For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    करण अर्जुन, कुछ कुछ होता है से लेकर पद्मावत- अजय देवगन ने रिजेक्ट कर दी थीं ये 5 बड़ी फिल्में

    |

    बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन इंडस्ट्री में कई सालों से हिट फ़िल्में कर रहे हैं। अजय देवगन के हिट फ़िल्मों की बात करें तो यह सफ़र उनकी पहली फिल्म 'फूल और कांटे। उनकी हालिया हिट फ़िल्मों की बात करें तो इसमें तान्हाजी, गोलमाल सीरीज़, सिंघम जैसी फ़िल्में हैं।

    लेकिन अजय देवगन ने अपने बॉलीवुड में करियर में कई बड़ी फिल्मों के ऑफर को ठुकरा दिया था, जबकि इन फिल्मों ने खूब तहलका मचाया था। डर से लेकर कुछ कुछ होता है जैसी फिल्में इस फहरिस्त में शामिल हैं।

     यश की KGF 2 में नोरा फतेही का आइटम नंबर, इस बार करेंगी 'महबूबा महबूबा', धमाकेदार डिटेल! यश की KGF 2 में नोरा फतेही का आइटम नंबर, इस बार करेंगी 'महबूबा महबूबा', धमाकेदार डिटेल!

    डर
    डर फ़िल्म में शाहरुख़ खान की परफ़ॉर्मेंस हम सभी को आज भी याद है। इस फ़िल्म में यश चोपड़ा अजय देवगन को कास्ट करना चाहते थे। लेकिन अजय देवगन इस फ़िल्म का हिस्सा नहीं बन पाए। रिपोर्ट्स की मानें तो अजय देवगन उस दौरान ऊटी में एक फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त थे, जिसके चलते वे यश चोपड़ा की फ़िल्म डर का हिस्सा नहीं बन पाए। आखिरकार इस फ़िल्म में शाहरुख़ खान दिखाई दिए।

    करन अर्जुन

    करन अर्जुन

    करन अर्जुन फ़िल्म में भी डायरेक्टर राकेश रोशन अजय देवगन को कास्ट करना चाहते थे। खबरों की माने तो राकेश रोशन फ़िल्म में करन का रोल अजय देवगन को देना चाहते थे। लेकिन दोनों में रोल को लेकर मतभेद के चलते अजय देवगन इस फ़िल्म का हिस्सा नहीं बन पाए।

    इस फिल्म के बार में बात करते हुए राकेश रोशन ने एक बार बताया था कि फ़िल्म के लिए ओरिजनल चॉइस शाहरुख़ खान और अजय देवगन थे। अजय देवगन को करण का रोल ऑफ़र किया गया था लेकिन वे अर्जुन की भूमिका मांग रहे थे। इसके चलते दोनों के बीच मतभेद हुए और अजय देवगन इस फ़िल्म का हिस्सा नहीं बन पाए। बाद में सलमान खान ने फिल्म में करन का रोल किया और इस रोल के लिए उन्हें फिल्मफेयर और स्क्रीन अवार्ड में नॉमिनेशन भी मिला।

    कुछ कुछ होता है (1998)

    कुछ कुछ होता है (1998)

    90 के दशक में घर घर में हिट रही फिल्म कुछ-कुछ होता है किसे याद नहीं होगी। करण जौहर की इस फिल्म में राहुल का रोल पहले अजय देवगन को ऑफर किया गया था। खबरों की माने तो अजय देवगन को जब यह फिल्म ऑफर की गई थी वे KJo के सेट पर निर्देशन में व्यस्त थे। इसके चलते कुछ कुछ होता है फिल्म शाहरुख खान के पास आ गई। बॉलीवुड की सुपर डुपर हिट फिल्म के लिए शाहररुख खान को फिल्मफेयर और जी सिने अवार्ड मिला।

    बाजीराव मस्तानी (2015)

    बाजीराव मस्तानी (2015)

    तान्हाजी और सिंघम फिल्म में अजय देवगन की परफ़ॉर्मेंस इस बात पर मुहर लगाती है कि मराठा रोल के लिए वे इंडस्ट्री में बेस्ट हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि संजय लीला भंसाली की फ़िल्म बाजीराव मस्तानी में पेशवा बाजीराव का रोल अजय देवगन को ऑफ़र किया गया था।

    इस फ़िल्म को अजय देवगन ने टर्म एंड कंडीशन, डेट, पैसा और कई चीजों में फ़िल्म मेकर से सहमति न बनने के चलते ठुकरा दिया। आख़िरकार इस फ़िल्म में रणवीर सिंह दिखाई दिए और उन्हें पेशवा के रोल के लिए Filmfare, IIFA, Producers Guild Film Award और Screen Award जैसे पुरस्कार जीते।

    पद्मावत (2018)

    पद्मावत (2018)

    संजय लीला भंसाली की एक और फ़िल्म पद्मावत में अलाउद्दीन ख़िलजी के रोल के लिए अजय देवगन को ऑफ़र किया गया था। इस फ़िल्म को अजय देवगन ने डेट्स के चलते ठुकरा दिया। रिपोर्ट्स की माने तो फ़िल्म मेकर्स ने पद्मावत फ़िल्म के लिए लगातार 200 दिन की मांग की थी।

    अजय देवगन इन दिनों शिवाय फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त थे जिसके चलते उन्होंने पद्मावत फ़िल्म को ठुकरा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अजय देवगन ने फ़िल्म के लिए बड़ा अमाउंट माँग लिया था, जिसके बाद रणवीर सिंह को लीड रोल ऑफ़र किया गया। इस फ़िल्म में दमदार अभिनय के लिए रणवीर को Filmfare, IIFA, Star Screen और Zee Cine अवार्ड मिलें।

    English summary
    ajay devgn rejected 5 big movies including kuch kuch hota hai dar padmavat etc
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X