For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'बेबी' Week: धर्म में लिखो INDIAN,हर हिंदुस्तानी सीखे ये 5 बातें!

    |

    अक्षय कुमार की फिल्म बेबी को रिलीज़ हुए एक हफ्ता हो गया है और दर्शकों ने फिल्म को पूरे मन से स्वीकार किया है। फिल्म आतंकवाद के मुद्दे पर खुल कर और सीधी बात करती है। बिना किसी लाग लपेट के, बिना किसी बहकावे के।

    नीरज पांडे के निर्देशन में अक्षय कुमार ने निश्चित रूप से अपने करियर का अब तक का बेस्ट दिया है वहीं अनुपम खेर के लिए फिल्म में इंतज़ार किया जा रहा था। फिल्म ने आतंकवाद पर बात की, जमकर की और खुलकर की। और फिल्म ने केवल आतंकवाद पर ही बात की। अब जब फिल्म कमाई के लिए 100 करोड़ के टार्गेट से थोड़ी दूर है, हम आपको बताते हैं बेबी से जुड़ी वो खास बातें जो हर हिंदुस्तानी को सीखनी चाहिए -

    देश के लिए गंवाई गई हर जान कीमती है

    देश के लिए गंवाई गई हर जान कीमती है

    फिल्म में एक सीन में अक्षय कुमार को मंत्री के पीए कहते हैं कि बड़े हमलों में जानें तो जाएंगी और जाती रहेंगी। अक्षय दरवाज़ा बंद करते हैं, उन्हें ज़ोर का एक थप्पड़ मारते हैं और दरवाज़ा खोल देते हैं। आपको भी बात समझ में आ गई ना?

    हर मुस्लिम शक के लिए नहीं होता

    हर मुस्लिम शक के लिए नहीं होता

    फिल्म में साफ साफ बता दिया गया है कि हर मुस्लिम पर शक करने की आदत छोड़ दीजिए। देश उनका भी उतना ही है जितना आपका। देश के लिए वो भी उतने ही हैं, जितने आप!

     देश के लिए मरना नहीं, देश के लिए जीना सीखो

    देश के लिए मरना नहीं, देश के लिए जीना सीखो

    फिल्म ने ये मेसेज भी साफ दिया कि देश के लिए जान देने का जज़्बा अच्छी बात है पर अब वक्त है देश के लिए खुद को संभाल कर रखने का। जिससे कि हर दिन आप इस देश के लिए कुछ अच्छा कर सकें।

    हर गलत काम को कुबूल करने का हौसला रखो

    हर गलत काम को कुबूल करने का हौसला रखो

    फिल्म में एक लड़का जिहाद ट्रेनिंग कैंप से लौटकर आता है और सब सच कुबूूल करता है। ये साबित करता है कि हर इंसान के अंदर अच्छा और बुरा है। आप किसे कुबूल करते हैं उसके लिए हिम्मत चाहिए।

    कश्मीर हमारा है, कह दिया तो कह दिया

    कश्मीर हमारा है, कह दिया तो कह दिया

    फिल्म में बिल्कुल साफ तरीके से दिखाया है कि किस तरह बॉर्डर पर लोगों को कश्मीर के खिलाफ बहकाया जाता है। लेकिन कश्मीर हमारा है, बिल्कुल सीधी बात...बिना किसी बकवास!

    MUST: आप INDIAN हैं, बोल्ड और कैपिटल

    MUST: आप INDIAN हैं, बोल्ड और कैपिटल

    धर्म, जाति, संप्रदाय, लिंग में बंटने से पहले एक बात अपने दिमाग में बैठा लीजिए कि आप भारतीय हैं, सबसे पहले। ना हिंदु, ना मुस्लिम। BOLD और CAPITAL शब्दों में सिर्फ और केवल INDIAN!

    English summary
    Baby is going high with a successful week and good box-office collection. We bring to you five loud and clear message the movie gave to every Indian.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X