»   » सलमान सोचते रह गए..अक्षय ने 2 साल के लिए..करोड़ों Lock कर लिए..

सलमान सोचते रह गए..अक्षय ने 2 साल के लिए..करोड़ों Lock कर लिए..

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॅालीवुड में खान के स्टारडम से निकलकर बहुत कम ऐसे एक्टर होते हैं जो खुद को सुपरस्टारडम की बुलंदी पर पहुंचाने में कामयाब होते हैं। अक्षय कुमार इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर आते हैं। 

एक्शन फिल्मों से अपनी शुरुआत करने वाले अक्षय कुमार खिलाड़ी कुमार बनते हुए कब कॅामेडी के किंग बन गए इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। इसी सफर को आगे बढ़ाते हुए वह चंद दिनों में रियलिस्टिक सिनेमा पर भी अपना दबदबा कायम करने में कामयाब रहे हैं। 

अक्षय की पिछली फिल्में और आने वाली फिल्में इसकी साफ गवाही देती हैं। रुस्तम,एयरलिफ्ट के बीच वह हाउसफुल भी लेकर आ जाते हैं। वहीं आने वाले दो साल वह ऐसे किरदारों की कतार लेकर आ रहे हैं। जो कि दर्शकों से आसानी से कनेक्ट कर सकती है। अभी से उन किरदारों की चर्चा शुरू है।

Akshay Kumar

एक स्टार से ब्लाॅकबस्टर बनने का सफर अक्षय ने केवल अपने किरदारों के दम पर पूरा किया है। घिसे -पिटे रोमांटिक किरदार की एवज में उन्होंने हमेशा खुद के बेहद जुदा अंदाज में पेश किया है। यही उनके बॉक्स ऑफिस पर हिट होने का सबसे बड़ा कारण है। 

कभी जॅाली तो कभी रुस्तम। कभी बेबी का आॅफिसर। अक्षय हमेशा दर्शकों के बीच अपने स्टारडम के जरिए नहीं बल्कि किरदार बन कर गए हैं। यहां तक रजनीकांत स्टारर 2.0 में शामिल होने की वजह उनके लिए निगेटिव किरदार ही रहा है।

2017 से 2018 के बीच अक्षय की सभी फिल्में कहानी से अधिक किरदार के लिहाज से प्रमुख है। यहां देखें पूरी लिस्ट

टॅायलेट एक प्रेम कथा

टॅायलेट एक प्रेम कथा

दिलचस्प टाइटल की तरह अक्षय का किरदार इस फिल्म में एक देशी लड़के का है जो कि प्रेम और समाज की सोच के ईद-गिर्द बुनी गई है। देशी किरदार हमेशा से ही दर्शको को बांधने में कामयाब हुए हैं।

सप्राइज पैकेज

सप्राइज पैकेज

ऐसा माना जा रहा है कि टॅायलेट एक प्रेम कथा में अक्षय का किरदार उनकी अब तक की फिल्मों से बेहद जुदा है। वह एक सप्राइज पैकेज के तौर पर नजर आने वाले हैं।

पैडमैन

पैडमैन

इस फिल्म की कहानी अरुणाचल के मुरुगनाथम से प्रेरित है जिसने सारे विरोधों को सहते हुए सैनेटरी नैपकिन को सस्ते दामों में बेचना शुरू किया था। अक्षय कुमार मुरुगनाथम की भूमिका में होंगे।

समाज के लिए प्रेरणा

समाज के लिए प्रेरणा

दर्शकों को पहली बार कहानी में नयापन देखने को मिलेगा। हम भले ही सोच और विचार से आगे बढ़ गए हो लेकिन मानसिक धर्म से जुड़ी बातों को अभी भी पर्दे के पीछे छुपा कर रखा जाता है।

मुगल बायोपिक

मुगल बायोपिक

मुगल में अक्षय टी -सीरिज कंपनी के कर्ता-धर्ता गुलशन कुमार की भूमिका में दिखाई देंगे। लेकिन अक्षय की यह फिल्म पूरी तरह से बायोपिक नहीं होगी। गुलशन कुमार की चाल-ढाल में ढलने की बजाए अक्षय अपने किरदार की एक खूबी को पकड़ेगे और उसी के आधार पर कहानी आगे बढ़ायेंगे।

जीरो से हीरो

जीरो से हीरो

वह गुलशन कुमार के जीरो से लेकर म्यूजिक इंडस्ट्री के बादशाह बनने की कहानी पर फोकस करेंगे। वह सलमान या आमिर की तरह बायोपिक में अपने किरदार के लुक को पकड़ने की कोशिश नहीं करेंगे।

गोल्ड

गोल्ड

1948 में हॉकी के मशहूर खिलाडी बलबीर सिंह ने पहला ओलंपिक गोल्ड मैडल जीता था। गोल्ड इसी पर आधारित है। अक्षय बलबीर सिंह के प्रभावशाली किरदार में दिखाई देंगे।

English summary
Akshay kumar always choose character oriented story and same idea he used for padman , Mogul and Gold Biopic..Here read detail story
Please Wait while comments are loading...