»   » हर खान-कपूर के साथ काम..बॉलीवुड की 'मस्त मस्त' गर्ल लेकिन बनाई अपनी पहचान

हर खान-कपूर के साथ काम..बॉलीवुड की 'मस्त मस्त' गर्ल लेकिन बनाई अपनी पहचान

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

उर्मिला मातोंडकर अपने जमाने की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में से एक थीं। जी हां अपने जमाने बोलना शायद ज्यादा सही होगा क्योंकि अब तो बिल्कुल गायब हो गयी हैं।आज उर्मिला मातोंडकर अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं।

उर्मिला मातोंडकर उन स्टार्स में से एक हैं जो 1990s में सबसे अलग और हटकर एक्ट्रेसेस में से मानी जाती थीं। वैसे तो माधुरी दीक्षित से बेहतर डांसर इस इंडस्ट्री को नहीं मिला लेकिन अपने समय की उर्मिला बेहतर डांसर थीं जिनमें एक्टिंग, डांसिंग दोनों टैलेंट था।

[एक दो नहीं 8 बार चूके अक्षय कुमार..क्या जॉली एलएलबी 2 भी इस लिस्ट में शामिल!]

आपको छम्मा..छम्मा या मस्त का टाइटल ट्रैक तो याद होगा। भूत में भी उर्मिला की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी।भले ही उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान से लेकर ऋषि कपूर-अनिल कपूर तक के साथ काम किया लेकिन उनकी वो फिल्में हिट हुई जिनमें हीरो नहीं बल्कि उनपर फोकस था। 

पिछले कई सालों से वो फिल्मों में नजर नहीं आई हैं लेकिन उनके फैन्स तो यही चाहेंगे की वो फिर से वापसी करें।बहरहाल आप देखिए उनकी फिल्में जिनके लिए उन्हें काफी सराहा गया।

रंगीला

रंगीला

रंगीला के लिए आमिर खान और उर्मिला मातोंडकर की काफी सराहना हुई थी। उर्मिला की रंगीला सबसे बेस्ट फिल्मों में से एक हैं।

दौड़

दौड़

दौड़ भी उर्मिला मातोंडकर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। उर्मिला मातोंडकर को गिफ्टेड डांसर भी आप कह सकते हैं।

कौन

कौन

कौन में उर्मिला मातोंडकर का रोल कुछ ऐसा था जो आपको आखिरी तक बांध कर रखेगा। अगर आपने ये फिल्म नहीं देखी तो आप फिल्म देखकर उर्मिला के फैन हो जाएंग। इस फिल्म को भी काफी सराहा गया था और उर्मिला पर ही फिल्म केंद्रित थी।

पिंजड़

पिंजड़

पिंजड़ भी उर्मिला मातोंडकर की बेहतरीन फिल्मों में एक है जिसे आप बार बार देखना चाहेंगे। उर्मिला मातोंडकर हर कैरेक्टर में खुद को इस तरह ढालती थी कि हर कोई उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह सकता।

सत्या

सत्या

उर्मिला मातोंडकर की सत्य में कोई भी बहुत बड़ा स्टार नहीं था लेकिन फिल्म की जमकर तारीफ हुई थी और फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी।

भूत

भूत

भूत में उर्मिला मातोंडकर ने जिस लेवल का अभिनय किया हो वो किसी एक्ट्रेस के लिए कर पाना मुश्किल है।खासकर ऐसी फिल्मों में उर्मिला मातोंडकर का कोई टक्कर नहीं।

जुदाई

जुदाई

जुदाई में अनिल कपूर और श्रीदेवी जैसे बड़े स्टार्स थे लेकिन फिल्म को हर किसी ने पसंद किया और उर्मिला मातोंडकर की भी तारीफ हुई।

English summary
Actress Urmila Matondkar is celebrating her 43rd birthday, see her best movies for which she received huge appreciation.
Please Wait while comments are loading...