For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    प्रियंका चोपड़ा से पहले, ये बॉलीवुड सितारे भी ले चुके हैं सरोगेसी का सहारा- शाहरुख खान से लेकर सनी लियोन तक

    |

    प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने अपने फैंस के साथ खुशखबरी शेयर करते हुए जानकारी दी है कि वो सरोगेसी के जरिए माता- पिता बन गए हैं। कपल ने सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की और सभी से उनकी निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया। इस खबर से उनके फैंस बेहद उत्साहित हैं और सभी कपल को बधाई दे रहे हैं।

    प्रियंका ने अपने पोस्ट में लिखा- "हमें यह बताते हुए बेहद खुशी है कि हमने सरोगेसी के जरिए अपने बच्चे का स्वागत किया है। इस खास मौके पर हम सम्मान पूर्वक अपनी निजता की मांग करते हैं, क्योंकि इस समय हम अपना ध्यान अपने परिवार पर केंद्रित करना चाहते हैं। सभी का धन्यवाद।"

    राज और डीके की कॉमेडी-थ्रिलर नेटफ्लिक्स सीरीज में राजकुमार राव फाइनल- बिग बजट तैयारीराज और डीके की कॉमेडी-थ्रिलर नेटफ्लिक्स सीरीज में राजकुमार राव फाइनल- बिग बजट तैयारी

    फिल्म इंडस्ट्री से भी प्रियंका चोपड़ा को ढ़ेर सारी शुभकामनाएं मिल रही हैं। बहरहाल, प्रियंक से पहले भी कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी सरोगेसी का सहारा ले चुके हैं। शाहरुख खान- गौरी, एकता कपूर से लेकर सनी लियोन तक इस लिस्ट में हैं, जो सरोगेसी से जरीए पैरेट्न्स बन चुके हैं।

    शाहरुख खान- गौरी

    शाहरुख खान- गौरी

    शाहरुख खान और गौरी खान 2013 में सरोगेसी के जरिए अपने सबसे छोटे बेटे अबराम के माता-पिता बने। इनके तीन बच्चे हैं आर्यन, सुहाना और अबराम। रिपोर्ट्स के अनुसार, सोहेल खान की सलाह पर शाहरुख ने सरोगेसी का ऑप्शन चुना था।

    आमिर खान- किरण राव

    आमिर खान- किरण राव

    आमिर खान और किरण राव ने 2011 में आईवीएफ के जरिए अपने बेटे आजाद का स्वागत किया था। आमिर खान को पहली पत्नी से भी दो बच्चे हैं- आयरा खान और जुनैद खान।

    शिल्पा शेट्टी की बेटी

    शिल्पा शेट्टी की बेटी

    शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने 2020 में सरोगेसी के जरिए एक बच्ची का स्वागत किया, जिसका नाम है समीशा। शिल्पा शेट्टी सोशल मीडिया पर अकसर अपनी छोटी बेटी के बारे में अपडेट शेयर करती हैं।

    सनी लियोन के जुड़वां बच्चे

    सनी लियोन के जुड़वां बच्चे

    अभिनेत्री सनी लियोन और उनके पति डेनियल वेबर को सरोगेसी का विकल्प चुनने के बाद जुड़वां बच्चे हुए। 2018 में ये माता- पिता बने। इससे पहले सनी लियोन ने एक बेटी को गोद भी लिया है।

    करण जौहर के जुड़वां बच्चे

    करण जौहर के जुड़वां बच्चे

    निर्देशक-निर्माता करण जौहर ने सरोगेसी के जरीए यश और रूही का अपने जीवन में स्वागत किया। जुड़वां बच्चे फरवरी 2017 में पैदा हुए थे और अब उनके जीवन का एक अभिन्न हिस्सा हैं। करण जौहर कई मौकों पर इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि पिता बनने से उनकी जिंदगी बदल गई है। वह एक सिंगल पिता हैं।

    तुषार कपूर हैं सिंगल फादर

    तुषार कपूर हैं सिंगल फादर

    तुषार कपूर भी सिंगल फादर हैं। उन्होंने जून 2016 में सरोगेसी के जरिए अपने बच्चे लक्ष्य का स्वागत किया।वह जीतेंद्र और शोभा कपूर के पहले पोते हैं। तुषार मानते हैं कि पिता बनकर उनकी जिंदगी बदल गई है।

    एकता कपूर का बेटा

    एकता कपूर का बेटा

    तुषार के नक्शेकदम पर चलते हुए, निर्माता एकता कपूर भी जनवरी 2019 में सरोगेसी के जरिए अपने बेटे रवि की सिंगल मदर बनीं। एकता कई मौकों पर मां बनने की खुशी जाहिर कर चुकी हैं।

    प्रीति जिंटा

    प्रीति जिंटा

    प्रीति जिंटा और उनके पति जीन गुडइनफ सरोगेसी के जरिए जुड़वां बच्चों जय जिंटा गुडएनफ और जिया जिंटा गुडइनफ के माता-पिता बने। प्रीति ने नवंबर 2021 में खुशखबरी साझा की। हालांकि अभिनेत्री ने अभी तक अपने बच्चों की एक झलक साझा नहीं की है।

    English summary
    Not only Priyanka Chopra and Nick Jonas, but there are many Bollywood celebs who opted surrogacy, from Shahrukh Khan, Ekta Kapoor to Sunny Leone is in the list.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X