ.. यह हमेशा रहस्य ही बना रह जाएगा। लेकिन लोग आज तक यह विश्वास नहीं कर पाए हैं, बाथटब में डूब कर किसी की मौत हो सकती है।

    परवीन बाबी

    परवीन बाबी

    बॉलीवुड की नामी अभिनेत्री परवीन बॉबी 2005 में अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं। वे लंबे समय से अकेले रह रही थीं और बाहरी दुनिया से उनका कोई संपर्क नहीं था। जब कई दिनों तक घर के बाहर से अख़बार और दूध के पैकेट किसी ने नहीं हटाए तो पुलिस ने दरवाज़ा तोड़ लाश निकाली। अभिनेत्रीकी मौत कैसे हुई ये अब तक एक सवाल ही है।

    गुरुदत्त

    गुरुदत्त

    भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज माने जाने गुरुदत्त ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। वह एक बेहतरीन निर्देशक के साथ साथ एक शानदार अभिनेता भी थे। अक्तूबर 1964 में मुंबई के पेड्डर रो़ड इलाक़े में स्थित अपने अपार्टमेंट में वे मृत पाए गए थे। बताया गया कि ज़रूरत से ज़्यादा शराब और नींद की गोली खाने के कारण उनकी मौत हुई थी।वहीं कई लोगों ने ये भी कहा कि गुरुदत्त को दिल का दौरा पड़ा। लेकिन आज तक उनकी मौत सवाल ही है।

    निजी जिंदगी में पत्नी गीता दत्त से उनका रिश्ता बिल्कुल बिखर चुका था और अक्सर झगड़ा होता था। वे बच्चों और पत्नी से अलग अकेले रहते थे।

    दिव्या भारती

    दिव्या भारती

    काफी कम समय में बतौर अभिनेत्री लोकप्रिय हुईं दिव्या भारती की मौत काफ़ी संदेहास्पद थी। उनके पति साजिद नाडियाडवाला के मुताबिक़ दिव्या ने पाँचवें फ़्लोर स्थित अपार्टमेंट से छलांग लगा ली थी। 5 अप्रैल 1993 को ये घटना हुई थी। उस समय दिव्या भारती सिर्फ़ 19 साल की थीं। लेकिन कई हिट फिल्में दे चुकी थीं।कई लोगों ने कहा कि उन्हें किसी ने धक्का दे दिया था। लेकिन अब तक किसी को भी पता नहीं चल सका कि उनकी मौत आखिर कैसे हुई।

    सिल्क स्मिता

    सिल्क स्मिता

    साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस विजयलक्ष्मी जिन्हें फिल्मी दुनिया में सिल्क स्मिता के नाम से भी जाना जाता था। सिल्क स्मिता अपने बोल्ड किरदारों की वजह से जानी जाती थीं। सितंबर 1996 में सिल्क स्मिता अपने चेन्नई स्थित फ़्लैट में मृत पाई गईं।

    जिया ख़ान

    जिया ख़ान

    बॉलीवुड में शानदार एंट्री के साथ ही जिया खान ने अमिताभ बच्चन और आमिर ख़ान जैसे स्टार्स के साथ काम किया। लेकिन इसके बावजूद उनका करियर उतना बेहतरीन नहीं रहा। 2013 में उनका शव पंखे से लटका मिला। आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली पर ये आरोप लगाया कि उन्होंने जिया को आत्महत्या के लिए उकसाया। जिया ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था। लेकिन जिया के परिवार का कहना था कि उनकी हत्या की गई थी। जिया की मां ने इसे लेकर अभिनेता सूरज पंचोली के ऊपर केस भी दर्ज किया था। हालांकि अब तक उनकी मौत की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है।

    अक्षय कुमार और आमिर खान से अलग है सलमान खान का फैसला- फिल्म शूटिंग नहीं करेंगे शुरु!अक्षय कुमार और आमिर खान से अलग है सलमान खान का फैसला- फिल्म शूटिंग नहीं करेंगे शुरु!

    English summary
    Before Sushant Singh Rajput, these bollywood celebrities died under mysterious circumstances and there death remained unresolved till now.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X