»   » सलमान खान के पार्टनर हो गए सुपरफ्लॉप..काश इनसे कुछ सीखा होता!

सलमान खान के पार्टनर हो गए सुपरफ्लॉप..काश इनसे कुछ सीखा होता!

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

एक समय था जब बॉलीवुड में गोविंदा का बकायदा सीज़न चला था। एक के बाद एक लगातार कई हिट फिल्में गोविंदा ने दी हैं। उनकी कॉमेडी, उनकी एक्टिंग ने लाखों लोगों को दिवाना बना कर रखा था। लेकिन पिछले काफी समय से गोविंदा फिल्मों से दूर थे और अब उन्होंने फिल्म 'आ गया हीरो' से बॉलीवुड में कमबैक किया है।

वैसे ये सब वक्त पर निर्भर करता है कि कौन एक्टर अपनी दूसरी पारी में भी उसी तरह से लोगों के दिलों में जगह बना पता है या नहीं। ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर गोविंदा बीच में फिल्मों से दूर नहीं होते तो शायद फिल्मों में उनकी दूसरी इनिंग चल रही होती। वो बाद की बात है कि वो अपने समय के दिनों वाली फैन फौलोइंग को बरकरार रख पाते या नहीं।

actors-successful-second-inning-in-bollywood

उनकी फिल्म 'आ गया हीरो' यूं तो काफी विवादों और रिलीज़िंग डेट को आगे बढ़ाने के बाद अब रिलीज़ तो हुई लेकिन फिल्म लोगों को पसंद नहीं आ रही। उनकी फिल्म का न तो कोई अच्छा खासा बज़ था न ही ढंग का प्रमोशन। शायद लोगों को गोविंदा का कमबैक अच्छा नहीं लगा।

लेकिन हम आपको उन सितारों से रू-ब-रू कराने जा रहे हैं जो अपने समय में तो सुपरस्टार थे ही साथ ही वो इंडस्ट्री में अपनी दूसरी इनिंग को भी बाखूबी निभा रहे हैं। यही नहीं, लोग उन्हें काफी पसंद भी कर रहे हैं..आइए डालते हैं एक नज़र..

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती

अपने ज़माने में सुपरस्टार रह चुके मिथुन की काफी फैन फौलोइंग हैं। अपनी एक्टिंग, अपने हुनर से लोहा मनवा चुके मिथुन की बॉलीवुड में अब भी जो फिल्में आती हैं लोग उसे काफी पसंद करते हैं। ओह माई गॉड, किक, हाउसफुल जैसी फिल्मों में उन्हें काफी पसंद किया।

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर भी अपने ज़माने में बहुत बड़े सुपरस्टार रह चुके हैं। उन्होंने कभी फिल्मों से गैप नहीं लिया और एक से बढ़कर एक फिल्म वो देते रहते हैं। कपूर एंड संस, स्टुडेंट ऑफ द ईयर जैसी कई हिट फिल्में अब भी दी हैं।

अनिल कपूर

अनिल कपूर

अनिल कपूर भी अपने करियर की सेकेंड इनिंग को बखूबी निभा रहे हैं। फिल्में ही नहीं वो टेलीवीज़न सीरियल में भी आते रहते हैं।

जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ को हम कैसे भूल सकते हैं। देवदास, यादें जैसी फिल्मों के साथ उन्होंने कई फिल्में सेकेंड इनिंग में बॉलीवुड को दी हैं। वहीं वो सरकार 3 में भी नज़र आ सकते हैं।

श्रीदेवी

श्रीदेवी

वहीं बात की जाए एक्ट्रेसेस की तो श्रीदेवी ने इंग्लिश विंगलिश जैसी फिल्म से काफी शानदार कमबैक किया है। अब उनकी अगली फिल्म आ रही है 'मॉम' जो काफी शानदार लग रही है।

संजय दत्त

संजय दत्त

संजय दत्त ने भी अपने करियर में काफी हिट फिल्में दी हैं। हालांकि वो जेल जाने के कारण कुछ सालों के लिए फिल्मों से दूर रहे थे लेकिन अब उनकी फिल्म भूमि आ रही है। उम्मीद है कि उनका ये कमबैक शानदार होगा।

तबु

तबु

तबु एक्ट्रेसेस के लिए मिसाल हैं कि कैसे और अागे बढ़ते जाना है। दृ्श्यम और हैदर फिल्म इस बात का सुबूत है कि वो हमेशा ऐसे ही किरदार चुनती हैं जिसमें उनका रोल दमदार हो।

Special mention

Special mention

यूं तो अमिताभ बच्चन का करियर कभी ढलान पर नहीं आया लेकिन 90 के दशक में उनका एक ऐसा दौर आया था जब उनकी फिल्में भी कुछ खास नहीं चल पा रही थीं और निजी ज़िंदगी में भी वो काफी परेशान थे। इसके बाद उन्हें मोहब्बतें और कौन बनेगा करोड़पति ऑफर हुआ। फिर उसके बाद के बिग बी के बारे में हमें कुछ ज्यादा बताने की ज़रूरत नहीं है।

Read more about: anil kapoor, govinda
English summary
Actors successful in second inning in bollywood.
Please Wait while comments are loading...