For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    10 साल.. 500 फिल्में..ADULT एक्ट्रेस.. बन गई 'डर्टी पिक्चर'..PICS में पहचान नहीं पाएंगे

    By Utkarsha
    |

    फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी शख्सियतें कई देखने को मिल जाती हैं, जो अपने काम की वजह से नाम अमर करके चली जाती हैं। ऐसी ही शख्सियत थीं, साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस सिल्क स्मिता। सिल्क स्मिता पर ही फिल्म डर्टी पिक्चर बन चुकी है, जिसमें विद्या बालन सिल्क स्मिता का निभाती नजर आई थीं।

    [सलमान खान से लेकर संजय दत्त तक.. नकल करने में पिट गए.. बुरी तरह FLOP]

    सिल्क स्मिता ने अपने छोटे से करियर में साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इतना बड़ा नाम कर लिया था कि रजनीकांत से लेकर कमल हासन कर सारे सुपरस्टार्स उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहते थे। जिसका नतीजा है कि उन्होंने मजह 10 सालो में करीब 500 फिल्मों का रिकॉर्ड बना लिया था।

    वहीं इतना बड़ा नाम करने के बाद सिल्क स्मिता की जिंदगी काफी मुश्किलों से भरी थी। जिसके चलते महज 35 साल की उम्र में ही उन्होंने खुदकुशी कर ली थी। आज सिल्क स्मिता की आज 57वीं बर्थ एनिवर्सरी है। आगे देखें इस बोल्ड एक्ट्रेस की ग्लैमरस तस्वीरें और जानें उनके बारें में चौंकाने वाली बातें-

    कई हिट फिल्में

    कई हिट फिल्में

    साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की आज 57वीं बर्थ एनिवर्सरी है। कई हिट फिल्मों में काम करने वाली सिल्क की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें घाटा उठाना पड़ा था।

    कमजोर हो गईं

    कमजोर हो गईं

    दरअसल, सिल्क ने प्रोड्यूसर बनकर फिल्मों में पैसा लगाया, लेकिन इसमें उन्हें सलफता नहीं मिली। फिल्मों में हुए घाटे का असर उनके निजी जीवन पर भी हुआ और मानसिक तौर पर वो कमजोर हो गईं।

    चौंकाने वाली घटना

    चौंकाने वाली घटना

    इसी परेशानी में सिल्क इतनी उलझ गई कि एक दिन उनकी बॉडी पंखे से झूलती मिली। 35 साल की उम्र में ही वे दुनिया छोड़कर चली गई।

    चला ऐसा जादू

    चला ऐसा जादू

    80 के दशक में साउथ फिल्मों में सिल्क स्मिता का जादू ऐसा चला जिसे लोग आज भी भूला नहीं सके हैं। उनके बचपन का नाम विजयालक्ष्मी था।

    इतना गरीब था परिवार

    इतना गरीब था परिवार

    सिल्क का परिवार इतने गरीब था कि घर वाले उन्हें पढ़ने के लिए सरकारी स्कूल तक भेजने में नाकाम थे। ऐसे में चौथी क्लास में ही उनकी पढ़ाई छूट गई।

    जब देखा ये सपना

    जब देखा ये सपना

    इसके बाद वो फिल्मों में मेकअप असिस्टेंट का काम करने लगीं। स्मिता शूटिंग के दौरान हीरोइन के चेहरे पर टच अप का काम किया करती थीं। फिल्मी चकाचौंध को देखकर ही उनकी आखों में भी हीरोइन बनने का सपना सजने लगा।

    ऐसे मिला नाम

    ऐसे मिला नाम

    स्मिता को 1978 में कन्नड़ फिल्म 'बेदी' में पहली बार काम करने का मौका मिला। हालांकि, उन्हें बड़ा ब्रेक 'वांडीचक्रम' (1979) से मिला। इस फिल्म की कामयाबी से उनका नया नाम सिल्क हो गया।

    3 शिफ्ट में किया काम

    3 शिफ्ट में किया काम

    उनके फैन्स इतने ज्यादा बढ़ गए थे कि हर डायरेक्टर फिल्म में उनका एक गाना जरूर डालना चाहता था। ऐसे में सिल्क एक दिन में 3-3 शिफ्ट किया करती थी।

    हर सुपरस्टार था दीवाना

    हर सुपरस्टार था दीवाना

    वो एक गाने के लिए 50 हजार रुपए तक लेती थीं। साउथ के सुपरस्टार शिवाजी गणेशन, रजनीकांत, कमल हासन, चिरंजीवी तक अपनी फिल्मों में उनका एक गाना जरूर डालना चाहते थे।

    10 साल 500 फिल्में

    10 साल 500 फिल्में

    लगातार फिल्मों के चलते उन्होंने 10 सालों में करीब 500 फिल्मों में काम कर लिया। उनकी मौत की खबर ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया। पुलिस ने इसे आत्महत्या बताकर केस बंद कर दिया। हालांकि, कई लोगों का मानना था कि उनकी मौत के पीछे की वजह कुछ और ही है।

    English summary
    actress silk smita 57th birth anniversary shocking facts about her.. see bold pics here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X