For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    तीनों खान के साथ ब्लॉकबस्टर, 10 सालों में बनीं 300 करोड़ी सुपरस्टार, बिना गॉडफादर

    |

    बॉलीवुड में बिना गॉडफादर के पैर जमाना काफी मुश्किल हो जाता है लेकिन वो कहते हैं कि जब टैलेंट और मेहनत हो तो किस्मत साथ दे ही देती है। ऐसी ही किस्मत लेकर 10 साल पहले आज के ही दिन एक सुपरस्टार एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कदम रखा था। पहले मॉडलिंग की दुनिया पर राज किया फिर फिल्मों में एंट्री ली.. एंट्री ली भी तो बॉलीवुड के किंग खान के साथ औलर पहली ही फिल्म सुपर-डुपर हिटा साबित हुई। पहली फिल्म बड़े स्टार के नाम रही तो क्या उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म से ही साबित कर दिया कि वे सुपरस्टार बनने के लिए आई हैं।

    [अजय देवगन-अक्षय कुमार में तगड़ी टक्कर, 2018 के 10 बेस्ट एक्टर, सलमान खान Out]

    दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की। जी हां! अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड में आज अपने 10 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की और बॉलीवुड में डेब्यू शाहरूख खान के साथ किया। शाहरूख खान के साथ डेब्यू भी किया और तारीफें भी जमकर बटोरीं। दस साल में उन्होंने बॉलीवुड में वो मुकाम पाया है जो किसी भी एक्ट्रेस के लिए सपना हो सकता है। विराट कोहली से शादी के बाद भी उनके करियर की तेजी पर कोई असर नहीं पड़ा है।

    10 सालों में बॉलीवुड के तीनों खानों के साथ काम कर चुकी हैं और हर किसी के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में भी दे चुकी हैं। बेहद खूबसूरत, स्टाइलिए और गजब की टैलेंटेड होने के साथ-साथ कई और भी बातें हैं जो अनुष्का शर्मा को सुपरस्टार बनाती हैं। तो चलिए आज अनुष्का के 10 साल पूरा करने के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी 10 ऐसी बातें जिनकी वजह से आज वे सुपरस्टार एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं।

    परफेक्ट डेब्यू

    परफेक्ट डेब्यू

    अगर किसी एक्ट्रेस को डेब्यू करने का मौका शाहरुख खान के ऑपोजिट मिले वो भी आदित्य चोपड़ा की फिल्म में तो ये तो साफ है कि बॉलीवुड में इससे बेहतर डेब्यू नहीं हो सकता।

    तीनों खान की हिरोईन

    तीनों खान की हिरोईन

    अनुष्का शर्मा आठ साल के करियर में तीनों खान के साथ फिल्में कर चुकी हैं। शाहरुख खान के साथ तो वो तीसरी फिल्म कर रही हैं और ऐसा इसलिए नहीं क्योंकि वो खूबसूरत हैं ब्लकि इसलिए क्योंकि खूबसूरती से साथ जबरदस्त एक्टिंग टैलेंट भी है।

    कम लेकिन जबरदस्त फिल्में

    कम लेकिन जबरदस्त फिल्में

    अनुष्का शर्मा ने आठ साल में महज 13 फिल्में की हैं लेकिन अधिकतर फिल्में उनकी सुपरहिट होती हैं क्योंकि वो क्वालिटी मे विश्वास करती हैं क्वांटिटी में नहीं।

    हर एक्टर के साथ परफेक्ट

    हर एक्टर के साथ परफेक्ट

    अनुष्का शर्मा की एक और खूबी है की वो हर एक्टर के साथ परफेक्ट लगती हैं। चाहे सामने शाहरूख-सलमान-आमिर हो या रणबीर कपूर, रणवीर सिंह इनकी जोड़ी सब के साथ जमती है।

    फ्लॉप फिल्म पर अनुष्का हिट

    फ्लॉप फिल्म पर अनुष्का हिट

    पहली डेब्यू फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से ही अनुष्का के काम को पसंद किया गया था। बदमाश कपंनी और लेडीज वर्सेज रिकी,बॉम्बे वेलवेट भले ही असफल फिल्म रही।लेकिन अनुष्का के काम की हमेशा सराहना की गई। उन्हें काम हमेशा उनकी फिल्मों के असफलता या सफलता पर नहीं मिला। बल्कि उनकी एक्टिंग पर मिला। इस वजह आज वह खुद के बलबूते बिना किसी स्टार एक्टर के आगे बढ़ रही हैं।

    सही चुनाव

    सही चुनाव

    कुछ असफल फिल्मों के बाद अनुष्का ने खुद को ब्रेक देना सही समझा। सिनेमा के बदलते हुए दौर को समझा और उसी हिसाब से वह एक साल में चार फिल्में करने से बेहतर एक या दो सही फिल्मों के चुनाव को प्राथमिकता दी। यही वजह रही कि पीके, दिल धड़कने दो औरऐ दिल है मुश्किल जैसी फिल्में उन्हें लगातार हिट दे रही है।

    बिग बैनर

    बिग बैनर

    आदित्य चोपड़ा के बैनर से लांच होने का मतलब अनुष्का बखूबी समझी थी। गौर करें तो उन्होंने हमेशा नामी बैनर के साथ काम किया है। फिर चाहे वह यश चोपड़ा की जब तक है जान हो या फिर राजकुमार हिरानी की पीके। उनके लिए बैनर भी बहुत मायने रखता है।

    किरदार पर पैनी नजर

    किरदार पर पैनी नजर

    ग्लैमर को छोड़ उन्होंने उन किरदारों का चयन शुरू से किया है ,जो कि आम लोगों से आसानी से कनेक्ट कर सके। मसलन, फिल्लौरी में भी वह पंजाब की एक साधारण लड़की की भूमिका निभा रही हैं। अनुष्का ने हमेशा उन्हीं किरदारों का चयन किया ,जो कि कहानी के फोकस में हो।

    रिस्क

    रिस्क

    करियर में कई उतार चढ़ाव देखते हुए अनुष्का ने रिस्क को कभी अनदेखा नहीं किया। एनएच 10 में किसी बड़े स्टार को शामिल ना करते हुए उन्होंने कास्टिंग में खुद को बरकरार रखा। केवल उन्होंने कहानी पर विश्वास किया। यह फिल्म हिट साबित हुई। ठीक ऐसा ही भरोसा उन्हें फिल्लौरी की कहानी पर भी है। उन्हें यह भरोसा है कि अब दर्शकों के बीच स्टोरी बिकती है, स्टार नहीं।

    परफॉरमेंस

    परफॉरमेंस

    रब ने बना दी जोड़ी और फिल्लौरी की अनुष्का। कहानी और किरदार के लिहाज से एक लंबा सफर तय करके वह यहां तक पहुंची हैं। उन्होंने कभी अपनी परफॉरमेंस पर सवाल खड़ा होने नहीं दिया। वह हर किरदार में परफेक्ट हैं। यही उनके करियर की सबसे बड़ी यूएसपी है। अब उन्हें किसी खान या कपूर की जरुरत नहीं है।

    English summary
    Anushka Sharma completed 10 years in Bollywood know why she is biggest superstar of industry.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X