For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सेक्स एजुकेशन पर बन रही है OMG 2! इन सामाजिक मुद्दों को फिल्मों में हाईलाइट कर चुके हैं अक्षय कुमार

    |

    बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार ने पिछले कई सालों के दौरान 250 से ज्यादा फिल्में की हैं। अक्षय कुमार की गजब की कॉमिक टाइमिंग वाली फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। अक्षय कुमार रियल लाइफ स्टोरी पर काम करना ज्यादा पसंद करते हैं। अक्षय के फिल्मों की लिस्ट में देशभक्ति का संदेश देती और कुछ फिल्में ऐसी भी रही जो कई तरह से सामाजिक मुद्दों को हाईलाइट करती हैं। अक्षय की आने वाली फिल्म 'OMG 2' का अनाउंसमेंट हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक OMG की सीक्वल यह फिल्म सेक्स एजुकेशन पर आधारित होगी।

    आइए आपको अक्षय कुमार की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जो कई गंभीर सामाजिक मुद्दों पर बनी हैं :

    पैडमैन :

    पैडमैन :

    आर. बाल्की की फिल्म 'पैडमैन' में अक्षय कुमार ने लक्ष्मीकांत चौहान का किरदार निभाया था जो अपनी पत्नी गायत्री के लिए सैनिटरी पैड बनाता है। फिल्म में गायत्री का किरदार राधिका आप्टे ने निभाया था। यह फिल्म माहवारी के दिनों में महिलाओं के स्वास्थ्य और साफ-सफाई को लेकर जागरुकता जगाती है। फिल्म में सोनम कपूर भी एक खास भूमिका में नजर आयी थी। लक्ष्मीकांत ना सिर्फ सस्ते सैनिटरी पैड बनाता है बल्कि वह उन्हें इस्तेमाल करने के लिए अपने घर व आस-पड़ोस की महिलाओं को जागरूक भी बनाता है।

    टॉयलेट एक प्रेम कथा :

    टॉयलेट एक प्रेम कथा :

    अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेमकथा' में गांवों के प्रत्येक घर में शौचालय की आवश्यकता पर जोर दिया गया था। गांवों में महिलाओं को शौच के लिए खुले में जाना पड़ता है जो उनके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक होता है। फिल्म में बताया गया कि खुले में शौच के लिए जाने की वजह से ही महिलाओं को कई बार यौन उत्पीड़न का भी शिकार होना पड़ता है। फिल्म में भूमि पेडनेकर ने जया शर्मा का किरदार निभाया है जो अपने मायके से पति के घर में वापस जाने से इंकार कर देती है क्योंकि वहां घर में शौचालय नहीं है और धार्मिक भावनाओं के आहत होने की वजह से उसके ससुर घर के अंदर शौचालय बनाने के फैसले के सख्त खिलाफ हैं।

    ऐतराज :

    ऐतराज :

    फिल्म 'ऐतराज' में अक्षय कुमार ने एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले व्यक्ति का किरदार निभाया था। फिल्म में दिखाया गया था कि अपनी सेक्सुअल डिजायर को पूरा करने के लिए अक्षय कुमार की बॉस उनका यौन उत्पीड़न करती है। जब अक्षय कुमार अपनी बॉस की बातों को मानने से इंकार कर देते हैं तो उन पर सेक्सुअल हैरसमेंट का झूठा केस दर्ज किया जाता है। फिल्म में अक्षय की बॉस का किरदार प्रियंका चोपड़ा और उनकी पत्नी व वकील का किरदार करीना कपूर ने निभाया था। फिल्म में बताया गया था कि अपने कार्यस्थल पर सिर्फ महिलाएं ही नहीं, बल्कि पुरुष भी यौन उत्पीड़न का शिकार होते हैं।

    OMG ओह माय गॉड :

    OMG ओह माय गॉड :

    फिल्म 'OMG ओह माय गॉड' में अक्षय कुमार ने भगवान श्रीकृष्ण का किरदार निभाया था। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परेश रावल भी प्रमुख किरदार में नजर आए थे। फिल्म में परेश रावल ने नास्तिक की भूमिका निभाई थी, जो धीरे-धीरे भगवान के अस्तित्व पर यकीन करने लगता है। लेकिन भगवान पर अंधविश्वास ना करके अपनी मेहनत पर भरोसा करने का संदेश इस फिल्म के माध्यम से दिया गया था।

    रक्षाबंधन :

    रक्षाबंधन :

    इस फिल्म में एक बार फिर से अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर एक साथ नजर आए थे। आनंद एल. राय की इस फिल्म में भारतीय समाज में सालों से चली आ रही कुप्रथा दहेज प्रथा की असली तस्वीर दिखायी गयी थी। फिल्म में अक्षय कुमार को अपनी बहनों की शादी में देने के लिए दहेज जुटाने और इस वजह से अपनी शादी को टालने वाले एक भाई के तौर पर दिखाया गया था। फिल्म दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर अक्षय की एक बहन ने शादी के कुछ दिनों के अंदर ही आत्महत्या कर ली। हालांकि यह फिल्म दहेज जैसे गंभीर मुद्दे को हल्के-फुल्के तरीके से दिखाने की कोशिश की गयी थी लेकिन कमजोर कहानी होने की वजह से फिल्म कमाल नहीं दिखा पायी।

    English summary
    Akshay Kumar has done more than 250 films during the last several years. In the list of Akshay's films, there were some films that gave the message of patriotism and also highlighted social issues in many ways. Akshay's upcoming film 'OMG 2' has been announced, which is being made on the subject of sex education.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X