For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार ने किया ऐसा शानदार काम, एक नहीं 8 बार, देखते रह गए बॉलीवुड के सारे सुपरस्टार

    |

    बॉलीवुड में हाल ही में #MeToo मूवमेंट जबरदस्त तरीके से चल रहा है। वहीं इस मूवमेंट के चलते अभिनेता नाना पाटेकर और डायरेक्टर साजिद खान पर चौंकाने वाले आरोप लगे हैं। दोनों स्टार ही अक्षय कुमार की फिल्म हाउसफुल 4 से जुड़े हुए थे। सेक्सुल हैरासमेंट के आरोपों के बाद खुद अक्षय कुमार इन दोनों के खिलाफ आगे आए और उन्होंने फिल्म की शूटिंग रोक दी। जिसका नतीजा ये हुआ कि नाना और साजिद को फिल्म से निकाल दिया गया है।

    [सलमान पर रेप का आरोप लगा कर फंसी एक्ट्रेस, हो गईं बुरी तरह ट्रोल, लोगों ने बताया पागल]

    इससे पहले खुद एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड के सभी बड़े स्टार्स से सेक्सुअल हैरामेंट के आरोपी एक्टर्स के साथ काम न करने की अपील की थी। इसमें उन्होंने अक्षय कुमार और रजनीकांत जैसे स्टार्स का भी नाम लिया था। वहीं बॉलीवुड के बड़े एक्टर्स में सबसे पहले ये कदम अक्षय कुमार ने उठाया है और नाना पाटेकर और साजिद के साथ काम करने से इनकार किया। अक्षय के बाद एक्टर रितेश देशमुख ने भी हाउसफुल 4 की शूटिंग रोक दी थी।

    #MeToo मूवमेंट को इस तरह से सपोर्ट देकर अक्षय कुमार ने साबित कर दिया है कि वे बॉलीवुड के स्टीरियोटाइप को तोड़ने की हिम्मत रखते हैं। अक्षय कुमार वो पहले एक्टर हैं जिन्होंने MeToo मूवमेंट के आरोपी लोगों के साथ काम करने से मना किया है। इसके बाद कई महिला फिल्म मेकर्स ने भी लाइफ टाइम MeToo के आरोपियों के साथ काम नहीं करने की बात कही हैं। ये मुहिम अक्षय कुमार से शुरू हुई है। तो चलिए इसी बात पर आगे जानें किन-किन मौकों पर अक्षय कुमार ने बॉलीवुड के कई स्टीरियोटाइप को तोड़ा है।

    मासिक धर्म और सेनेटरी नैपकिन पर नहीं झिझके

    मासिक धर्म और सेनेटरी नैपकिन पर नहीं झिझके

    अक्षय कुमार ने फिल्म पैडमैन बनाई जिसमें उन्होंने ग्रामीण इलाकों में मासिक धर्म की समस्याओं से जूझ रही महिलाओं की दशा को खूबसूरती से दिखाया। उन्होंने ऐसे इलाकों में सेनेटरी पैड को लेकर भी जागरूकता फैलाई। आज बॉलीवुड में कॉमर्शियल एक्टर्स के लिए ऐसा काम करना और सफल होना आसान नहीं है।

    पहली बार सुपरस्टार ने किया ये काम

    पहली बार सुपरस्टार ने किया ये काम

    पैडमैन के जरिए अक्षय कुमार वो पहले सुपरस्टार एक्टर बन गए जिन्होंने सेनेटरी नैपकिन और महिलाओं के मासिक धर्म पर इतनी मजबूती से और खुलकर बात की।

    टॉयलेट से जुड़ी रूढ़ीवादी मानसिकता पर बोले

    टॉयलेट से जुड़ी रूढ़ीवादी मानसिकता पर बोले

    वहीं अक्षय यहीं नहीं रुके उन्होंने भारत में टॉयलेट के मुद्दे पर भी अपनी फिल्म के जरिए बात की। उन्होंने टॉयलेट से जुड़ी रूढ़ीवादी मानसिकता पर शानदार तरीके से प्रहार किया। उन्होंने ढ़ीले-ढ़ाले सरकारी कामकाज के तरीके पर खुलकर बात की।

    पुरुषों का भी हैसामेंट

    पुरुषों का भी हैसामेंट

    वहीं इससे पहले अक्षय कुमार पहले ऐसे स्टार बनें जिन्होंने फिल्म ऐतराज के जरिए वर्कप्लेस पर पुरुषों के हैसामेंट से जुड़ी बात भी रखी।

    धर्म से जुड़ी मानसिकता पर बोले

    धर्म से जुड़ी मानसिकता पर बोले

    जहां भारत में धर्म से जुड़ी निगेटिव मानसिकता पर फिल्म को दूर बात तक करना भी कॉन्ट्रोवर्सी हो जाता है। फिल्म ओह माय गॉड के जरिए अक्षय कुमार ने धर्म के बाजारीकरण और बाबाओं के कल्चर पर जमकर प्रहार किया था।

    समलैंगिक किरदार

    समलैंगिक किरदार

    उन्होंने जॉन अब्राहम और वरुण धवन की फिल्म ढिशूम में एक छोटा सा समलैंगिक किरदार निभाया था। किसी मेन स्ट्रीम एक्टर के लिए ऐसा करना आसान काम नहीं है।

    कुकिंग से जुड़े

    कुकिंग से जुड़े

    जहां भारत में कुकिंग जैसे कामों से सिर्फ महिलाएं ही जुड़ती हैं। वहीं अक्षय कुमार ने मास्टर शेफ से जुड़े यही नहीं कुकिंग ऑयल के विज्ञापन से जुड़कर ये साबित कर दिया कि वे इंडस्ट्री के किसी भी स्टीरियोटाइप को तोड़ने का दम रखते हैं।

    सेट किया उदाहरण

    सेट किया उदाहरण

    वहीं अब अक्षय ने नाना पाटेकर और साजिद खान के साथ काम करने से इनकार करके इंडस्ट्री के बाकी बड़े स्टार्स के सामने एक जबरदस्त उदाहरण रख दिया है।

    English summary
    Akshay Kumar is a superstar who break stereotypes in Bollywood many time.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X