For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सीता अनुष्का, द्रौपदी दीपिका, जहांआरा करीना, मिलिए बॉलीवुड की महारानियों से

    |

    बॉलीवुड में कॉस्ट्यूम ड्रामा यूं तो बहुत कम देखने को मिलता है। लेकिन जब मिलता है तो उनके किरदार अपनी खूबसूरती और अदाकारी से आपका दिल जीतने में कामयाब हो ही जाते हैं। यही कारण है कि जब से फैन्स ने सुना है कि प्रभास स्टारर आदिपुरूष में अनुष्का शर्मा को सीता के किरदार के लिए अप्रोच किया गया है, तब से ही फैन्स काफी उत्साहित हैं।

    अगर सब कुछ ठीक रहा तो अनुष्का शर्मा इस महत्त्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में बाहुबली प्रभास की जानकी बनी नज़र आ सकती हैं।

    वहीं बॉलीवुड में आने वाले समय में महारानियों का राज होने वाला है। खबर है कि दीपिका पादुकोण ने भी द्रौपदी बनने के लिए हामी भर दी है। उनकी फिल्म चित्रा बनर्जी दिवाकुरणी की किताब palace of illusions पर आधारित होगी।

    वहीं दूसरी तरफ करण जौहर की तख्त तो केवल राजाओं और राजकुमारियों की ही बात करेगी। फिल्म में करीना कपूर खान मुग़ल सल्तनत की राजकुमारी जहांआरा के किरदार में दिखाई देंगी।

    तख्त में आलिया भट्ट और जान्हवी कपूर भी जहां मुग़ल सल्तनत की राजकुमारियों की भूमिका में दिख सकती हैं वहीं अक्षय कुमार की पृथ्वीराज में मानुषि छिल्लर, संयोगिता की भूमिका में दिखेंगी।

    हालांकि ये सारी ही फिल्में आप कब देख पाएंगे, इसकी गारंटी तो फिलहाल कोई नहीं ले सकता है। तब तक आपको याद दिला देते हैं बॉलीवुड की कुछ बेहद खूबसूरत राजकुमारियां और महारानियां -

    दीपिका पादुकोण - पद्मावती

    दीपिका पादुकोण - पद्मावती

    पद्मावत के पहले पोस्टर से ही दीपिका पादुकोण किसी देवी से कम नहीं लग रही थीं। फिल्म में संजय लीला भंसाली ने रानी पद्मावती के रूप में दीपिका की खूबसूरती को पूरी तरह से तराश कर परदे पर उतारा था।

    कंगना रनौत - रानी लक्ष्मीबाई

    कंगना रनौत - रानी लक्ष्मीबाई

    मणिकर्णिका में कंगना रनौत ने रानी लक्ष्मीबाई बनकर फिल्म को अमर किया हो या ना किया हो। लेकिन झांसी की रानी के अवतार में कंगना बेहद शानदार लगीं।

    काशीबाई प्रियंका चोपड़ा

    काशीबाई प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा का काशीबाई का किरदार, बाजीराव रणवीर सिंह और मस्तानी दीपिका पादुकोण पर भारी पड़ा था। छोटे से किरदार में प्रियंका चोपड़ा ने ऐसी जान फूंकी थी कि लोग उन्हें पेशावानी के किरदार में देखते ही रह गए थे।

    करीना कपूर - कौरवाकी

    करीना कपूर - कौरवाकी

    करीना कपूर का ये किरदार लोगों को आज तक याद है। भले ही फिल्म ना चली हो लेकिन सम्राट अशोक की प्रेमिका के रूप में उनका ये किरदार सराहनीय कोशिश थी।

    ऐश्वर्या राय - जोधाबाई

    ऐश्वर्या राय - जोधाबाई

    ऋतिक रोशन को अगर कोई खूबसूरती में टक्कर दे सकता है तो वो ऐश्वर्या ही हो सकती थीं और उन्होंने जोधाबाई के किरदार में ये साबित कर दिया था। मुश्किल तब होती थी जब वो और ऋतिक रोशन एक साथ स्क्रीन पर होते थे।

    दीपिका पादुकोण - मस्तानी

    दीपिका पादुकोण - मस्तानी

    अब ये तो तय हो चुका है कि दीपिका पादुकोण का कोई सानी नहीं है। अगर वो स्क्रीन पर हैं तो आपकी नज़रें उनसे नहीं हटेगी।

    रज़िया सुलतान

    रज़िया सुलतान

    हेमा मालिनी भी रज़िया सुलतान नाम की फिल्म कर चुकी हैं। रज़िया दिल्ली सल्तनत की इकलौती महिला थी जो गद्दी पर बैठी थी। और इसे इसकी सज़ा भी भुगतनी पड़ी थी।

    अवंतिका - बाहुबली

    अवंतिका - बाहुबली

    राजकुमारियों की बात हो और बाहुबली का ज़िक्र ना हो ये तो नाइंसाफी होगी। तमन्ना ने लड़ाकू राजकुमारी के रूप में फिल्म में अपनी छाप छोड़ी थी।

    देवसेना - बाहुबली

    देवसेना - बाहुबली

    राजकुमारियों की बात हो और देवसेना की बात ना हो, ये भी बॉलीवुड के इतिहास में कभी नहीं हो पाएगा। अनुष्का शेट्टी के इस रोल को सुनहरे अक्षर से दर्ज कर देना चाहिए।

    ताजमहल

    ताजमहल

    अकबर खान की इस फिल्म से सोनिया जहान ने मुमताज़ महल के रोल के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि फिल्म ज़्यादा नहीं चली पर इसके गाने काफी फेमस हुए।

    असली क्वीन मधुबाला

    असली क्वीन मधुबाला

    अगर सबसे खूबसूरत राजकुमारियों की बात हो तो सबसे हटके नाम आता है मधुबाला। जो कि राजकुमारी ना होते हुए भी मुग़ल सल्तनत की सबसे यादगार पात्र बनकर रह गई। और इस किरदार को मधुबाला ने बखूबी निभाया था।

    English summary
    Anushka Sharma has been approached to play Sita. Deepika is set to play Draupadi. Kareena Kapoor Khan is playing Jahan Aara. Meet Bollywood queens.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X