»   » 44 साल का सफर..बॉलीवुड की सबसे हटके #LoveStory

44 साल का सफर..बॉलीवुड की सबसे हटके #LoveStory

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड के महानायनक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन आज अपनी शादीशुदा जिंदगी का एक और साल पूरा कर चुके हैं। आज इन्होंने अपनी शादी के 44 साल पूरे कर लिए। इन दोनोंं की लव स्टोरी उस समय काफी चर्चित थी। कहा जाता है कि जया अपने पढ़ाई के दिनों में बिग बी से प्यार कर बैठे थीं।

amitabh-bachchan-jaya-bachchan-love-story

लेकिन इसी के साथ अमिताभ की ज़िंदगी से एक और सच जुड़ा है वो है रेखा से अफेयर का। एक समय ऐसा भी आया था कि जया बच्चन और अमिताभ बच्चन के बीच रेखा की वजह दरार आ गई थी।

लेकिन रिश्ते में तमाम ऊंच नीच आने के बाद भी इन दोनों ने अपने रिश्ते की डोर को हमेशा मजबूत रखा और अपनी प्यार भरी ज़िंदगी के 44 साल पूरे किए। आज इनकी शादी की सालगिरह के मौके पर हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं..पढ़िए..

ऐसे हुई मुलाकात

ऐसे हुई मुलाकात

यहां बात करें जया और बिग बी की मुलाकात की तो इन दोनों की मुलाकात तब हुई जब जया पुणे में पढ़ाई कर रही थी। उसी दौरान अमिताभ बच्चन यहां अपनी पहली फिल्‍म 'सात हिंदुस्तानी' (1969) के लिए आए थे। जया बच्‍चन उन्हें पहचानती थीं।

जया को पसंद आई सादगी

जया को पसंद आई सादगी

उस समय जया की सहेलियां अमिताभ को लंबू लंबू कहकर चिढ़ाने लगी थीं। लेकिन जया ने उन्हें संजीदगी से लिया। उनके मन में उस समय अमिताभ बच्चन की छवि, हरिवंशराय बच्चन के संस्कारी और सादगी पसंद बेटे की थी।

अमिताभ को दिल दे बैठीं जया

अमिताभ को दिल दे बैठीं जया

ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म 'गुड्डी' के लिए पहले जया के साथ अमिताभ बच्चन को कास्ट किया था। बाद में अमिताभ बच्चन को इस फिल्‍म में नहीं लिया गया। ऐसा कहा जाता है कि इसी कारण से जया के मन में अमिताभ के लिए फीलिंग आई थी।

जंजीर में आए नज़र

जंजीर में आए नज़र

ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर जया और अमिताभ की मुलाकात कराई थी। इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ 'जंजीर' फिल्म में नजर आए।

शादी का फैसला

शादी का फैसला

कहा जाता है कि इसी फिल्म के बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था। लेकिन अमिताभ पहले जया के साथ विदेश घूमने जाना चाहते थे।

पिता ने कहा शादी करो

पिता ने कहा शादी करो

लेकिन उनके विदेश जाने पर उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने एक शर्त रखी। उन्होंने कहा कि अगर वो जया के साथ छुट्टियां बिताने जाना चाहते हैं तो उसके लिए पहले उन्हें शादी करनी होगी।

सादे समारोह में शादी

सादे समारोह में शादी

फिर क्या..एक बेहद सादे समारोह में 3 जून, 1973 को अमिताभ और जया की शादी हो गई थी और आज भी दोनों के बीच का प्यार बरकरार है।

सालगिरह की शुभकामनाएं

सालगिरह की शुभकामनाएं

हमारी तरफ से अमिताभ बच्चन और जया बच्चन को शादी की सालगिरह की ढेरों बधाइयां।

English summary
Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan Love Story.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi