»   » बजरंगी भाईजान v/s पीके.. दो सुपरस्टार्स की फिल्में.. इतना कुछ COMMON

बजरंगी भाईजान v/s पीके.. दो सुपरस्टार्स की फिल्में.. इतना कुछ COMMON

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[फीचर] कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' रिलीज के लिए तैयार है। सलमान खान , करीना कपूर और नवाजुद्दीन सिद्दिकी की इस फिल्म के लिए फैंस अब फुल क्रेजी हो चुके हैं और इसका असर शुक्रवार को थियेटरों में देखने को जरूर मिलेगा। फिल्म 17 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

बहरहाल, बजरंगी भाईजान के इस क्रेज को देखकर हमें आमिर खान की फिल्म 'पीके' याद आ गई, जिसे रिलीज से पहले ही ब्लॉकबस्टर करार दे दिया गया था। लेकिन सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि आपको बता दें, कि इन दोनों ही फिल्मों में काफी कुछ कॉमन है। सलमान खान के किरदार से लेकर इनकी मंजिल तक। 

यहां जानिए, क्या है बजरंगी भाईजान और पीके में कॉमन-  

सच्चा सीधा इंसान

सच्चा सीधा इंसान

हालांकि सलमान खान एलियन नहीं है। फिर भी दोनों ही फिल्मों में हीरो को एक सीधा इंसान दिखाया गया है। जो दुनिया की बुराइयों से काफी दूर है। एक्शन फिल्मों के बाद सलमान का किरदार शायद फैंस को काफी पसंद आए। आमिर को भी इस तरह के रोल में दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

नो झूठ

नो झूठ

सच्चाई की मूरत..ट्रेलर में जैसा की हमने देखा, बजंरगी भाईजान को झूठ बोलना नहीं आता.. इसीलिए नवाजुद्दीन उन्हें बुर्का पहनाकर घुमाते हैं। बहरहाल, फिल्म पीके में भी सब आमिर यानि की पीके की सच्चाई से परेशान थे। न पीके को झूठ बोलना आता था, न ही पवन को आता है।

एक दुनिया से बाहर.. एक देश से.

एक दुनिया से बाहर.. एक देश से.

पीके में आमिर खान बाहरी दुनिया से आए थे, यानि की एलियन थे.. और वे पृथ्वी की सभी बातों से अंजान थे। उसी तरह सलमान खान भी दुनिया के पार तो नहीं, लेकिन सरहद पार जरूर जाएंगे। जहां की सभी बातों से वे बिल्कुल अंजान हैं।

लव- स्टोरी

लव- स्टोरी

पीके में जहां पीके (आमिर खान) को जगत जन्नी (अनुष्का शर्मा) से प्यार था, लेकिन इजहार करने में शर्माता था। उसी तरह बजरंगी भाईजान में सलमान खान भी प्यार में शर्माते दिख रहे हैं। शायद इसीलिए न टीजर में न ट्रेलर में कहीं भी सलमान- करीना को ज्यादा साथ नहीं दिखाया गया है।

परेशानी ही परेशानी

परेशानी ही परेशानी

पीके को जहां इस दुनिया में आकर परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं, बजरंगी भाईजान में पवन कुमार चतुर्वेदी को पाकिस्तान में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। और इनकी परेशानी बढ़ाएंगे.. ढ़ोंगी.. फरेबी.. झूठे इंसान..

मंजिल की तलाश

मंजिल की तलाश

दोनों ही फिल्मों में हीरो को तलाश है। पीके को अपनी लॉकेट की तलाश थी। तो बजरंगी भाईजान को मुन्नी के घर की तलाश है। और अपनी मंजिल की तलाश में दोनों ही किरदार कुछ भी कर गुजरने की इच्छा रखते हैं।

बजरंगी भाईजान गेम

बजरंगी भाईजान गेम

आमिर खान 'पीके' फिल्म की रिलीज से पहले 'पीके गेम' लेकर आए थे। उसी तरह सलमान खान भी 'बजरंगी भाईजान गेम' लेकर आए हैं। इस गेम को आप गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं।

ब्लॉकबस्टर

ब्लॉकबस्टर

आमिर खान की पीके को रिलीज से पहले ही ब्लॉकबस्टर करार दे दिया गया था। हो भी क्यों न.. राजकुमार हिरानी की फिल्म और आमिर खान.. उसी तरह बजरंगी भाईजान को भी रिलीज से पहले ही दर्शकों ने ब्लॉकबस्टर करार दे दिया है। सभी थियेटर हाउसफुल हैं। और हो भी क्यों न.. कबीर खान की फिल्म और सलमान खान..

English summary
Bajrangi Bhaijaan is all set to release on 17th July. We are poniting some of the common things between Bajrangi Bhaijaan and Aamir Khan's PK.
Please Wait while comments are loading...