For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    माधुरी हो या ऐश्वर्या..इनके आगे सब फेल..इतने अवार्ड तो किसी हीरो ने भी नहीं जीते!

    By Shweta
    |

    बॉलीवु़ड में एक्ट्रेसेस कम ही होती हैं जो अकेले किसी हीरो पर भारी पड़ जाए । तब्बू उन्ही एक्ट्रेसेस में से एक हैं। बेहद खूबसूरत दिखने वाली तब्बू आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। तब्बू की सबसे खास पहचान ही उनकी एक्टिंग है।

    तब्बू ने अपने करियर में इतनी शानदार फिल्में की है कि उनकी जितनी तारीफ की जाए कम होगी। उन्होंने अपने करियर में अवार्ड इतने जीते हैं कि वो किसी भी स्टार के लिए सपना ही होगा। उनकी बेहतरीन परफॉरमेंस पर डालिए एक नजर ।

    विजयपथ

    विजयपथ

    तब्बू ने अपनी पहली ही फिल्म में दिखा दिया था कि वो बॉलीवुड में लंबी रेस की घोड़ी हैं। बतौर अभिनेत्री विजयपथ उनकी पहली फिल्म थी जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू का अवार्ड भी मिला था।

    माचिस

    माचिस

    माचिस में भी तब्बू का रोल काफी दमदार था। फिल्म को भी लोगों ने सराहा था और तब्बू को इसके लिए नेशनल अवार्ड भी दिया गया था।

    विरासत

    विरासत

    विरासत में तब्बू का रोल बहुत ही कम एक्ट्रेसेस हैं जो कर सकती थीं। तब्बू इसमें इतनी बेहतरीन लगी की फिल्म के लिए सबसे ज्यादा तारीफ उन्हें ही मिली और फिल्मफेयर अवार्ड भी।

    हु तु तु

    हु तु तु

    हु तु तु में तब्बू ने दिखा दिया को एक्टिंग में कुछ भी कर सकती हैं। हु तु तु के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स अवार्ड से नवाजा गया।

    अस्तित्व

    अस्तित्व

    अगर आपने अस्तित्व नहीं देखी तो एक बार जरूर देखिए। ये फिल्म देखकर काफी समय तक आप तब्बू को भूल नहीं पाएंगे। इसके लिए भी तब्बू को फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड दिया गया।

    चांदनी बार

    चांदनी बार

    चांदनी बार में तब्बू एक बार गर्ल की भूमिका में थीं और इस फिल्म को क्रिटिक्स से खासकर अच्छी खासी तारीफ मिली थी। फिल्म के लिए तब्बू को नेशनल अवार्ड दिया गया।

    चीनी कम

    चीनी कम

    चीनी कम में तब्बू के साथ अमिताभ बच्चन भी थे। फिल्म की कहानी भी काफी अलग थी और तब्बू को इसके लिए भी फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड मिला था। इतनी फिल्मों के लिए क्रिटिक्स अवार्ड मिलना अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

    हैदर

    हैदर

    हैदर के लिए भी सबसे ज्यादा तारीफ तब्बू को ही मिली थी। फिल्म में उनका सर्पोटिंग रोल था और उसके लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली थी और फिल्मफेयर बेस्ट सर्पोटिंग रोल का अवार्ड भी।

    Special mention

    Special mention

    मकबूल में तब्बू के साथ इरफान खान भी थे। फिल्म के डायरेक्टर विशाल भारद्वाज थे। ये फिल्म भी शानदार थी और तब्बू भी इसमें बहुत ही शानदार एक्टिंग की थीं।

    English summary
    Tabu is one of the brilliant actress of bollywood, see her award winning performances.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X