»   » OMG..अक्षय इस तरह करते हैं ..ब्लॉकबस्टर की प्लानिंग..सलमान सोच भी नहीं सकते..

OMG..अक्षय इस तरह करते हैं ..ब्लॉकबस्टर की प्लानिंग..सलमान सोच भी नहीं सकते..

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

किसी भी फिल्म को चयन करने से पहले अक्षय कुमार सबसे पहले स्क्रिप्ट और किरदार पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं। लेकिन उसी वक्त वह बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्म का अंदाज भी लगा लेते हैं। दूसरे एक्टरों की तुलना में देखा जाए तो अक्षय की फिल्में खास तौर पर सामान्य बजट की होती हैं।

इसका सबसे सीधा फायदा फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ता है। कोई भी फिल्म ब्लॉकबस्टर तभी होती है जब वह अपनी कमाई से दुगनी कमाई करे। अक्षय के फिल्मों की सबसे बड़ी यूएसपी यही होती है कि वह देशी कहानियों का चयन अधिक करते हैं। इस वजह उनकी फिल्मों की शूटिंग का कॉस्ट प्रॉफिट से बहुत कम होता है।

akshay kumar

वह अपनी फिल्मों की शूटिंग भी देश में करते हैं। मसलन जॉली एलएलबी 2 में उनका किरदार देशी वकील का रहा। इस वजह से इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ में हुई। दूसरी तरफ वह एक तय सीमा में अपनी फिल्मों की शूटिंग का काम पूरा करते हैं। इस वजह से एक निश्चित बजट में शूटिंग का काम पूरा कर लिया जाता है।

अक्षय की हाल फिलहाल रिलीज हुई फिल्में और आगामी फिल्मों के बजट इसकी साफ तौर पर गवाही देते हैं ।यहां देखिए पूरी रिपोर्ट..

एयरलिफ्ट

एयरलिफ्ट

इस फिल्म को अक्षय की महंगी फिल्मों में गिना जाता है। इस फ़िल्म का बजट लगभग 30 करोड़ के करीब रहा। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 223।98 करोड़ की ब्लॉक बस्टर कमाई की।

रुस्तम

रुस्तम

अक्षय की इस फिल्म का बजट 35 करोड़ के करीब रहा।इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई करते हुए 200 करोड़ से बजट से कई गुना अधिक कमाई की।

जॉली एलएलबी 2

जॉली एलएलबी 2

जॉली एलएलबी 2 का ओवरऑल बजट 45 करोड़ का है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 125 करोड़ के आस पास की कमाई की।

टॉयलेट- एक प्रेम कथा

टॉयलेट- एक प्रेम कथा

नीरज पांडे निर्देशित इस फिल्म का बजट तक़रीबन 40 करोड़ के आस पास है। यह फिल्म अपने यूनिक टाइटल से पहले से ही चर्चा में है। इस फिल्म का सुपरहिट होना पहले से तय माना जा रहा है।

पैडमैन

पैडमैन

यह फिल्म रियल लाइफ में मुरुगनाथम से प्रेरित है, जिन्होंने सभी विरोधों का सामना करते हुए सबसे सस्ती सैनेटरी पैड्स बनाने का काम किया था। इस फिल्म को ट्विंकल खन्ना प्रोड्यूस कर रही हैं। इस फिल्म की शूटिंग भी अरुणाचलम में की जाएगी। इस वजह से इसका बजट भी सीमित होगा।

 नो रिस्क

नो रिस्क

अक्षय कुमार ने हमेशा से ही बॅाक्स आॅफिस पर नो रिस्क का कार्ड खेला है। वह हमेशा सामान्य बजट की फिल्में इसी वजह से करते हैं ताकि फिल्म के रिलीज होने के बाद रिस्क का खतरा कम रहे।

परफेक्ट प्लानिंग

परफेक्ट प्लानिंग

यही वजह है कि अक्षय कुमार साल में चार फिल्मों के साथ दर्शकों के बीच दस्तक देते हैं। जहां उनकी चारों फिल्मों का बजट मिलाकर सलमान या शाहरूख की एक फिल्म का बजट तैयार होता है। वहीं अक्षय चार फिल्मों के जरिए 400 करोड़ कमा लेते हैं।

English summary
Do you Know why Akshay Kumar film always enter in 100 crore club because of his perfect planning...Here read full story..
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi