For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार ने बताया मज़ेदार किस्सा - सनी देओल की वजह कैसे खरीद पाए वो घर जिसमें आज तक रह रहे हैं

    |

    कॉफी विद करण के नए एपिसोड पर अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक्टर्स की दिक्कत बताते नज़र आए। अक्षय का कहना था कि हमारे एक्टर्स 2 हीरो वाली फिल्म करने से डरते हैं। जबकि मैंने तो सात सात हीरो वाली फिल्म की है। करण जौहर जब इस बात पर चौंके तो अक्षय ने याद दिलाया कि उन्होंने जानी दुश्मन की है जिसमें सात हीरो थे।

    अक्षय कुमार ने इस फिल्म के दौरान का एक मज़ेदार किस्सा भी बताया। अक्षय कुमार का कहना है कि आज जिस घर में रहते हैं, वो घर अक्षय कुमार, सनी देओल की बदौलत ले पाए। लेकिन इस घर को खरीदने के पीछे का किस्सा ज़्यादा दिलचस्प है।

    अक्षय कुमार ने बताया कि वो जानी दुश्मन कर रहे थे और उस समय उनकी सैलेरी प्रति दिन के हिसाब से होती थी। अक्षय कुमार की शूटिंग के कुल दिन तय किए गए और अक्षय ने अपना काम पूरा किया। आखिरी दिन, उनके किरदार की मौत हो जाती है। अगले दिन से सनी देओल की शूटिंग शुरू होनी थी।

    लेकिन सनी देओल विदेश में कहीं फंस गए थे और वो वापस नहीं लौट पा रहे थे। ऐसे में अक्षय कुमार ने डायरेक्टर से पूछा कि क्या मैं वापस आऊं? डायरेक्टर ने स्क्रिप्ट बदली और अक्षय कुमार के मरने की बजाय, उनके कोमा में लौटने का सीन डाल दिया। इसके बाद अक्षय कुमार होश में आते हैं और फिल्म में उनके सीन बढ़ा दिए गए। इसके लिए अक्षय कुमार ने पांच दिन की शूटिंग और की।

    अक्षय कुमार बताते हैं कि उन पांच दिनों के जो पैसे उन्हें मिले उससे उन्होंने अपने घर की किश्त भरी और वो आज भी उसी घर में रहते हैं।

    संघर्ष भरे दिन

    संघर्ष भरे दिन

    अक्षय कुमार आज भले ही देश के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं लेकिन 30 साल पहले जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था तब उन्हें कोई काम देने को तैयार नहीं होता था। लोग उनका मज़ाक उड़ाते थे और डायरेक्टर ये मानते थे कि अक्षय एक्टिंग नहीं कर सकते हैं। चूंकि अक्षय कुमार एक मार्शल आर्टिस्ट थे इसलिए उन्हें एक्शन फिल्में ऑफर कर दी जाती थीं।

    दिया था जो जीता वही सिकंदर के लिए ऑडीशन

    दिया था जो जीता वही सिकंदर के लिए ऑडीशन

    अक्षय कुमार ने इंटरव्यू में बताया था - जो जीता वही सिकंदर के लिए मैं दीपक तिजोरी के रोल के लिए ऑडीशन देने गया था। डायरेक्टर को मेरा काम कूड़ा लगा और उन्होंने मुझे फिल्म से निकाल दिया। अक्षय कुमार ने जो जीता वही सिकंदर में शेखर मल्होत्रा यानि कि फिल्म के विलेन के लिए ऑडीशन दिया था। लेकिन मंसूर खान ने अक्षय को रिजेक्ट करके मिलिंद सोमण को ये रोल दिया था। बाद में मिलिंद ने भी ये फिल्म छोड़ दी थी और आखिरकार इस रोल को दीपक तिजोरी ने निभाया था।

    हर कोई एक्शन हीरो बनाना चाहता था

    हर कोई एक्शन हीरो बनाना चाहता था

    अक्षय कुमार बॉलीवुड के शुरूआती एक्शन हीरो में से एक हैं। वहीं उनकी एक्शन फिल्में लोगों को इतनी पसंद आई कि वो बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार बन गए। लेकिन अक्षय कुमार कभी एक्शन हीरो बनना ही नहीं चाहते थे। अक्षय ने एक इंटरव्यू में अपने शुरूआती दिनों के बारे में बात की। अक्षय ने बताया कि उस दौरान वो केवल एक्शन भूमिकाएं ही करते थे। क्योंकि उन्हें रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी जैसी फिल्में कोई ऑफर ही नहीं करता था।

    फिल्मों से चुटकी में हो जाते थे रिप्लेस

    फिल्मों से चुटकी में हो जाते थे रिप्लेस

    अक्षय कुमार बताते हैं कि वो रातों रात फिल्मों से रिप्लेस हो जाते थे। अजय देवगन ने फूल और कांटे से डेब्यू किया था ये तो सब जानते हैं। लेकिन फूल और कांटे अक्षय कुमार की फिल्म थी।अक्षय का कहना है कि आज रात तक मैं फिल्म में पक्का था और फिर अगले दिन अजय देवगन शूटिंग करने लगे। मुझे बिना बताए निकाल दिया गया। लेकिन अजय देवगन का कहना था कि मुझे नहीं पता क्या सच है।

    बड़ी फिल्म के चक्कर में छोड़ते थे फिल्में?

    बड़ी फिल्म के चक्कर में छोड़ते थे फिल्में?

    अजय देवगन ने फूल और कांटे के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में बताया था - मुझे बताया गया कि अक्षय नाम का कोई लड़का फिल्म कर रहा था जिसने बड़ी फिल्म के चक्कर में फूल और कांटे छोड़ दी है। मेरे पापा ने कहा कि तुम्हें फिल्म करनी है। मैं 18 साल का था मुझे तो फिल्म करनी भी नहीं थी। तब मैं अक्षय को नहीं जानता था।

    अलग अलग फ्लेवर में दिखे अक्षय

    अलग अलग फ्लेवर में दिखे अक्षय

    अक्षय कुमार ने शुरूआत की खिलाड़ी बनकर। उनकी एक के बाद एक खिलाड़ी फिल्में इस बात का सुबूत थीं कि वो परफेक्ट एक्शन हीरो हैं। वहीं इन फिल्मों ने बॉलीवुड की पहली सीरीज़ फिल्मों का ट्रेंड लाया था जो बाद में डेविड धवन ने भी बखूबी निभाया अपनी नं.1 सीरीज़ के साथ। दिलचस्प बात ये है कि, अक्षय कुमार अब हर फ्लवेर में सुपरहिट हैं। अपने देशभक्ति फ्लेवर में तो अक्षय कुमार कुल फिल्मों से करीब 1200 करोड़ से ऊपर की कमाई कर चुके हैं।

    एक्टर होने पर आती थी शर्म

    एक्टर होने पर आती थी शर्म

    अक्षय को पहली कॉमेडी फिल्म हेरा फेरी ऑफर हुई थी और प्रियदर्शन के इस ऑफर से अक्षय बेहद खुश थे। एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने बताया कि मुझे बहुत शर्म आती थी कि एक एक्टर के तौर पर मैं केवल एक ही जैसी भूमिकाएं निभाता जा रहा हूं। मेरी इमेज हेरा फेरी से टूटी और फिर मेरे लिए और रास्ते खुले। अब वक्त ऐसा है कि अक्षय कुमार देशभक्ति से लेकर रोमांस, एक्शन से लेकर साइंस फिक्शन और हॉरर से लेकर ड्रामा तक हर तरह की फिल्म में नज़र आते हैं। आने वाले समय में अक्षय कुमार सुरराई पोतृ, राम सेतु, सेल्फी, बड़े मियां छोटे मियां, मिशन सिंड्रेला जैसी फिल्मों में नज़र आने वाले हैं।

    English summary
    Akshay Kumar in Koffee with Karan revealed how he could buy the house he lives in because of Sunny Deol. Read funny story.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X