For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार 100 करोड़ी देशभक्त, इन 9 फिल्मों से किया जबरदस्त Dhamaka, देखते रह गए सब

    |

    इन दिनों बॉलीवुड में देशभक्ति वाली फिल्मों का ट्रेंड काफी जोरों पर है। इस ट्रेंड के खिलाड़ी हैं अक्षय कुमार। अक्षय कुमार को देशभक्त अंदाज में दर्शकों ने हमेशा पसंद किया है। उनकी फिल्मों में देशभक्ति कुछ इस अंदाज में देखने को मिलती है कि वे ट्रेंड सेटर बन जाते हैं। कहा तो यहां तक जाता है कि अक्षय कुमार नए जमाने के देशभक्त हैं, जो अपनी फिल्मों के जरिए मॉर्डन अंदाज में ऑडिएंस में देशभक्ति भर देते हैं।

    [अजय देवगन ब्लॉकबस्टर- सलमान खान Flop, बंद हो जानी चाहिए ये 10 फिल्में]

    उनकी ऐसी ही एक फिल्म को आज 4 साल हो गए हैं। हम बात कर रहे हैं अक्षय ती फिल्म एयरलिफ्ट की। ये फिल्म साऊदी अरब में किए गए भारत के सबसे बड़े ऑपरेशन पर आधारित थी। फिल्म की कहानी गल्फ वॉर पर है जिसमें कुवैत में रह रहे भारतियों को एयरलिफ्ट किया गया था। इस कहानी को बेहतरीन तरीके से परदे पर उतारा गया। इस फिल्म में अक्षय ने रंजीत कात्याल का किरदार निभाया था जिन्होंने कुवैत में फंसे भारतीय लोगों को वहां से निकालने में मदद की थी। इस फिल्म के बाद हर को अक्षय के मॉर्डन देशभक्त अंदाज का कायल हो दया था।

    देश से जुड़े किसी बहादुर की बायोपिक हो या फिर देश से जुड़े छोटे-छोटे अहम मुद्दे। अक्षय कुमार अपनी मॉर्डन देशभक्ति के अंदाज में ऑडिएंस को इंप्रेस करते आए हैं। वहीं अपनी आने वाली फिल्म गोल्ड में भी वे कुछ ऐसा ही करने वाले हैं। आगे जानें अक्षय कुमार की उन 10 फिल्मों के बारे में जो ये साबित करती हैं अक्षय मॉर्डन जमाने के देशभक्त हैं और जानें इन फिल्मों को ऑडिएंस से मिला कैसा रिएक्शन-

    अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों

    अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों

    इस फिल्म को काफी वक्त हो गया है लेकिन इस फिल्म में आर्मी ऑफिसर के किरदार में अक्षय कुमार का देशभक्त अंदाज आज तक लोगों को याद है। इस फिल्म में अक्षय कुमार पाकिस्तान की कैद में फंस जाने वाले भारतीय सेना अफसर का किरदार निभा चुके हैं।

    हॉलीडे

    हॉलीडे

    इस फिल्म में भी आर्मी यूनिफॉर्म में अक्षय का देशभक्त अंदाज देखने को मिला। 2014 में आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपहिट साबित हुई थी।

    इस फिल्म में एक बार फिर अक्षय कुमार देशभक्त ऑफिसर के किरदार में नजर आए। देश के लिए जान की बाजी लगा देने वाले RAW एजेंट को लोगों ने खूब पसंद किया।

    गब्बर इज बैक

    गब्बर इज बैक

    ये हालांकि एक मसाला फिल्म थी लेकिन इस फिल्म में देशभक्ति कूट-कूट कर भरी थी। भष्टाचार और देशद्रोहियों से लड़ते अक्षय कुमार का देशभक्त अंदाज लोगों ने खूब पसंद किया।

    गोल्ड

    गोल्ड

    पिछले साल आई इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक ऐसे कोच का किरदार निभाया था जो भारत को हॉकी में गोल्ड दिलाने के लिए जी-जान लगा देता है।

    रुस्तम

    रुस्तम

    ये फिल्म भी एक एक्स नेवी ऑफिसर पर आधारित थी। जो अपनी पत्नी के प्रेमी को मौत के घाट उतार देता है लेकिन अपनी देशभक्ती की वजह से बचा लिया जाता है।

    टॉयलेट एक प्रेमकथा

    टॉयलेट एक प्रेमकथा

    इस फिल्म में अक्षय कुमार देश से जुड़े छोटे लेकिन अहम मुद्दे शौचालय को उठाते नजर आए। ये फिल्म मॉर्डन जमाने की देशभक्ति कहलाई।

    पैड मैन

    पैड मैन

    इस फिल्म में अक्षय कुमार महिलाओं की महवारी से जुड़ी जाकरूकता फैलाते नजर आए। महवारी से जुड़ी समस्याओं को इस फिल्म में अक्षय ने काफी मजबूती से उठाया और इससे वंचित महिला वर्ग को जागरूक किया।

    English summary
    Akshay Kumar film Airlift clocks 4 years know about 8 films which proves he is modern patriot.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X