For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #1Year..अजय देवगन की 100 करोड़ी फिल्म..और इस बीमारी के शिकार सुपरस्टार !

    By Shivani Verma
    |

    पिछले साल आज ही दिन बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार क्लैश हुआ था। और फिल्में रिलीज़ होने से पहले जितने बवाल हो सकते थे हुए थे। ऐसे बवाल कि जाने माने दोस्तों की दोस्ती में भी दरार पड़ गई थी। वो दोस्त थे करण जौहर और काजोल।

    इन दोनों की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है। बहरहाल, हम बात कर रहे हैं अजय देवगन की फिल्म शिवाय और करण जौहर के निर्देशन में बनी ऐ दिल है मुश्किल की। बात की जाए हिट फ्लॉप की तो ऐ दिल है मुश्किल भले ही हिट लिस्ट में शामिल रही लेकिन क्रिटीक से अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला।

    वहीं अजय देवगन की शिवाय एवरेज लिस्ट में शामिल हुई थी बावजूद इसके इस फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। आज शिवाय के एक साल पूरा होने पर ट्टिटर पर काफी हलचल है।

    OUCH..गोलमाल अगेन ब्लॉकबस्टर..लेकिन यहां गलती कर गए अजय देवगन !

    Shivaay Public Review | Ajay Devgn | Erika Kaar | Filmibeat

    और लगातार ONE YEAR OF SHIVAAY ट्रेंड भी कर रहा है। इसी बात पर चलिए इस फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों पर नज़र डाल लेते हैं...

    सबसे ज्यादा बजट

    सबसे ज्यादा बजट

    सबसे पहले तो आपको बता दें कि ये फिल्म अजय देवगन की सबसे ज्यादा बजट वाली रही है। बता देंशिवाय 110 करोड़ की फिल्म है। जहां 90 करोड़ फिल्म की वास्तविक लागत है वहीं 20 करोड़ मार्केटिंग से लेकर पीआर पर खर्च किया गया। यानी कि प्रमोशन मिलाकर फिल्म का बजट रहा 110 करोड़।

    लगातार तीन ट्रेलर

    लगातार तीन ट्रेलर

    यह पहली भारतीय फिल्म है जिसके 8, 9 और 10 अगस्त को लगातार तीन ट्रेलर जारी किए गए थे।

    हाइपोथर्मिया को शिकार

    हाइपोथर्मिया को शिकार

    ‘शिवाय' की शूटिंग खासकर भारत के हिमालय और बुल्गारिया के बर्फीले पहाड़ों में की गई है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वह हाइपोथर्मिया (लम्बे वक्त तक कम तापमान वाली जगह पर रहने से होने वाली बीमारी) से पीड़ित हो गए थे।

    कनाडा भी गए थे अजय

    कनाडा भी गए थे अजय

    अजय देवगन इस फिल्म की शूटिंग के लिए कनाडा भी गए थे लेकिन उन्हें वहां इतनी बर्फ नहीं मिली जितनी फिल्म के लिए ज़रूरी थी। इस कारण वो बिना शूटिंग किए वापस लौट आए।

    करण पर लगाया इल्ज़ाम

    करण पर लगाया इल्ज़ाम

    फिल्म रिलीज़ होने से पहले अजय देवगन और करण जौहर के बीच भी जमकर विवाद चला था। उन्होंने करण जौहर पर इल्ज़ाम लगाया था कि केआरके को शिवाय के बारे में भला बुरा बोलने के लिए करण ने 25 लाख रुपए दिए थे। लेकिन करण ने इस बात को नकारा था।

    दूसरी निर्देशित फिल्म

    दूसरी निर्देशित फिल्म

    शिवाय अजय देवगन की दूसरी फिल्म है जिसका निर्देशन उन्होंने किया है। इससे पहले वो यू मू एंड हम का निर्देशन कर चुके हैं।

    अजय देवगन के खिलाफ शिकायत

    अजय देवगन के खिलाफ शिकायत

    इस फिल्म के एक पोस्टर को लेकर दिल्ली के तिलक नगर पुलिस स्टेशन में अजय देवगन के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की गई थी।शिकायत करने वाले ने अपनी शिकायत में कहा था कि फिल्म 'शिवाय' के पोस्टर में भगवान शिव के ऊपर अजय देवगन को जूता पहने हुए दिखाया गया है। इस तरह के पोस्टर से हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंची है।

    पाकिस्तान में नहीं हुई रिलीज़

    पाकिस्तान में नहीं हुई रिलीज़

    ये फिल्म पाकिस्तान में नहीं रिलीज़ की गई थी क्योंकि उस समय भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने के चलते राजनीतिक पार्टियों में तनाव चल रहा था।

    English summary
    Ajay Devgn's Shivaay Clocks 1 Year Read Trivia.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X