For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आलिया भट्ट से लेकर कंगना रनौत तक, फिल्मों में इन एक्ट्रेस ने निभाई फ्रीडम फाइटर की भूमिका

    |

    बीते सालों के दौरान कई फिल्मों में देशभक्त भारतीय सैनिक से लेकर स्वतंत्रता सेनानी तक का किरदार निभाते हुए कई बॉलीवुड एक्टर्स को देखा गया है। इनमें अक्षय कुमार, शाहरुख खान, अजय देवगन और जॉन अब्राहम तक शामिल हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों के दौरान कुछ गिने-चुने फिल्मों में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने भी एक सच्चे देशभक्त का किरदार निभा रही हैं। देशभक्ति वाली फिल्मों में जिन एक्ट्रेसेस ने काम किया है, उनमें आलिया भट्ट से लेकर कंगना रनौत और दीपिका पादुकोण तक शामिल हैं। इस गणतंत्र दिवस पर ऐसी फिल्मों को फिर से देखिए जिनमें हिरोइनों ने सच्चे देशभक्त का किरदार निभाया है।

    कंगना रनौत :

    कंगना रनौत :

    2019 में आयी फिल्म पीरियड ड्रामा फिल्म 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया था। इस फिल्म की कहानी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित है, जो एक वीर योद्धा थी और झांसी को वापस लेने के लिए उन्होंने अंग्रेजों से युद्ध किया था।

    आलिया भट्ट :

    आलिया भट्ट :

    मेघना गुलजार निर्देशित फिल्म 'राजी' में आलिया भट्ट ने एक भारतीय जासूस का किरदार निभाया था। फिल्म में आलिया भट्ट के साथ विकी कौशल, सोनी राजदान और रजित कपूर जैसे स्टार्स भी नजर आए थे। फिल्म 'राजी' हरिंदर सिक्का के उपन्यास कॉलिंग सहमत के आधार पर बनायी गयी है। यह एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है जिसमें एक भारतीय लड़की की शादी पाकिस्तानी आर्मी के एक ऑफिसर से कर दी जाती है ताकि वह 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान वहां की खबरें भेज सके।

    दीपिका पादुकोण :

    दीपिका पादुकोण :

    आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'खेले हम जी जान से' में दीपिका पादुकोण के साथ अभिषेक बच्चन लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म की कहानी चिट्टा गांव की है, जो अभी बांग्लादेश का हिस्सा है। जहां स्वतंत्रता सेनानी मास्टर दा सूर्य सेन ने स्वतंत्रता का अभियान चलाया था। फिल्म में दीपिका ने कल्पना दत्ता का रोल किया था जो मास्टर दा सूर्य सेन के इस अभियान का हिस्सा थी।

    सोहा अली खान :

    सोहा अली खान :

    फिल्म 'रंग दे बसंती' में सोहा अली खान ने दुर्गावती देवी या दुर्गा भाभी का किरदार निभाया था जो एक फ्रीडम फाइटर थी। वह भगत सिंह के साथ अंग्रेजों के खिलाफ हुई लड़ाई में सक्रिय रूप से भाग लेती थी। वह भगत सिंह का साथ उस ट्रेन जर्नी में देती है, जिसमें भगत सिंह एक जूनियर ब्रिटिश अधिकारी पी. सांडर्स को मारकर भाग रहे होते हैं।

    English summary
    During the last few years, Bollywood actresses are also playing the role of a true patriot in a few films. Actresses who have worked in patriotic films include Alia Bhatt to Kangana Ranaut and Deepika Padukone.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X