For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Amitabh Bachchan Birthday: 80 साल की उम्र में बिग बी ऐसे खुद को रखते हैं फिट, जानें सीक्रेट

    |

    दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का आज 80वां जन्मदिन है। हर तरफ उनके शुभचिंतक उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। 80 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन काफी सक्रिय रहते हैं और बिना ब्रेक लिए फिल्मों में व्यस्त हैं। अपने काम के प्रति उनकी लग्न और प्यार हर शख्स के लिए मिसाल है। अमिताभ बच्चन दिन में लगभग कई-कई घंटे काम करते हैं। अमिताभ बच्चन ज्यादातर शूटिंग में बिजी रहते हैं।

    करियर के शुरुआती दिनों में अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया। सुपरस्टार बनने के बाद भी एक समय ऐसा आया था जब अमिताभ बच्चन को बिजनेस में भारी नुकसान हुआ था और इसके बाद उन्होंने करियर की दूसरी पारी शुरू की और बिना रुके और थके बिग बी एक से बढ़कर एक फिल्में कर रहे हैं।

    लेकिन, अमिताभ बच्चन इस तरह एक्टिव रहने के लिए एक अनुशासित जीवन का पालन करते हैं। अमिताभ बच्चन को स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याएं हैं लेकिन, वो फिटनेस का ध्यान रखते हैं और काम की वजह से हेल्थ को प्रभावित नहीं होने देते हैं।

    वर्कआउट करते हैं बिग बी

    वर्कआउट करते हैं बिग बी

    उम्र के इस पड़ाव में भी अमिताभ बच्चन जिम जाते हैं और जरूरी व्यायाम करते हैं। एनर्जी के स्तर को बनाए रखने के लिए अमिताभ बच्चन योगा भी करते हैं। इसके अलावा वो नींद पूरी करने पर भी खासा जोर देते हैं। समय के पक्के अमिताभ बच्चन 9 घंटे की भरपूर नींद लेते हैं।

    सिगरेट-शराब से दूर

    सिगरेट-शराब से दूर

    अमिताभ बच्चन असल जिंदगी में सिगरेट या शराब जैसी चीजों से दूर रहते हैं। यहां तक कि वो चाय या कॉफी का सेवन भी नहीं करते हैं। अच्छी सेहत के लिए अमिताभ बच्चन मिठाई से भी दूरी ही बनाकर रखते हैं।

    हर दिन करते हैं 16 घंटे काम

    हर दिन करते हैं 16 घंटे काम

    अमिताभ बच्चन हर दिन 16 घंटे से अधिक काम करते हैं। कभी अमिताभ बच्चन नॉनवेज अधिक पसंद करते थे लेकिन, अब वो शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हैं।

    हमेशा एक्टिव रहते हैं अमिताभ बच्चन

    हमेशा एक्टिव रहते हैं अमिताभ बच्चन

    अमिताभ बच्चन फिल्मों की शूटिंग के साथ-साथ केबीसी की शूटिंग में भी व्यस्त रहते हैं। लेकिन, इस वजह से वो अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज नहीं करते हैं। अमिताभ बच्चन ने पिछले दिनों टाइगर श्रॉफ से प्रभावित होकर किक मारने की कोशिश करते हुए तस्वीर शेयर की थी। वहीं, वो अपने नाती अगस्त्य के साथ जिम की भी तस्वीर शेयर कर चुके हैं।

    कोविड ने बदली आदत

    कोविड ने बदली आदत

    कोविड महामारी के बाद अमिताभ बच्चन की आदतों में कुछ बदलाव आया है। अब बिग बी पहले से जल्दी सो जाते हैं।अपने ब्लॉग में भी अमिताभ बच्चन यह खुलासा कर चुके हैं कि वो प्राणायाम और कुछ अन्य ब्रीदिंग एक्सरसाइज का अभ्यास करते हैं।

    English summary
    Amitabh Bachchan Birthday: Know how Amitabh Bachchan keeps himself active at the age of 80, know his fitness regime.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X