For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #1Year..अजय देवगन से दुश्मनी...बुरी तरह कंट्रोवर्सी में फंस गई सुपरस्टार की फिल्म !

    By Shivani Verma
    |

    पिछले साल बॉलीवुड में काफी विवादों ने जन्म लिया। सबसे ज्यादा विवाद जिस फिल्म को लेकर हुआ था वो थी करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल। इसका सबसे बड़ा कारण था कि इसमें पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान थे।

    विवाद का जन्म इसलिए हुआ क्योंकि कुछ ही समय पहले उरी हमला हुआ था जिस कारण भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ गया था। यही कारण था कि भारत में जितने भी पाकिस्तानी कलाकार थे उन सभी को बैन कर दिया गया था।

    अब फवाद खान पहले ही फिल्म की शूटिंग कर चुके थे तो सीन काटने की मांग की। हालांकि फिल्म में फवाद खान के काफी सारे सीन काटे गए थे। खैर, इस फिल्म को लेकर केवल यही विवाद नहीं है। इसके अलावा भी ये फिल्म काफी सारे विवादों में फस चुकी है। डालिए एक नज़र...

    ऐश्वर्या Vs बच्चन

    ऐश्वर्या Vs बच्चन

    ऐश्वर्या राय ने ऐ दिल है मुश्किल में जितने हॉट सीन्स दिए उतने उन्होंने अपने पूरे करियर में नहीं दिए। उसके बाद रणबीर कपूर के साथ हॉट फोटोशूट। और उसके बाद खबरें आई कि इन से बच्चन परिवार नाराज हो गया क्योंकि ऐश के इस तरह के सीन्स करना कतई मंजूर नहीं था।

    रिलीज डेट

    रिलीज डेट

    फिल्म की रिलीज डेट को लेकर ही सबसे पहले तो करण जौहर और अजय देवगन में ठन गई। अजय देवगन ने शिवाय की रिलीज डेट पहले अनाउंस की और इसके बाद भी करण जौहर ने ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज उसी दिन रखी।

    सेंसर सर्टिफिकेट लीक

    सेंसर सर्टिफिकेट लीक

    ऐ दिल है मुश्किल को कुछ सीन भी काटे गए और तो और फिल्म का सेंसर सर्टिफिकेट भी लीक हो गया।

    फिल्म बॉयकॉट

    फिल्म बॉयकॉट

    फिल्म को एग्जीबिटर्स ने बॉयकॉट कर दिया और रिलीज करने से मना कर दिया खासकर सिंगल स्क्रीन थियेटर में। मनसे की धमकी की बाद कि वो सिनेमाघरों में तोड़फोड़ करेंगे ये निर्णय लिया गया।

    पांच करोड़ की डील

    पांच करोड़ की डील

    करण जौहर के पास मनसे ( महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) की बात मानने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से बात की और 5 करोड़ आर्मी के लिए डोनेट भी किया।

    फवाद खान

    फवाद खान

    दऱअसल उरी मामले के बाद भारत-पाक के रिश्तों जो तल्खी बढ़ी और इसके बाद फवाद खान का बयान कि बॉलीवुड किसी के बाप का नहीं है देना उन्हें काफी महंगा पड़ गया। फवाद खान वापस जाओ के नारे भी बुलंद हो गए।

    पाकिस्तान आर्टिस्ट बैन

    पाकिस्तान आर्टिस्ट बैन

    पाकिस्तान आर्टिस्ट को उरी हमले के बाद भारत में काम करने से बैन कर दिया गया। फिल्म में फवाद खान थे लिहाजा फिल्म का विरोध तो होना ही था।

    केआरके कांड

    केआरके कांड

    अजय देवगन ने जिस तरह से KRK का ऑडियो डाला जिससे पता चल रहा था कि करण जौहर ने शिवाय के बारे में गलत और ऐ दिल है मुश्किल की तारीफ के लिए 25 लाख दिए हैं। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है नहीं पता लेकिन फिल्म के लिए ये नुकसानदायक ही रहा।

    English summary
    Ae Dil Hai Mushkil Clocks 1 Year Read Controversies.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X