For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    8 फिल्में और अक्षय कुमार का धमाकेदार अंदाज, मॉर्डन देशभक्त, ताबड़तोड़ सुपरहिट

    |
    Akshay Kumar & his roles as Modern Patriot in these Films along with Gold; Find out here । FilmiBeat

    हाल ही में अक्षय कुमार की मच अवेटेड फिल्म गोल्ड का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में अक्षय कुमार अपने चिर परिचित देशभक्ति वाले अंदाज में नजर आ रहे हैं। फिल्म में ब्रिटिश के गुलाम भारत की कहानी है, जो आज़ादी के साथ ही हॉकी में पहला गोल्ड ओलंपिक पदक हासिल करना चाहता है। किस तरह उनसे सपने बनते हैं, किस तरह बिगड़ते हैं, इसी की कहानी है गोल्ड। फिल्म का निर्देशक किया है रीमा कागती ने। गोल्ड 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है।

    [Karishma Kapoor B'day: 17 साल की उम्र में डेब्यू, 90s की सुपरस्टार क्वीन, हो गईं गायब]

    इन दिनों बॉलीवुड में देशभक्ति वाली फिल्मों का ट्रेंड काफी जोरों पर है। इस ट्रेंड के खिलाड़ी हैं अक्षय कुमार। अक्षय कुमार को देशभक्त अंदाज में दर्शकों ने हमेशा पसंद किया है। उनकी फिल्मों में देशभक्ति कुछ इस अंदाज में देखने को मिलती है कि वे ट्रेंड सेटर बन जाते हैं। कहा तो यहां तक जाता है कि अक्षय कुमार नए जमाने के देशभक्त हैं, जो अपनी फिल्मों के जरिए मॉर्डन अंदाज में ऑडिएंस में देशभक्ति भर देते हैं।

    देश से जुड़े किसी बहादुर की बायोपिक हो या फिर देश से जुड़े छोटे-छोटे अहम मुद्दे। अक्षय कुमार अपनी मॉर्डन देशभक्ति के अंदाज में ऑडिएंस को इंप्रेस करते आए हैं। वहीं अपनी आने वाली फिल्म गोल्ड में भी वे कुछ ऐसा ही करने वाले हैं। आगे जानें अक्षय कुमार की उन 10 फिल्मों के बारे में जो ये साबित करती हैं अक्षय मॉर्डन जमाने के देशभक्त हैं और जानें इन फिल्मों को ऑडिएंस से मिला कैसा रिएक्शन-

    अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों

    अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों

    इस फिल्म को काफी वक्त हो गया है लेकिन इस फिल्म में आर्मी ऑफिसर के किरदार में अक्षय कुमार का देशभक्त अंदाज आज तक लोगों को याद है। इस फिल्म में अक्षय कुमार पाकिस्तान की कैद में फंस जाने वाले भारतीय सेना अफसर का किरदार निभा चुके हैं।

    हॉलीडे

    हॉलीडे

    इस फिल्म में भी आर्मी यूनिफॉर्म में अक्षय का देशभक्त अंदाज देखने को मिला। 2014 में आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपहिट साबित हुई थी।

    इस फिल्म में एक बार फिर अक्षय कुमार देशभक्त ऑफिसर के किरदार में नजर आए। देश के लिए जान की बाजी लगा देने वाले RAW एजेंट को लोगों ने खूब पसंद किया।

    गब्बर इज बैक

    गब्बर इज बैक

    ये हालांकि एक मसाला फिल्म थी लेकिन इस फिल्म में देशभक्ति कूट-कूट कर भरी थी। भष्टाचार और देशद्रोहियों से लड़ते अक्षय कुमार का देशभक्त अंदाज लोगों ने खूब पसंद किया।

    एयरलिफ्ट

    एयरलिफ्ट

    असली घटना पर आधारित ये फिल्म अक्षय कुमार की अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से है। कुवैत में फंसे भारतीयों को बचाने वाली ऐतिहासिक घटना पर आधारित इस फिल्म में अक्षय कुमार को ऑडिएंस का प्यार जमकर मिला।

    रुस्तम

    रुस्तम

    ये फिल्म भी एक एक्स नेवी ऑफिसर पर आधारित थी। जो अपनी पत्नी के प्रेमी को मौत के घाट उतार देता है लेकिन अपनी देशभक्ती की वजह से बचा लिया जाता है।

    टॉयलेट एक प्रेमकथा

    टॉयलेट एक प्रेमकथा

    इस फिल्म में अक्षय कुमार देश से जुड़े छोटे लेकिन अहम मुद्दे शौचालय को उठाते नजर आए। ये फिल्म मॉर्डन जमाने की देशभक्ति कहलाई।

    पैड मैन

    पैड मैन

    इस फिल्म में अक्षय कुमार महिलाओं की महवारी से जुड़ी जाकरूकता फैलाते नजर आए। महवारी से जुड़ी समस्याओं को इस फिल्म में अक्षय ने काफी मजबूती से उठाया और इससे वंचित महिला वर्ग को जागरूक किया।

    English summary
    Akshay Kumar 8 best films depicting modern days patriotism
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X