For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday: सबसे बड़ा लव ट्रायंगल- रेखा की मांग में सिंदूर, जया बच्चन की आंखों में आंसू- अमिताभ हैरान

    |

    बॉलीवुड की बिंदास और निर्भीक एक्ट्रेस जया बच्चन (शादी से पहले जया भादुरी) का जन्म 9 अप्रैल 1942 में जबलपुर में हुआ। एक्ट्रेस के अलावा वह समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद भी हैं। अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन के नाम कई किस्से दर्ज हैं। जब भी इस जोड़ी का नाम लिया जाता है तो रेखा का नाम जरूर सामने आता है। 90 के दशक में हर मैगजीन और अखबारों में अमिताभ-जया-रेखा के लव ट्रायंगल का जिक्र जरूर होता था।

    irthday: 1 कॉल और रुक गई जितेंद्र-हेमा मालिनी की शादी, श्रीदेवी से लेकर जयाप्रदा तक अफेयर के किस्से

    खास बात ये है कि तीनों ही स्टार्स हमेशा ही तमाम विवादों और सुर्खियों को सिरे से खारिज़ करते हैं। हालांकि रेखा ने इस बात को जरूर माना है कि वह अमिताभ बच्चन से बेइंतहा मोहब्बत व प्रभावित हैं। वहीं जया और अमिताभ ने इन हॉट टॉपिक्स को हमेशा ही बकवास और मीडिया की उपज बताया है।

    रेखा की मांग में सिंदूर देख रो पड़ी थीं जया बच्चन

    रेखा की मांग में सिंदूर देख रो पड़ी थीं जया बच्चन

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये किस्सा नीतू सिंह और ऋषि कपूर की शादी का है। जब जया बच्चन पति अमिताभ बच्चन संग पहुंची। इस शादी में जब रेखा बच्चन की एंट्री हुई तो रिपोर्टिंग और कवरेज शादी से हटकर सिर्फ और सिर्फ रेखा पर आ गई। खूबसूरत साड़ी, बिंदी और मांग में सिंदूर भरे रेखा को जब सबने देखा तो होश उड़ गए। कहा जाता है इस दिन जया बच्चन खुद को संभाल नहीं पाई और वह रो पड़ीं।

    कब और कैसे शुरू हुआ ये लव ट्रायंगल

    कब और कैसे शुरू हुआ ये लव ट्रायंगल

    रेखा और अमिताभ बच्चन साल 1976 में फिल्म दो अंजाने में नजर आए। इस फिल्म के बाद ही दोनों के प्यार और अफेयर की चर्चा होने लगी। वहीं दूसरी तरफ जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की शादी को तीन साल हो चुके थे, इन चर्चा पर जया की नाराजगी के किस्से भी खूब उड़ा करते थे।

    अमिताभ-रेखा इसके बाद कभी नहीं मिले

    अमिताभ-रेखा इसके बाद कभी नहीं मिले

    बॉलीवुड का पॉवरफुल कपल अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बीच तकरार 90 दशक में देखने को मिला। रोज रोज की खबरों और अफवाहों से परेशान होकर एक दिन जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन की गैर-मौजूदगी में रेखा को खाने पर इनवाइट किया। खबरों के मुताबिक, जया ने उस रात रेखा से अपनी सारी तल्खियां दूर की और कहा कि वह किसी भी हालत में अमित को नहीं छोड़ेंगी। इस रात के बाद अमिताभ बच्चन और रेखा कभी साथ नहीं दिखे।

    सिलसिला फिल्म में तीनों की तिगड़ी

    सिलसिला फिल्म में तीनों की तिगड़ी

    उस डिनर के बाद तमाम पापड़ बेलने के बाद तीनों ने यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला में काम करने की हामी भरी। कहा जाता है ये फिल्म इसी लव ट्रायंगल की सच्ची कहानी पर थी। इस फिल्म के लिए तमाम मशक्तों के बाद यश चोपड़ा ने तीनों को मनाया था। साथ ही सेट पर रेखा और जया से कहा था कि वह कोई बखेड़ा नहीं चाहते और तीनों ही उनके अच्छे दोस्त हैं।

    ऐसे हुई अमिताभ बच्चन और जया भादुरी की झटपट शादी

    ऐसे हुई अमिताभ बच्चन और जया भादुरी की झटपट शादी

    ये किस्सा बेहद आम है। अमिताभ बच्चन और जया की शादी एक ट्रिप के चलते कुछ ही घंटों में हो गई। दरअसल जंजीर फिल्म की शूटिंग के दौरान सभी दोस्तों में शर्त लगी थी कि अगर फिल्म सफल हुई तो लंदन जाएंगे। फिर क्या जंजीर रिलीज हुई तो हिट नहीं सुपरहिट साबित हुई।

    फिल्म के समय जैसा कि तय हुआ था कि लंदन की ट्रिप होगी, उसे लेकर अमिताभ बच्चन ने माता पिता से पूछा कि वह ट्रिप पर एक लड़की के साथ जाना चाहते थे। माता पिता ने साफ कह दिया था कि अगर जाना ही है तो शादी करो और फिर जाओ। अमिताभ बच्चन ने कहा ठीक है। वहीं तुरंत जया को फोन लगाया और शादी के लिए कहा। 3 जून, 1973 को जया और अमिताभ की शादी हुई लेकिन इस ट्रिप पर वह दोनों ही नहीं जा पाए थे।

    English summary
    Birthday: amitabh bachchan rekha jaya bachchan love triangle, untold stories, controversy
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X