For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मेरी जिंदगी के असली सिंघम मेरे पिता, गाड़ियां धोईं 8 दिनों तक खाना नहीं खाया- अजय देवगन

    |

    अजय देवगन को हिंदी सिनेमा का सिंघम कहा जाता है। फिलहाल वह अभी तक अपनी 100 फिल्मों का सफर पूरा कर चुके हैं। लेकिन अभी भी इस साल सूर्यवंशी, 'भुज' और 'मैदान' के साथ 'आरआरआर' जैसी बहुप्रतिक्षित फिल्में उनके खाते में हैं। 2 अप्रैल 1969 को जन्मे अजय देवगन के करियर में सबसे बड़ा हाथ किसी का रहा है तो उनके पिता वीरू देवगन का।

    जिनका बीते साल 2019 में निधन हो गया। देवगन परिवार के लिए ये बड़ा झटका रहा। अजय देवगन ने अपने करियर की शुरुआत फूल और कांटे से की। लेकिन उनको इस मुकाम तक पहुंचाने के पीछे प्रेरणा का काम किया है उनके पिता ने।

    अजय देवगन की जिंदगी के सभी कांटे हटा कर पिता ने उन्हें फूल की तरह हमेशा खिलना सिखाया है। इसका अंदाजा आप अजय देवगन के इस पुराने इंटरव्यू से लगा सकते हैं जहां पर उन्होंने अपने पिता को खुद की जिंदगी का सिंघम कहा था।

    मेरी जिंदगी के असली सिंघम मेरे पिता - अजय देवगन

    मेरी जिंदगी के असली सिंघम मेरे पिता - अजय देवगन

    अजय देवगन अपने पिता के बेहद करीब थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने पिता के लिए कहा था कि मेरी जिंदगी के असली सिंघम मेरे पिता हैं। वह जब मुंबई आए तो उनकी जेब में सिर्फ 4 रुपए थे। वे कुछ बनना चाहते थे।

    मेरे पिता वीरू देवगन ने 8-8 दिन तक खाना नहीं खाया

    मेरे पिता वीरू देवगन ने 8-8 दिन तक खाना नहीं खाया

    अजय देवगन ने पिता के संघर्ष को याद करते हुए कहा कि उन्होंने मेहनत की। गाड़ियां धोई। टैक्सियों में ही सोएं। ताकि मुंबई में रह सकें। कई बार 8-8 दिनों तक खाना नहीं खाया। कड़ी मेहनत भी की।

    मेरे पिता स्ट्रीट फाइटर की तरह काम करते

    मेरे पिता स्ट्रीट फाइटर की तरह काम करते

    बकौल अजय, '' वह एक स्ट्रीट फाइटर की तरह काम करते। एक दिन रवि खन्ना ने उन्हें देखा। उनसे सवाल किया कि क्या वह फाइटर डायरेक्टर बनना चाहेंगे। वहां से लेकर हिंदी सिनेमा का भारत का सबसे बड़ा स्टंट डायरेक्टर बनने का उनका सफर शानदार रहा।

    मैं एक स्टंट डायरेक्टर का बेटा हूं- अजय देवगन

    मैं एक स्टंट डायरेक्टर का बेटा हूं- अजय देवगन

    अजय बताते हैं कि पिता को मैंने इज्जत पाते हुए देखा है। सारे बड़े अभिनेता उनके पैर छुआ करते थे। उनके साथ काम करने की इच्छा करते। जब मैं पैदा हुआ तब उनके पास काफी पैसा था। एक स्टंट डायरेक्टर का बेटा होते हुए मेरी लाइफस्टाइल जैसी तब थी, वैसी आज भी है।

    मेरी जिंदगी का कोई दूसरा सिंघम नहीं हो सकता

    मेरी जिंदगी का कोई दूसरा सिंघम नहीं हो सकता

    अजय देवगन एक बात शेयर करते हुए कहा कि उनके सिर पर 50 टांके लगे थे। उनके शरीर की तकरीबन हर हड्डी टूट चुकी थी। उनके अलावा मेरी जिंदगी का कोई दूसरा सिंघम नहीं हो सकता।

    जब अजय देवगन पैदा हुआ तो पता नहीं था ये हीरो बनेगा

    जब अजय देवगन पैदा हुआ तो पता नहीं था ये हीरो बनेगा

    वहीं एक पुराने वायरल वीडियो में वीरू देवगन अपने बेटे के बारे में ये कहते हुए नजर आए थे कि जब अजय पैदा हुआ तो सोचा नहीं कि इसे हीरो बनाना है। मैं इंडस्ट्री में हीरो बनने आया था। लेकिन जब एहसास हुआ कि मैं इसके काबिल नहीं तो सोचा बेटे को हीरो बनाऊंगा।

    अजय देवगन के संंबंध में खास जानकारी

    अजय देवगन के संंबंध में खास जानकारी

    वैसे आपको ये भी बता दें कि अजय देवगन का असली नाम विशाल है। उन्हें पार्टी जाना पसंद नहीं है। अक्सर वह घर पर समय बिताना पसंद करते हैं। वहीं दोस्ती की बात की जाए तो वह संजय दत्त और सलमान खान को अपना सबसे करीबी दोस्त मानते हैं।

    अजय देवगन को जन्मदिन की बधाई

    अजय देवगन को जन्मदिन की बधाई

    अजय देवगन को फिल्मीबीट की तरफ से जन्मदिन की बधाई। Happy Birthday Ajay Devgn

    English summary
    Ajay Devgn birthday special he miss his father Veeru devgn said he is singham for me, here read full article
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X