For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    10Years: Flop के बाद भी रहेंगे सुपरस्टार, ताबड़तोड़ ब्लॉकबस्टर का Record, होश उड़ जाएंगे

    |

    बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इन दिनों थोड़ा लो चल रहे हैं। हाल ही में आई उनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्स ऑफिस पर वो कमाल नहीं कर पाई जिसकी उम्मीद थी। वहीं आमिर खान भी फिल्म की निराशाजनक परफॉर्मेंस से काफी परेशान हैं। फिल्म के लिए की गई आमिर खान की मेहनत साफ नजर आ रही है, ऐसे में फिल्म का खराब प्रदर्शन आमिर के लिए वाकई एक बड़ा झटका है। पिछले कुछ सालों से आमिर की हर एक फिल्म न सिर्फ तारीफें पा रही है बल्कि बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रहीं हैं। वहीं आमिर की एक ऐसी ही फिल्म को 10 साल हो गए हैं।

    [सलमान के घर जबरदस्त पार्टी, जमकर नाचे तीनों भाई, देखें शानदार तस्वीरें]

    हम बात कर रहे हैं आज के ही दिन 2008 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म गजनी की। गजनी साउथ की एक शानदार फिल्म की रीमेक थी। लंबे समय बाद आमिर खान की ये फिल्म जबरदस्त ब्लॉकबस्ट साबित हुई थी। जिसके बाद ये सिलसिला ऐसा चला कि एक के बाद एक आमिर की सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर ही साबित हुईं। ये शायद पहली बॉलीवुड फिल्म थी जो विलेन के नाम पर बनाई गई थी। फिल्म में असिन के साथ आमिर की जोड़ी खूब जमी थी।

    आमिर की ऐसी फिल्मों को देखकर ये तो मानना पड़ेगा कि ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान फ्लॉप होने के बाद भी आमिर खान मिस्टर परफेक्शनिस्ट ही रहेंगे। आगे जानें आमिर की 10 ऐसी बातें जो उन्हें बाकी सुपरस्टार्स से अलग बनाती हैं।

    धीरे धीरे आराम से

    धीरे धीरे आराम से

    आमिर खान एक ऐसे एक्टर जो कभी भी फिल्में जल्दबाजी में नहीं करते बल्कि वो हर फिल्म करने से पहले पूरा समय लेते हैं और एक बार में एक ही फिल्म करते हैं।

    अवॉर्ड...नहीं

    अवॉर्ड...नहीं

    अवॉर्ड को सबसे पहले कम ध्यान देने वाले एक्टर आमिर खान हैं जिनके लिए अर्वाड मायने नहीं रखता बाद में इस लिस्ट में अजय देवगन भी जुड़ गए।

    मूवी है टाइमपास..अब नहीं!

    मूवी है टाइमपास..अब नहीं!

    डर्टी पिक्चर का डॉयलग था फिल्में तीन चीजों की वजह से चलती है इंटरटेनमेंट ..इंटरटेनमेंट..इंटरटेनमेंट लेकिन आमिर खान ने इसे गलत कर दिया और लगान, तारे जमीन पर, थ्री इडियट जैसी कई फिल्में कर दिखा दिया की फिल्म सिर्फ इंटरटेनमेंट नहीं है।

    टीवी- इडियट बॉक्स..

    टीवी- इडियट बॉक्स..

    बॉलीवुड ने टीवी की तरफ रूख केबीसी में अमिताभ के होस्ट करने के बाद किया। लेकिन टीवी का दूसरा नाम इडियट बॉक्स को गलत भी प्रूव आमिर खान ने किया। क्रिएटिव टीम के साथ रिर्सच कर उन्होंने सत्यमेव जयते बनाया जिसने गहरी छाप छोड़ और आमिर खान को पार्लियामेंट में स्पीच देने बुलाया गया।

    सबसे इलिट खान

    सबसे इलिट खान

    आमिर खान को सबसे इलिट खान कहना गलत नहीं होगा। वो अपनी हर चीज को मेनटेन कर के चलते है। ना कभी कंट्रवर्सी में पड़ना और ना ज्यादा पार्टी या शो में दिखना उन्हें शाहरूख और सलमान से अलग बनाता है।

    सीरियस खान

    सीरियस खान

    सबसे अलग बात जो आमिर में है कि वो सीरियस हैं। ज्यादा मस्ती मजाक उन्हें पसंद नही है और ना तो पार्टी करना वो पसंद करते हैं।

    मिर्च-मसाला नहीं

    मिर्च-मसाला नहीं

    फिल्मों में ज्यादा मिर्च मसाला नहीं और सीधे सपाट और बिल्कुल सोच समझकर फिल्म बनाते हैं ताकि उनके फैन्स की उम्मीदों पर वो खड़े उतर सकें।

    सिर्फ स्क्रिप्ट

    सिर्फ स्क्रिप्ट

    फिल्म साइन करने के लिए जो चीज आमिर खान के लिए मैटर करती है वो फिल्म की स्क्रिप्ट। फिल्म की स्क्रिप्ट उन्हें पसंद आए तो वो उसमें फिर वो जी जान लगा देते हैं।

    एडवरटाइजिंग मास्टर

    एडवरटाइजिंग मास्टर

    आमिर खान विज्ञापन भी चुनते हैं तो ये ख्याल रखते हैं कि उसमें क्रिएटिविटी हो क्योंकि उनका मानना है कि 30 सेकेंड का वो विज्ञापन भी लोगों के दिमाग में गहरी छाप छोड़ता है।

    English summary
    Aamir Khan film Ghajini clocks 10 years know interesting facts.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X