»   » 44 साल...एक फिल्म और मिल गया सुपरस्टार कपल...इधर शादी..उधर हुई फिल्म रिलीज

44 साल...एक फिल्म और मिल गया सुपरस्टार कपल...इधर शादी..उधर हुई फिल्म रिलीज

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन अपने ज़माने से ही सबसे पॉपुलर कपल में से एक थे। इन दोनों की लव स्टोरी शुरू भी नहीं हुई थी और लोगों ने इन्हें एक साथ देखना पसंद करना शुरू कर दिया था। शादी से पहले दोनों ने कई फिल्मों में साथ किया था। इन्हीं में एक है फिल्म अभिमान। आज इन दोनों की इस फिल्म को पूरे 44 साल हो गए हैं।

ये फिल्म तब आई जब दोनों के बीच प्यार के फूल खिले भी नहीं थे।  लोग दोनों को साथ में देखना पसंद करते थे और आज भी लोग दोनों को साथ में परदे पर आने का इंतजार करते हैं। कहते हैं अभिमान ही वो फिल्म है जिससे इन दोनों की लव स्टोरी शुरू हई। 

amitabh-jaya-bachchan-movie-abhimaan-clocks-44-years-read-trivia

अभिमान फिल्म का एक एक गाना काफी पॉपुलर हुआ था चाहे वो तेरी बिंदिया रे, अब तो है तुमसे हो।फिल्म के गाने आज भी सुनने में मजा ही आ जाता है।

SALUTE..शाहरुख-सलमान-ऐश्वर्या..इनके आगे सबका सिर झुकता है !

इस फिल्म से खासकर अमिताभ और जया बच्चन की काफी पर्सनल यादें जुड़ी हुई हैं। आइये आपको हम फिल्म के बारे में कुछ मजेदार बाते बताते हैं जो आप नहीं जानते होंगे। आप भी पढ़िए..

राग रागिनी

राग रागिनी

फिल्म का नाम पहले अभिमान नहीं राग रागिनी रखा गया था लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया।

 पैसे भी इनवेस्ट किए

पैसे भी इनवेस्ट किए

अमिताभ और जया बच्चन ने इस फिल्म में अपने पैसे भी इनवेस्ट किए थे क्योंकि ये फिल्म की को-प्रोड्यूसर सुशीला कामथ थी जो जया बच्चन की सेक्रेटरी थीं।

 बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

इस फिल्म के जया बच्चन को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था जिसे उन्होंने डिंपल कपाड़िया के साथ शेयर किया था। डिंपल कपाड़िया को बॉबी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

असल जिंदगी से मिलती जुलती

असल जिंदगी से मिलती जुलती

इस फिल्म के बारे में कहा जाता है की फिल्म किशोर कुमार और रूमा घोष की लाइफ से इंस्पॉयर थी।

शादी का फैसला

शादी का फैसला

इस फिल्म के दौरान अमिताभ और जया के बीच की नजदीकियां और भी बढ़ी थीं और दोनों ने शादी का फैसला भी इस फिल्म की शूटिंग के दौरान की थी।

ऋषिकेश मुखर्जी का मजेदार वाक्या

ऋषिकेश मुखर्जी का मजेदार वाक्या

दरअसल इस फिल्म के डॉयरेक्टर ऋषिकेष मुखर्जी को जया बच्चन बहुत ही ज्यादा मानती थी और फिल्म के बाद उन्होंने शादी के लिए भी उन्हें खुद बुलाने गई लेकिन ऋषिकेश मुखर्जी ने ये कहकर मना कर दिया की उस दिना उन्हें किसी और की शादी में जाना है।

जया हुई उदास

जया हुई उदास

जया बच्चन के उदास हो जाने के बाद उन्हें बताया कि 'अमित पहले ही मुझे बुला चुका है और मैं उसकी तरफ से शादी में आउंगा'।

Amitabh Bachchan crossed 26 million followers on Twitter | FilmiBeat
English summary
Abhimaan was released 44 years back but this movie is still everyone's favorite, know some interesting facts of this movie.
Please Wait while comments are loading...