For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    22 साल.. अजय देवगन ही रियल 'दिलवाले' थे.. और रहेंगे!

    By Shweta K
    |

    बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन की फिल्म दिलवाले तो आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में 22 साल पूरे हो गए। इस फिल्म ने कई सफलता के कई रिकॉर्ड तोड़े थे। अजय के अलावा फिल्म में और रवीना टंडन और सुनील शेट्मुटी मुख्य भुमिका में थे

    फिल्म के एक-एक गाना सुपर हिट हुआ था और हर वर्ग के लोगों ने इसे पसंद किया था। अजय देवगन का नाम लेते ही हमारे सामने एक गंभीर लेकिन दमदार एक्टर की छवि सामने आ जाती है। एक खास दर्शक वर्ग अजय देवगन की फिल्मों के लिए क्रेजी रहते हैं।

    [कैसे करेंगे अजय देवगन ये इम्पॉसिबल काम..]

    बहरहाल, अजय देवगन भी अपने फैंस को कभी निराश नहीं होते। उनकी लास्ट रिलीज फिल्म 'दृष्यम' को दर्शकों ने कितना पसंद किया, यह बताने की जरूरत नहीं है। रिमेक होते हुए भी फिल्म को लोगों ने काफी एन्जॉय किया।

    आज जबकि अजय देवगन की फिल्म दिलवाले के इंडस्ट्री में 22 साल पूरे हो चुके हैं तो हम इनकी कुछ चुनिंदा फिल्में आपके सामने लाए हैं। एक्शन हीरो से लेकर कॉमिक किंग बनने वाले इस एक्टर ने इंडस्ट्री में एक अहम जगह हासिल की है। इनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग के सामने अच्छे अच्छे सितारे हिल जाते हैं।

    दो नेशनल एवार्ड अपने नाम कर चुके अजय देवगन का फिल्म करियर काफी ऊपर- नीचे रहा है। यहां देखते हैं उनके यादगार किरदार, जिनके सामने दर्शकों के दिमाग कोई और न टिक पाया.. न सलमान.. न शाहरूख।

    1. दिलवाले

    1. दिलवाले

    1994 में आई फिल्म दिलवाले में अजय देवगन ने एक मेंटली चैलेंज पर्सन का किरदार निभाया था। फिल्म में रवीना टंडन और सुनील शेट्टी भी थे।फिल्म 1994 की सबसे हिट फिल्मों में से एक थी।

    2. दृष्यम

    2. दृष्यम

    अजय की पिछले साल आई फिल्म दृष्यम से अजय देवगन की एक फिल्म बेहतरीन थी। विजय सालगांवकर के किरदार में अजय देवगन ने दर्शकों के दिलोंदिमाग पर छाप छोड़ दी है।

    3.सिंघम

    3.सिंघम

    साल 2011 में आई रोहित शेट्टी की फिल्म 'सिंघम' में हमने अजय देवगन का अलग ही रूप देखा। बाजीराव सिंघम के किरदार में अजय देवगन ने धमाका कर दिया था। इस फिल्म के अजय देवगन को दादा साहेब फाल्के एवार्ड भी दिया गया था (बेस्ट एक्टर)।

    4. वन्स ऑपन अ टाइम इन मुंबई

    4. वन्स ऑपन अ टाइम इन मुंबई

    पता नहीं, आपको यह फिल्म कैसी लगी थी। लेकिन कोई शक नहीं कि सुल्तान मिर्जा के किरदार में हमें अजय देवगन दमदार लगे थे। शायद ही कोई और इस किरदार को इतने बेहतरीन ढ़ंग से निभा ले जाता।

    5. ओंकारा

    5. ओंकारा

    विशाल भारद्वाज की इस फिल्म में अजय देवगन ओंकार शुक्ल की किरदार में थे। फिल्म को तो जो तारीफ मिली, वह तो मिली ही.. लेकिन अजय देवगन ने इस किरदार में जान लगा दी थी।

    6. रेनकोट

    6. रेनकोट

    कमर्शियल फिल्मों से अलग ऐश्वर्या राय के साथ इस फिल्म में अजय देवगन की जोड़ी बेहतरीन है। मनोज के किरदार में अजय देवगन ने गहरी छाप छोड़ी थी।

    7. गंगाजल

    7. गंगाजल

    साल 2003 में आई प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल को लोगों ने काफी पसंद किया था। खासकर पुलिस अमित कुमार के किरदार में अजय देवगन ने काफी दमदार अभिनय किया था। अजय देवगन को इस फिल्म के लिए कई नॉमिनेशन भी मिले थे।

    8.हम दिल दे चुके सनम

    8.हम दिल दे चुके सनम

    वनराज.. याद है न आपको.. किसी भी बॉलीवुड प्रेमी के लिए यह किरदार याद रखना बड़ी बात नहीं है।संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में ऐश्वर्या और सलमान की जोड़ी भले ही सराही गई थी, लेकिन वनराज की सादगी ने लोगों के दिलों में जगह बनाई थी।

    9. लेजेंड ऑफ भगत सिंह

    9. लेजेंड ऑफ भगत सिंह

    इस फिल्म के अजय देवगन को नेश्वल एवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके साथ ही फिल्मफेयर क्रिटिक एवार्ड भी वह अपने नाम कर ले गए। लिहाजा, अब यह बताना शायद जरूरी नहीं कि फिल्म क्या और कैसी थी।

    10. गोलमाल

    10. गोलमाल

    साल 2006 में एक ओर थी ओंकारा.. दूसरी ओर रिलीज हुई गोलमाल.. यानि की एक ही साल में अजय देवगन के दो- दो फ्लेवर.. और दोनों ही फिल्में सुपरहिट।

    जख्म

    जख्म

    अंत में ..1998 में आई इस फिल्म के लिए अजय देवगन को नेश्नल एवार्ड से सम्मानित किया गया था.

    कुछ नहीं बदला तो सुपरस्टार देवगन!

    कुछ नहीं बदला तो सुपरस्टार देवगन!

    MUST READ

    1 अजय...10 तस्वीरें और 30 साल...कुछ नहीं बदला तो सुपरस्टार देवगन!

    English summary
    Actor Ajay Devgn completed his successful 24 years in bollywood industry. Here know his best films ever.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X