»   » 'अमिताभ बच्चन' नाम ही काफी है..48 साल से लगातार सबसे आगे..लेकिन कैसे!

'अमिताभ बच्चन' नाम ही काफी है..48 साल से लगातार सबसे आगे..लेकिन कैसे!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के वो कोहिनूर हीरा हैं जो सैकड़ों सालों बाद भी चमचमाते रहेंगे। उन्हें कभी भी कोई भूल नहीं सकता आखिर 48 साल से वो लगातार सक्रिय हैं और बॉलीवुड में सबसे आगे खड़े हैं। अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में 48 साल पूरा किया और उन्होंने इसे याद भी किया। 

अब अमिताभ बच्चन 74 साल के हैं और इस उम्र में भी वो इतने एक्टिव रहते हैं जितना कोई कम उम्र का नया एक्टर भी नहीं रह पाए। अमिताभ बच्चन की 5-10 अच्छी फिल्मों का या उनके करियर की सबसे अच्छी फिल्म का नाम तो नहीं लिया जा सकता लेकिन एक इंसान और अभिनेता के तौर पर उन्होंने भी उतार चढ़ाव जरुर देखा।

[इस साल हर फिल्म में दिख रहा कुछ नया..क्या रंगून होगी पास!]

अमिताभ बच्चन अब पिछले तीन-चार सालों से खासकर सिर्फ कैरेक्टर फिल्में कर रहे हैं और उन्होंने हाल में भी अपने ब्लॉग में लिखा कि वो भी फिल्में करना चाहते हैं लेकिन उनके पास समय की कमी है इसलिए वो चुनिंदा फिल्में करते हैं। 

हम आज अमिताभ बच्चन के बॉलीवुड में 48 साल पूरे होने पर नजर डालिए कि उनके करियर में कब कब मोड़ आया जिसकी वजह से उन्हें फायदा हुआ और वो आगे बढ़ते गए। 

सात हिंदुस्तानी और फिर 13 फ्लॉप

सात हिंदुस्तानी और फिर 13 फ्लॉप

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरूआत सात हिंदुस्तानी से की थी। फिल्म हिट तो नहीं हुई थी लेकिन बॉलीवुड में इस सुपरस्टार की एंट्री जरुर हो गई थी।

जंजीर से हिंदुस्तान को मिला अमिताभ बच्चन

जंजीर से हिंदुस्तान को मिला अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के करियर के लिए सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट जंजीर साबित हुआ क्योंकि फिल्म में उनका एंग्री यंग मैन अंदाज लोगों को पसंद आया।

जया बच्चन की एंट्री

जया बच्चन की एंट्री

जया बच्चन की एंट्री अमिताभ बच्चन के लाइफ के सबसे अच्छी बात रही । उन्हें पर्सनल लाइफ में ठहराव मिला और करियर में तरक्की।

शोले से हुआ सुपरस्टार अमिताभ का जन्म

शोले से हुआ सुपरस्टार अमिताभ का जन्म

शोले में अमिताभ बच्चन जिस सीन में मरते हैं बस उसी सीन से भारत के सुपरस्टार का जन्म होता है जो लगातार अभी तक राज कर रहे हैं।

यश चोपड़ा ने अमिताभ का रोमांटिक साइड दिखाया

यश चोपड़ा ने अमिताभ का रोमांटिक साइड दिखाया

सिलसिला से अमिताभ बच्चन का रोमांटिक साइड दिखा और इसका पूरा श्रेय यश चोपड़ा को जाता है।

कुली हादसा

कुली हादसा

कूली हादसे के बाद हर कोई सदमे में चला गया था। अमिताभ बच्चन ने इस हादसे के बाद खुद को मजबूत बनाया और आगे बढ़ते गए। अमिताभ बच्चन कूली के बाद अपने स्वास्थ्य को लेकर हमेशा सचेत रहे।वो स्मोकिंग, ड्रिंक सबकुछ से दूर रहते हैं।

कौन बनेगा करोड़पति

कौन बनेगा करोड़पति

कौन बनेगा करोड़पति अमिताभ के पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों के लिए वरदान साबित हुई। अमिताभ बच्चन एबीसी के डूब जाने से पूरी तरह कर्ज में थे और फिल्मी करियर भी कुछ खास नहीं चल रहा था। कौन बनेगा करोड़पति के बाद अमिताभ ने दूसरी पारी की शानदार शुरूआत की और पर्सनल लाइफ में भी शांति मिली।

मोहब्बतें से मिली दूसरी पारी की राह

मोहब्बतें से मिली दूसरी पारी की राह

मोहब्बतें भी अमिताभ बच्चन की दूसरी पारी के लिए वरदान साबित हुई। अमिताभ बच्चन भी मोहब्बतें के बाद समझ गए कि उन्हें किस अंदाज में फिल्मों में देखना पसंद करेंगे और इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की।

पीकू के बाद कैरेक्टर फिल्में

पीकू के बाद कैरेक्टर फिल्में

पीकू करने के बाद अमिताभ बच्चन समझ गए कि अब समय आ गया कि वो सिर्फ कैरेक्टर फिल्में करें और उन्होंने ऐसा ही किया। पिछले साल अमिताभ बच्चन की आई फिल्म पिंक को भी लोगों ने सराहा और खूब पसंद किया।

English summary
Amitabh Bachchan completes 48 Years in bollywood,
Please Wait while comments are loading...