For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हम तुम सनम 'सातों जन्म... लेकिन नीतू को अकेला छोड़ गए ऋषि कपूर, 40 साल का सफर इन तस्वीरों में देखें

    |

    ऋषि कपूर के निधन की खबरों ने कपूर परिवार को तोड़ दिया है। इस सदमे का असर सबसे ज्यादा उनकी पत्नी नीतू सिंह कपूर व रणबीर कपूर पर है। नीतू इस समय जिस पीड़ा से गुजर रही हैं, उसे समझा जा सकता है। नीतू और ऋषि कपूर सालों से साथ थे, दोनों के बीच प्यार हुआ फिर शादी और आज उनका पूरा परिवार था। लेकिन इस परिवार को छोड़ ऋषि कपूर चले गए।

    ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार की तस्वीरें, खुद को नहीं संभाल पाए नीतू-रणबीर, आलिया भी फूट-फूटकर रोईंऋषि कपूर के अंतिम संस्कार की तस्वीरें, खुद को नहीं संभाल पाए नीतू-रणबीर, आलिया भी फूट-फूटकर रोईं

    ऋषि कपूर और नीतू की लव स्टोरी पर्दे पर भी देखने को मिली और असल जिंदगी में भी। नीतू को जब ऋषि कपूर से प्यार हुआ वह महज 14 साल की हुआ करती थी। बॉबी जैसी फिल्में करने वाले ऋषि कपूर पहले से ही किसी ओर को डेट कर रहे थे लेकिन नीतू संग काम करने और उनके संग समय बिताने के बाद उनकी जिंदगी में नीतू की एंट्री हुई।

    उस दशक में वह चॉकलेटी बॉय कहलाए। दोनों एक दूसरे के प्यार में गिरफ्त हो चुके थे। दोनों ने 22 जनवरी 1980 को शादी की। इसके बाद दोनों का रिश्ता दिन बदिन सुधरता गया तो कभी कभी उतार-चढ़ाव भी देखने को मिले।

    ऋषि कपूर और नीतू की प्रेम कहानी ऐसे शुरू हुई

    ऋषि कपूर और नीतू की प्रेम कहानी ऐसे शुरू हुई

    ऋषि कपूर और नीतू की प्रेम कहानी यश चोपड़ा की फिल्म 'कभी-कभी' से शुरू हुई थी। दोनों की ये पहली फिल्म थी जब उन्होंने साथ में पहली बार काम किया। साथ में काम करते करते दोनों का फेयर शुरू हो गया।

    नीतू से पहले इस मोहतरमा से चल रहा था अफेयर

    नीतू से पहले इस मोहतरमा से चल रहा था अफेयर

    यहां नीतू कपूर से ऋषि कपूर की मुलाकात हुई और इससे पहले वहयास्मीन को डेट कर रहे थे। हालांकि दोनों के रिश्ते थोड़े नाजुक ही चल रहे थे और फिर ऋषि कपूर की जिंदगी में भी ऋषि कपूर की एंट्री हुई।

    शादी के बाद फिल्में छोड़ दीं

    शादी के बाद फिल्में छोड़ दीं

    ऋषि कपूर से शादी रचाने के बाद नीतू ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। हालांकि सालों बाद साल 2009 2009 में ऋषि कपूर के साथ ही फिल्म 'लव आज कल' से वापसी की।

    नीतू को अकडू लगते थे ऋषि

    नीतू को अकडू लगते थे ऋषि

    एक बार नीतू ने बताया था कि पहली बार वह बॉबी फिल्म के सेट पर ऋषि कपूर से मिली थीं। शुरुआत में ऋषि को वह बिल्कुल पसंद नहीं करती थी। लेकिन धीरे धीरे मुलाकात होती गईं और दोनों करीब आए।

    ऋषि नीतू के बीच मनमुटाव

    ऋषि नीतू के बीच मनमुटाव

    90 दशक में खूब खबरें उड़ी थीं कि ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बीच सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा। आरोप लगे कि ऋषि कपूर को शराब की लत लग गई है और वह पत्नी संग मारपीट करते थे। लेकिन दोनों साथ रहे और पत्नी ने अपने रिश्ते को दोबारा मजबूत किया।

    छोड़ गए नीतू को अकेला

    छोड़ गए नीतू को अकेला

    अपनी सातों जन्म की साथी और प्यार को आज ऋषि कपूर अकेला छोड़ गए। विरासत में खूब छोड़ गए लेकिन पत्नी सिर्फ पति की राह देख रही है। वह अभी भी उम्मीद लगाए बैठी है कि एक बार फिर ऋषि कपूर वापस आ जाए।

    साए की तरह हमेशा साथ

    साए की तरह हमेशा साथ

    खुशी हो या गम ना जुदा होंगे हम....बस ऐसा ही रिश्ता था दोनों का। लेकिन ऋषि कपूर अब नहीं रहे। पत्नी नीतू ने हमेशा पति का साए की तरह साथ दिया। वह कैंसर के दौरान भी 7 दिन 24 घंटे साथ रहती थीं। खूब पति की सेवा की और साथ दिया लेकिन किस्मत को नीतू नहीं बदल पाईं।

    नीतू ने दिखाई हिम्मत

    नीतू ने दिखाई हिम्मत

    गुरुवार को ऋषि कपूर के निधन के बाद नीतू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी डाला और इस दुखद खबर को फैंस को भी दिया। उन्होंने लिखा फैंस से लॉकडाउन का पालन करने के लिए भी कहा।

    English summary
    beautiful pictures of Rishi Kapoor with wife Neetu Kapoor marriage and love story
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X