For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार की 10 फिल्में जिनकी जोरशोर से हुई घोषणा, लेकिन कभी बन नहीं पाई, हो गईं डिब्बाबंद

    |

    अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन सितारों में हैं, जो एक साल में तीन से चार फिल्में दे जाते हैं। वो बैक टू बैक फिल्म की शूटिंग में लगे रहते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि कभी सुपरस्टार की फिल्में डिब्बाबंद नहीं हुई हैं। अक्षय कुमार के नाम भी 9-10 ऐसी फिल्में हैं, जिसकी घोषणा तो काफी जोर शोर से की गई थी, लेकिन वो फिल्में कभी बन नहीं पाईं। और जो फिल्में बनीं, वो कभी रिलीज नहीं हो पाई।

    अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में आज 31 साल पूरे कर लिये हैं। साल 1991 में 25 जनवरी को उनकी पहली फिल्म 'सौगंध' रिलीज हुई थी। पहली फिल्म के साथ ही अक्षय अपने एक्शन स्टाइल को लेकर चर्चित हो गए थे। अपने 31 सालों के करियर में अभिनेता ने लगभग 123 फिल्में की हैं।

    अक्षय कुमार के 31 साल- 1991 से 2022 तक का शानदार सफर, बॉक्स ऑफिस के असली खिलाड़ीअक्षय कुमार के 31 साल- 1991 से 2022 तक का शानदार सफर, बॉक्स ऑफिस के असली खिलाड़ी

    फिलहाल अक्षय कुमार के पास 9 से 10 फिल्में हैं, जो 2022- 2023 तक रिलीज होने वाली हैं। लेकिन इस बीच हम उन फिल्मों पर नजर डालते हैं, जो अक्षय कुमार जैसे सितारे के होने के बावजूद कभी रिलीज नहीं हो पाई.. किसी फिल्म में अक्षय कुमार के साथ विद्या बालन की जोड़ी थी, तो किसी में रानी मुखर्जी के साथ।

    अक्षय कुमार की फिल्में, जो हो गईं डिब्बाबंद-

    परिणाम

    परिणाम

    साल 1993 में अक्षय कुमार और दिव्‍या भारती की फ‍िल्‍म परिणाम बनने वाली थी। लेकिन इससे पहले की फिल्म फ्लोर पर जाती, दिव्या भारती का निधन हो गया। फिर इस फिल्म को बंद कर दिया गया।

    जिगरबाज

    जिगरबाज

    साल 1997 में शुरु हुई इस फिल्म में अक्षय कुमार, जैकी श्रॉफ, मनीषा कोईराला, ममता कुलकर्णी, अमरीश पुरी जैसे कलाकार थे। यह एक लड़के की कहानी थी जिसे अपना नाजायज होने का पता लगता है और वह अपने पिता से बदला लेता है। फिल्म अज्ञात कारणों से डिब्बाबंद हो गई।

    खिलाड़ी वर्सेज खिलाड़ी

    खिलाड़ी वर्सेज खिलाड़ी

    फिल्म खिलाड़ी की सफलता के बाद निर्मातओं ने साल 2001 में खिलाड़ी वर्सेस खिलाड़ी बनाने का फैसला किया था। फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे उमेश राय। लेकिन बीच में ही ये डिब्बाबंद हो गई।

    मुलाकात

    मुलाकात

    साल 1999 में शुरु हुई इस फिल्म में अक्षय कुमार, रानी मुखर्जी और चंद्रचूर सिंह लीड रोल में थे। फिल्म के निर्माता थे मुकेश भट्ट.. लेकिन कुछ दिनों की शूटिंग के बाद फिल्म बंद पड़ गई।

    पूरब की लैला पश्चिम का छैला

    पूरब की लैला पश्चिम का छैला

    1997 में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और नम्रता शिरोडकर मुख्य किरदारों में थे। ये फिल्म बनकर पूरी तरह तैयार हो गई थी लेकिन कभी रिलीज नहीं हो पाई।

    आसमान

    आसमान

    साल 2010 में अक्षय कुमार, लारा दत्त और संजय दत्त की ब्लू फिल्म का सीक्वल आना था जिसका टाइटल तय हुआ आसमान। सीक्वल में जॉन अब्राहम को भी जोड़ा गया। लेकिन घोषणा के बाद फिल्म कभी फ्लोर पर नहीं आ सकी।

    चांद भाई

    चांद भाई

    निखिल आडवाणी के निर्देशन में बन रही इस फ‍िल्‍म में अक्षय कुमार के साथ विद्या बालन नजर आने वाली थीं। फिल्म की कहानी एक लड़के की थी, जो गैंगस्टर बनना चाहता है। लेकिन अनाउंसमेंट के बाद फिल्म कभी फ्लोर पर नहीं आ पाई।

    सामना

    सामना

    साल 2006 में अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन, नाना पाटेकर, रितेश देशमुख, महिमा चौधरी और उर्मिला मांतोडकर फ‍िल्‍म सामना में नजर आने वाले थे। फिल्म के निर्देशक थे राजकुमार संतोषी। लेकिन विवादित विषय होने की वजह से यह डिब्‍बाबंद हो गई।

    राहगीर

    राहगीर

    देवआनंद की फिल्म गाइड के इस रीमेक में अक्षय कुमार और विद्या बालन फाइनल थे। अफवाह थी कि फिल्म के निर्माताओं को राइट्स मिलने में काफी परेशानी हो रही थी.. लिहाजा, ये फ्लोर पर ही नहीं आ पाई।

    क्रैक

    क्रैक

    नीरज पांडे ने साल 2016 में अक्षय कुमार के साथ संस्पेंस- थ्रिलर फिल्म क्रैक की घोषणा की थी। लेकिन फिल्म को लेकर उसके बाद से कोई खबर नहीं आई।

    English summary
    Here see list of Akshay Kumar's films which were announced but later shelved, from Parinaam, Saamna, Aasmaan to Crack, there are 9 films which never got made.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X