For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ‘भेड़िया’ से पहले सुपरनैचुरल थीम पर बन चुकी हैं ये फिल्में और सीरीज, देखी आपने!

    |

    बॉलीवुड में जहां साउथ की फिल्मों का रिमेक बनाने की बाढ़ आयी हुई है, ऐसे में बॉलीवुड को एक ऐसी कहानी मिली जो ओरिजिनल तो है ही, फिल्म में रहस्य और रोमांच के साथ-साथ कॉमेडी का तड़का भी है। जी हां, हम यहां बात कर रहे वरुण धवन की फिल्म 'भेड़िया' के बारे में। फिल्म के बारे में कहा जा रहा है कि यह सिंगल फिल्म नहीं बल्कि एक यूनिवर्स का हिस्सा है। इससे पहले 'स्त्री' और 'रुही' भी इस यूनिवर्स में बन चुकी फिल्में हैं। 'भेड़िया' में वरुण धवन ने इच्छाधारी भेड़िया का किरदार निभाया है।'भेड़िया' से पहले बॉलीवुड और हिंदी इंडस्ट्री में ऐसी सुपरनैचुरल और रहस्यमय कहानियों पर कई फिल्में और शो बन चुकी हैं।

    आइए जानते हैं 'भेड़िया' और दूसरी ऐसी फिल्मों के बारे में :

    भेड़िया :

    भेड़िया :

    फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और दर्शकों को यह काफी उत्साहित भी कर रहा है। 'भेड़िया' उस यूनिवर्स का हिस्सा बताया जा रहा है, जिसका हिस्सा फिल्म 'स्त्री' और 'रुही' भी रही है। तीनों फिल्मों के निर्माता दिनेश विजन और निर्देशक अमर कौशिक हैं। कहा जा रहा है कि फिल्म 'स्त्री' में कृति सैनन पर फिल्माया गया गाना 'आओ कभी हवेली पर' को काफी सोच-समझकर रखा गया था। इसके अलावा, 'स्त्री' में दिखाया गया था कि चुड़ैल की ताकत उसके बालों में होती है और 'भेड़िया' में कृति सैनन के छोटे बालों का आपस में कनेक्शन है। सिर्फ इतना ही नहीं, जैसे श्रद्धा कपूर की लीड रोल वाली फिल्म 'स्त्री' में कृति का आइटम सॉन्ग रखा गया था, उसी तरह 'भेड़िया' के गाने 'ठुमकेश्वरी' में श्रद्धा कपूर की एक झलक दिखायी गयी है। यह फिल्म 25 नवंबर को रिलीज होने वाली है।

    अरण्यक :

    अरण्यक :

    नेटफ्लिक्स के हॉरर क्राइम थ्रिलर शो 'अरण्यक' की कहानी में भी ऐसा ही एक ट्विस्ट था। इस वेब सीरीज में रवीना टंडन, आशुतोष राणा और परमब्रत चट्टोपाध्याय मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे। शो की कहानी हिमाचल प्रदेश के सुदूर कस्बे सिरोना की है, जो आमतौर पर शांत ही रहता है। इस कस्बे में थाना की इंचार्ज कस्तुरी डोगरा अपनी 12वीं में पढ़ने वाली बेटी नूतन की पढ़ाई के लिए 1 साल की छुट्टी लेती है। उसके स्थान पर चार्ज लेने अंगद मलिक आते हैं। लेकिन उनके आते ही कस्बे में दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने आती है। फ्रेंच पर्यटक जूली बापटिस्ट की बेटी एमी बापटिस्ट का शव जंगल में पेड़ से लटका हुआ पाया जाता है, जिसके लिए स्थानीय लोग नरतेंदुए को जिम्मेदार मानते हैं। इसके बाद शुरू होती है असली कातिल को ढूंढ निकालने की खोज और इस दौरान कई चौंकाने वाली सच्चाईयां सामने आती है।

    नागिन सीरीज :

    नागिन सीरीज :

    टीवी शो 'नागिन' में इच्छाधारी नागिन और उसके प्रतिशोध की कहानी दिखायी जाती है। 'नागिन' के कई सीजन आ चुके हैं जिसमें अलग-अगल एक्ट्रेस ने नागिन का किरदार निभाया है। लेकिन इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाकर सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मौनी रॉय, निया शर्मा और तेजस्वी प्रकाश ने बटोरी है। इसके अलावा इस सीरीज में अदा खान, सुरभी ज्योति, अनीता हसनंदानी, जैस्मिन भसीन, हिना खान, सायंतनी ने भी इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाया हुआ है।

    जुनून :

    जुनून :

    करीब 30 साल पहले 1992 में आयी फिल्म 'जुनून' की कहानी से 'भेड़िया' की कहानी काफी मिलती-जुलती है। फिल्म 'जुनून' में राहुल रॉय ने मुख्य भूमिका निभाई थी। महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म 'जुनून' सुपरहिट हुई थी। फिल्म में दिखाया गया था कि राहुल रॉय को एक श्रापित शेर काट लेता है। इसके बाद से वह दिन में तो आम इंसान की तरह रहते हैं लेकिन हर रात को वह शेर बन जाते थे। फिल्म में राहुल रॉय के अपोजिट पूजा भट्ट ने काम किया था।

    नगिना :

    नगिना :

    अपने नाग की नागमणि की रक्षा करती एक इच्छाधारी नागिन की कहानी पर बनी फिल्म 'नगिना' में श्रीदेवी ने नागिन का किरदार निभाया था। फिल्म की कहानी नाग-नागिन के एक जोड़े की है। मंदिर में नाग के डसने पर एक बच्चे की जान चली जाती है और सपेरा नाग की जान को उस बच्चे के शरीर में डाल देता है। इसके बाद नागिन उस बच्चे के बड़े होने का इंतजार करती है ताकि वह उससे शादी करके अपने नाग को वापस पा सके। फिल्म में उस बच्चे की जवानी का किरदार ऋषि कपूर ने निभाया था। फिल्म में श्रीदेवी को अपनी इच्छाधारी नागिन होने की सच्चाई को छुपाने के साथ-साथ सपेरे से अपने नाग की नागमणि को बचाते हुए भी दिखाया गया था। नागिन को रात के 12 बजे एक बार अपने असली रूप (नागिन) में आना ही पड़ता था। फिल्म में सपेरे का किरदार अमरीश पुरी ने निभाया था।

    English summary
    Varun Dhawan's film 'Bhediya' is said to be a part of the universe, of which the films 'Stree' and 'Ruhi' have also been a part. Kriti's item song was kept in Shraddha Kapoor's lead role film 'Stree', similarly a glimpse of Shraddha Kapoor was shown in the song 'Thumkeshwari' from 'Bhediya'.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X