For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरुख खान हों या आमिर खान- 'सदी के महानायक' के सामने कोई नहीं टिकता

    |

    ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है। कोई शक नहीं कि पूरे ट्रेलर में अमिताभ बच्चन सभी किरदारों पर छाए हुए हैं। एक्शन सीन्स से लेकर डॉयलोग्स तक, बिग बी ने जता दिया कि उन्हें 'सदी का महानायक' क्यों माना जाता है। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से पहले भी शाहरुख खान हों या सलमान खान, बिग बी अपने किरदारों में सबके सामने उभर कर आए हैं।

    कैटरीना कैफ के साथ काम करने में तो मुझे हमेशा मजा आता है- आमिर खान

    5 दशक से ज्यादा बॉलीवुड पर राज़ करने वाले सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में जबरदस्त एक्शन अवतार में नजर आ रहे हैं। फिल्म में वह आमिर से टकराते दिखेंगे। इस फिल्म पर बात करते हुए बिग बी ने कहा, इस उम्र में ंमुझे एक्शन तो नहीं करना चाहिए.. लेकिन निर्देशक ने कहा तो मैंने कर दिया।

    बहरहाल, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से पहले भी अमिताभ बच्चन ने दर्शकों को कई यादगार किरदार दिए हैं। शंहशाह हो या अग्निपथ, पीकू हो या पिंक.. बिग बी हमेशा प्रभावित करने में सफल रहे हैं। उनकी फिल्मों की लिस्ट में कुछ ही किरदार चुनना बेहद मुश्किल है.. लेकिन हमने कुछ पॉपुलर और दमदार किरदार लेने की कोशिश की है।

    यहां जानें अमिताभ बच्चन के कुछ यादगार किरदार-

    दीवार

    दीवार

    अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन का टैग यूं ही नहीं दिया गया था। इस फिल्म में बिग बी का किरदार युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हुआ है। इसके डॉयलोग्स आज भी लोगों को याद है।

    आनंद

    आनंद

    यूं तो इस फिल्म में राजेश खन्ना भी अहम किरदार में थे। लेकिन अमिताभ बच्चन ने भास्कर बैनर्जी बनकर किरदार में जान डाल दी।

    शोले

    शोले

    शोले इस लिस्ट में शामिल ना हो.. ऐसा तो हो ही नहीं सकता। जय और वीरू की दोस्ती आज भी मिसालों में कायम है। फिल्म के क्लाईमैक्स में बिग बी ने फैंस को खूब रुलाया था।

    अग्निपथ

    अग्निपथ

    विजय दीनानाथ चौहान बने अमिताभ बच्चन ने इस अंदाज में डॉयलोग बोले की फिल्म दर्शकों के दिमाग में लंबे समय तक घर कर गई।

    डॉन

    डॉन

    डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं.. नामुमकिन है.. अमिताभ बच्चन जब यह डॉयलोग फिल्म में बोलते थे.. तो थियेटर तालियों से गूंज उठता था। फिल्म में उनका लाजवाब अंदाज था।

    मोहब्बतें

    मोहब्बतें

    मोहब्बतें से अमिताभ बच्चन के करियर की दूसरी कड़ी शुरु हुई। शाहरुख खान के सामने नारायण शंकर बने अमिताभ बच्चन काफी दमदार दिखे।

    ब्लैक

    ब्लैक

    रानी मुखर्जी के शिक्षक बने अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में दर्शकों को हैरान कर दिया। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में दोनों कलाकार बेहद दमदार दिखे।

    सरकार

    सरकार

    2005 में रामगोपाल वर्मा की इस फिल्म में बिग बी एकदम ही अलग अंदाज में पेश किया गया। लेकिन दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहे।

    पा

    पा

    कौन सोच सकता था कि बिग बी किसी फिल्म में अभिषेक बच्चन और विद्मा बालन के बेटे का किरदार निभा सकते हैं। खैर, ऑरो के किरदार में बिग बी को काफी पसंद किया गया।

    पीकू

    पीकू

    दीपिका पादुकोण के साथ इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने बंगाली बोल बोलकर फैंस को खूब इंटरटेन किया। सादगी से भरी इस फिल्म को खूब पसंद किया गया।

    पिंक

    पिंक

    भले ही पिंक के डॉयलोग्स काफी दमदार थे। लेकिन जिस अंदाज में उसे अमिताभ बच्चन ने पेश किया.. वह दर्शकों के दिलो दिमाग पर छप गई। No Means No..

    English summary
    Amitabh Bachchan shines in Thugs Of Hindostan Trailer, released today. Here see the memorable roles played by Big B.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X