»   » B'DaySpcl..पिता की मर्ज़ी के खिलाफ बने एक्टर..और बॉलीवुड को मिल गया ये खान!

B'DaySpcl..पिता की मर्ज़ी के खिलाफ बने एक्टर..और बॉलीवुड को मिल गया ये खान!

By: Shivani Verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर का आज जन्मदिन है। आमिर की बात की जाए तो सिर्फ सफल ब्लॉकबस्टर फिल्में ही दिमाग में आती हैं, जिन्होंने आमिर को मिस्टर परफेक्शनिस्ट का तमगा दिलाया। आमिर ने अपने करियर में जितनी मेहनत और जितनी कामियाबी हासिल की उन्हें किसी शब्दों में बयां करने की ज़रूरत तो है नहीं।

आमिर खान ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों से लेकर आज तक लोगों के दिलों में अच्छी खासी जगह बनाई हुई है। यूं ही इन्हें मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट नहीं कहा जाता। ये जिस भी काम को एक बार ठान लेते हैं उसे अंजाम पर लाकर ही खड़ा करते हैं।

बॉलीवुड के सुपरस्टार को चाहिए एक 'हिट'..वरना बर्बाद हो जाएंगे!

लेकिन हम जो आपको बताने जा रहे हैं वो बातें शायद आप आमिर के बारे में नहीं जानते होंगे। आमिर खान की ज़िंदगी के बारे में ऐसी बहुत सी बातें हैं जिनसे आप बेखबर होंगे..आइए डालते हैं एक नज़र..

पहली फीचर फिल्म

पहली फीचर फिल्म

आमिर को जो पहली फीचर फिल्म केतन मेहता (होली) फिल्म मिली वो एक फिल्म एंड टेलिवीज़न इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के छात्र ने बनाई बनाई थी।

लॉन टेनिस में काफी दिलचस्पी

लॉन टेनिस में काफी दिलचस्पी

आमिर खान को लॉन टेनिस में काफी दिलचस्पी थी। बचपन में उन्होंने कई बार स्टेट लेवल पर अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व भी किया था।

 पिता की मर्जी के खिलाफ एक्टर बनने का फैसला

पिता की मर्जी के खिलाफ एक्टर बनने का फैसला

आमिर खान ने एक बार एक थियेटर ग्रुप ज्वाइन किया जिसमें उन्होंने 2 साल तक बैकस्टेज काम किया था। फिर उन्होंने अपने पिता की मर्जी के खिलाफ एक्टर बनने का फैसला किया।

साइलेंट एक्सपेरिमेंट फिल्म का निर्माण

साइलेंट एक्सपेरिमेंट फिल्म का निर्माण

16 साल की उम्र में आमिर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर साइलेंट एक्सपेरिमेंट फिल्म का निर्माण किया।

यादों की बारात में चाइल्ड आर्टिस्ट

यादों की बारात में चाइल्ड आर्टिस्ट

आमिर की एक्टिंग का सफर 8 साल की उम्र में शुरू हो गया था, जब उन्होंने नासिर हुसैन की फिल्म 'यादों की बारात' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया।

आमिर को Eating Disorder था

आमिर को Eating Disorder था

उनकी पत्नी किरण राव के मुताबिक, आमिर को Eating Disorder था। यही नहीं उन्हें नहाना भी नहीं पसंद था।

जूही-आमिर

जूही-आमिर

आमिर खान और जूही चावला फिल्म कयामत से कयामत तक के सेट पर काफी अच्छे दोस्त बने थे लेकिन उनकी दोस्ती में खटास तब आई जब आमिर ने फिल्म इश्क से सेट पर उनके साथ एक मज़ाक किया। इसके बाद दोनों ने कभी साथ में फिल्में नहीं की।

अवॉर्ड शो के खिलाफ शुरू से नहीं थे

अवॉर्ड शो के खिलाफ शुरू से नहीं थे

आमिर खान शुरू से ही अवॉर्ड शो के खिलाफ नहीं थे, लेकिन उनकी सोच में इसे लेकर बदलाव तब आया जब 1990 में उन्होंने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड गंवा दिया था। उनकी जगह से अवॉर्ड फिल्म घायल के लिए सनी देओल को मिला था, वहीं आमिर फिल्म 'दिल' के लिए नॉमिनेट हुए थे।

English summary
aamir khan birthday special know lesser known facts about him.
Please Wait while comments are loading...