For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday Special : सलमान खान नहीं सबसे पहले इस मॉडल के प्यार में पड़ी थी ऐश्वर्या राय बच्चन

    |

    पूर्व विश्व सुन्दरी ऐश्वर्या राय बच्चन किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस ऐश्वर्या ने कई सुपरहिट फिल्में दी जिसमें उनका किरदार उनके फैंस को काफी पसंद आया। निजी जीवन की अगर बात की जाए तो अभिषेक बच्चन से शादी और इसके बाद बेटी आराध्या के जन्म के बाद से ऐश्वर्या फिल्मों में ज्यादा सक्रिय नहीं थी। लंबे अंतराल के बाद उन्होंने इस साल फिर से बड़े पर्दे पर फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन 1' से वापसी की है।

    अपनी झील सी नीली आंखें और खूबसूरती से दुनिया भर के लोगों को घायल कर चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन 1 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल अपने बर्थडे से 1 सप्ताह पहले ही ऐश पति और बेटी को लेकर विदेश के लिए निकल गयी थी।

    'DDLJ' से लेकर 'चेन्नई एक्सप्रेस' तक, रेलवे स्टेशन पर शूट की गयी 'किंग खान' शाहरुख खान की ये हिट फिल्में'DDLJ' से लेकर 'चेन्नई एक्सप्रेस' तक, रेलवे स्टेशन पर शूट की गयी 'किंग खान' शाहरुख खान की ये हिट फिल्में

    आइए बर्थडे स्पेशल में ऐश्वर्या राय बच्चन के बारे में कुछ खास जानकारियां आपको बताते हैं..

    इस मॉडल पर आया था ऐश का दिल

    इस मॉडल पर आया था ऐश का दिल

    फिल्मों में कदम रखने से पहले ऐश्वर्या राय बच्चन ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था। वह अपने कॅरियर और फ्यूचर को लेकर काफी गंभीर भी थी। सलमान खान के साथ ऐश्वर्या राय का नाम लंबे अर्से तक जुड़ा रहा। लेकिन कहा जाता है कि मॉडलिंग के दिनों में ऐश का दिल मॉडल राजीव मूलचंदानी पर आया था। दोनों अपने रिश्ते को लेकर काफी ज्यादा सीरियस भी थे। दोनों को अक्सर कई जगहों पर स्पॉट किया जाता था। फिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों का रिश्ता टूट गया? दरअसल, ऐश्वर्या अपने कॅरियर को लेकर काफी सीरियस थी। वह जीवन में काफी आगे बढ़ना चाहती थी लेकिन राजीव अपने रिश्ते में ठहराव के साथ इसे अंजाम तक पहुंचाना चाहते थे। कहा जाता है कि इसी वजह से ऐश्वर्या ने राजीव का साथ छोड़कर आगे बढ़ने का फैसला लिया।

    इन फिल्मों के लिए ऐश्वर्या नहीं थी पहली च्वाइस

    इन फिल्मों के लिए ऐश्वर्या नहीं थी पहली च्वाइस

    श्वर्या राय बच्चन ने अपने फिल्मी कॅरियर में कई ऐसी फिल्में दी जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म 'देवदास' से लेकर 'पोन्नियन सेल्वन 1' तक में ऐश को उनके किरदार में काफी पसंद किया गया है। लेकिन क्या आपको पता है कि कई फिल्मों में अपने किरदार के लिए ऐश्वर्या डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थी। फिल्म 'देवदास' में पारो के किरदार के लिए ऐश्वर्या नहीं बल्कि करीना कपूर को पहले साइन किया गया था। उनका स्क्रीन टेस्ट भी लिया जा चुका था। लेकिन बाद में डायरेक्टर ने उन्हें रिप्लेस कर ऐश को यह किरदार दिया। फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में नंदिनी के किरदार के लिए भी संजय लीला भंसाली की पहली पसंद करीना ही थी। लेकिन एज डिफरेंस ज्यादा होने और विदेश में पढ़ाई का हवाला देते हुए करीना ने यह फिल्म करने से मना कर दिया था। 'पोन्नियिन सेलवन 1' में मणिरत्नम पहले रेखा को रानी नंदिनी का किरदार देना चाहते थे। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था। लेकिन जब रेखा के साथ बात नहीं बनी तो उन्होंने ऐश्वर्या राय बच्चन को इस किरदार के लिए चुना।

    अभिषेक की पहनायी नकली अंगुठी संभाल कर रखी है

    अभिषेक की पहनायी नकली अंगुठी संभाल कर रखी है

    यह तो सभी जानते हैं कि अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय को टोरंटो फिल्म फेस्टिवल के दौरान फिल्म 'गुरु' के प्रीमियर में प्रपोज किया था। अभिषेक ने उन्हें गोल्ड या डायमंड नहीं बल्कि फिल्म की शूटिंग में उपयोग होने वाली एक नकली अंगूठी पहनाकर प्रपोज किया था। यह अंगूठी अभिषेक ने फिल्म 'गुरु' के सेट से डायरेक्टर से मांग ली थी। वह अंगूठी भले ही कीमती नहीं थी लेकिन ऐश्वर्या के हां कहने के बाद वह अंगूठी बेशकीमती बन गयी थी। रिपोर्ट्स की मानें तो अभिषेक और ऐश्वर्या आज भी उस अंगूठी को संभाल कर रखे हुए हैं।

    पहले पेड़ से शादी होने की अफवाह

    पहले पेड़ से शादी होने की अफवाह

    ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी से जुड़ी एक अफवाह के बारे में कहा जाता है कि वह मांगलिक थी। इस वजह से पहले उनकी शादी एक पेड़ से करवायी गयी और बाद में उन्होंने अभिषेक बच्चन संग 7 फेरे लिये। लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने इन बातों को कोरी अफवाह करार देते हुए कहा, "ये बात एकदम फालतू है। ऐसी बातों को प्राइम टाइम में जगह देना, अखबारों में छापना, ये बस बकवास था।" अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय बच्चन को जो वेडिंग रिंग पहनायी थी, उसकी कीमत उस समय 50 लाख रुपये बतायी गयी थी।

    ओपरा विनफ्रे शो में आमंत्रित होने वाली पहली भारतीय

    ओपरा विनफ्रे शो में आमंत्रित होने वाली पहली भारतीय

    दुनियाभर में मीडिया क्वीन के नाम से प्रसिद्ध ओपरा विनफ्रे के प्रसिद्ध चैट शो में आमंत्रित होने वाली पहली भारतीय ऐश्वर्या राय बच्चन ही हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, ऐश के नाम पर नीदरलैंड के केकेनहोफ गार्डन में एक ट्यूलिप भी है। ऐश्वर्या ही वह पहली भारतीय रही जिनका मोम का पुतला मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम में लगाया गया।

    English summary
    Aishwarya Rai Bachchan was not very active in films after her marriage to Abhishek Bachchan and the birth of daughter Aaradhya. After a long hiatus, she is back on the big screen again this year with the film 'Ponniyin Selvan 1'. Aishwarya Rai celebrates her birthday on 1 November. Aishwarya was not the director's first choice for her character in many films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X