»   » कभी इनके बिना नहीं बनती थी फिल्में..हर रोल में दिखते थे परफेक्ट!

कभी इनके बिना नहीं बनती थी फिल्में..हर रोल में दिखते थे परफेक्ट!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

एक फिल्म सिर्फ लीड रोल के स्टार्स की वजह से चलती ऐसा नहीं है। बॉलीवुड में अब भले सर्पोटिंग और साइड रोल का कल्चर काफी कम हो गया लेकिन एक समय था जब ये कैरेक्टर्स फिल्म की जान होते थे। दरअसल आज कादर खान का 80वां जन्मदिन है।जी हां कादर खान जिन्हें हमने गोविंदा सहित ना जाने कितने स्टार्स के साथ देखा। 

[बहुत हुआ कौन बेस्ट कौन परफेक्ट..आज जान लीजिए ये सच भी!]

एक समय था जब अधिकतर फिल्मों में कादर खान का कोई ना कोई रोल होता था और आप नहीं जानते हो तो बता दें कि वो बहुत ही अच्छे राइटर हैं और कई फिल्मों के लिए उन्होंने लिखा भी है। कादर खान सहित बॉलीवुड में 90 के दशक में कई स्टार थे जिनके बिना फिल्में बनती नहीं थी। 

कादर खान

कादर खान

कादर खान और गोविंदा खासकर कई फिल्मों में साथ में दिखाई दिए हैं। कादर खान कॉमेडियन और राइटर दोनों के ही तौर पर जाने जाते हैं।

शक्ति कपूर

शक्ति कपूर

कादर खान की तरह शक्ति कपूर भी फिल्मों में कॉमेडियन, विलेन हर तरह के रोल में काफी अच्छे लगते थे। हालांकि अब शक्ति कपूर बहुत ही कम फिल्में करते हैं।

जॉनी लीवर

जॉनी लीवर

जॉनी लीवर के बिना पहले कोई फिल्म बन सकती थी क्या और अगर बन भी जाती फिल्म में कुछ अधुरा ही रह जाता।

अनुपम खेर

अनुपम खेर

अनुपम खेर आज भी कई फिल्मों में शानदार रोल में नजर आते हैं चाहे वो स्पेशल 26, धोनी, ए वेडनसडे हो और पहले तो अनुपम खेर सूरज बड़जात्या हो यश राज फिल्मस सबके फेवरिट थे और आज भी हैं।

निरुपा राय

निरुपा राय

निरुपा राय भी कई फिल्मों में नजर आई जिसमें वो मां के ही रोल में नजर आती थीं। कहा भी जाता था कि मानो निरुपा राय नेशनल मदर हों।

अरुणा ईरानी

अरुणा ईरानी

अरुणा ईरानी भी कई फिल्मों में विलेन बनकर या सर्पोटिंग रोल में नजर आती थीं। अब अरुणा ईरानी सीरियल पर ज्यादा ध्यान देती हैं।

फरीदा जलाल

फरीदा जलाल

फरीदा जलाल भी अधिकतर फिल्मों में स्टार की मां के रोल में होती थीं और परफेक्ट मां लगती थी। वो भी सीरियल में नजर आईं। उन्होंने हाल में कहा भी था कि पहले उन्हें ध्यान में रखकर रोल लिखे जाते थे लेकिन अब नहीं।

टीकू तलसानिया

टीकू तलसानिया

टीकू तलसानिया भी फिल्मों के सर्पोटिंग रोल में बहुत ही अच्छे लगते थे और खासकर उनकी कॉमेडी देखने लायक होती थी। बाद में साराभाई Vs साराभाई जैसे हिट शो में भी नजर आए।

English summary
Today is Kader Khan's birthday and see the stars of 90s without whom it was impossible to made a movie.
Please Wait while comments are loading...