For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'दंगल' को हुए 4 साल- बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म, 2000 करोड़ से ऊपर वर्ल्डवाइड कलेक्शन- धमाकेदार रिकॉर्ड

    |

    साल 2016 में रिलीज ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' की रिलीज को आज 4 साल पूरे हो चुके हैं। आज भी यह भारत की सबसे ज्यादा कमाने वाली हिंदी फिल्म बनी हुई है। आमिर खान, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा स्टारर इस फिल्म ने भारत में 387.39 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी फिल्म ने कई जबरदस्त रिकॉर्ड तोड़ डाले थे।

    दंगल का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया था। यह फिल्म रियल लाइफ किरदार महावीर फोगाट और उनकी बेटियां गीता और बबीता फोगाट की जिंदगी पर बनी थी। गीता फोगाट ने कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता था।

    इस फिल्म की कहानी, संगीत से लेकर किरदारों को खूब सराहा गया। ना सिर्फ भारत में, बल्कि ओवरसीज में भी फिल्म ने ऐसा बिजनेस किया, जैसा आज तक किसी भारतीय फिल्म ने नहीं किया था। हाल ही में याहू इंडिया द्वारा किये गए एक सर्वेक्षण के रिपोर्ट के अनुसार, आमिर खान की फिल्म दंगल इस दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर है।

    सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

    सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

    387 करोड़ की कमाई के साथ यह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। कमाई के मामले में फिलहाल कोई फिल्म इसके आस पास भी नहीं है।

    वर्ल्डवाइड कलेक्शन

    वर्ल्डवाइड कलेक्शन

    फिल्म ने पूरी दुनियाभर में लगभग 2000 करोड़ का बिजनेस किया था। यह किसी भी भारतीय फिल्म द्वारा कमाई जाने वाली सबसे बड़ी राशि है।

    चीन में तहलका

    चीन में तहलका

    फिल्म ने चीन में लगभग 1227 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन किया था। यह चीन में सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड फिल्म बनकर उभरी। यह रिकॉर्ड आज भी कोई नहीं तोड़ पाया है।

    आमिर खान की सबसे बड़ी फिल्म

    आमिर खान की सबसे बड़ी फिल्म

    आमिर खान ने अपने करियर में अब तक दो 300 करोड़ी फिल्में दी हैं- पीके और दंगल.. 387 करोड़ की बॉक्स ऑफिस कमाई के साथ यह आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है।

    ताइवान और हांग कांग

    ताइवान और हांग कांग

    फिल्म को ताइवान और हांग कांग में भी रिलीज किया गया था। जहां फिल्म ने 36.12 करोड़ और 22.30 करोड़ की कमाई की थी। यह किसी भी बॉलीवुड फिल्म द्वारा यहां कमाया गया सबसे बड़े आंकड़े हैं।

    अवार्ड्स की बरसात

    अवार्ड्स की बरसात

    इस फिल्म में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम को नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। वहीं, उस साल बेस्ट फिल्म से लेकर अभिनय के सारे अवार्ड्स इसी फिल्म ने जीते थे।

    बर्थडे सेलिब्रेशन को लेकर सुशांत के फैंस ने अंकिता लोखंडे को किया ट्रोल- एक्ट्रेस ने दिया जवाब

    English summary
    As Aamir Khan's Dangal clocks 4 years, see some of the box office records broke by this highest grossing bollywood film ever.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X