For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हैप्पी न्यू ईयर से जुड़ी 7 दिलचस्प बातें, जो नहीं जानते आप

    |

    फराह खान द्वारा निर्देशित फिल्म हैप्पी न्यू ईयर बॉक्स ऑफिस पर सफलता के सारे रिकॉर्स तोड़ रही है। 100 करोड़ क्लब में जगह बनाने वाली फिल्मों की लिस्ट में 'हैप्पी न्यू ईयर' का नाम सबसे पहले नंबर पर है। महज एक हफ्ते में फिल्म ने 170 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

    शाहरूख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, सोनू सूद, बोमन ईरानी और विवान शाह ने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है। फिल्म को यूं तो क्रिटिक की ज्यादा सराहना नहीं मिली, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर मिली ताबड़तोड़ सफलता ने सबके मुंह पर ताला लगा दिया। लेकिन क्या आपको पता है, इस फिल्म से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं, जो किसी के सामने नहीं है। जैसे कि हैप्पी न्यू ईयर के लिए दीपिका फराह की पहली पसंद नहीं थी। एक मिनट, सिर्फ इतने में हैरान न हों, क्योंकि ऐसी और भी अनोखी बातें हैं।

    तो फिर बढ़ाइए स्लाइडर और जानिए, हैप्पी न्यू ईयर से जुड़ी अनसुनी बातें:

     2004 की कहानी

    2004 की कहानी

    फराह खान के दिमाग में हैप्पी न्यू ईयर का आइडिया साल 2004 में ही आ गया था। जब फराह और शाहरूख की पहली फिल्म मैं हूं ना रिलीज हुई थी, और हिट लिस्ट में शामिल हुई थी।

    शाहरूख V/s शिरीष

    शाहरूख V/s शिरीष

    फराह खान ने साल 2004 दिसंबर में शिरीष कुंदर से शादी की थी। बताया जाता है कि शिरीष ही इस फिल्म की देरी के वजह हैं। दरअसल शाहरूख और शिरीष के बीच दरार आ गई थी, जिस वजह से फराह को यह फिल्म 10 सालों तक टालनी पड़ी। लेकिन अंत भला तो सब भला।

    फराह ने नहीं मानी साजिद की बात

    फराह ने नहीं मानी साजिद की बात

    हैप्पी न्यू ईयर के प्रति फराह के प्यार को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। फराह और साजिद की जोड़ी बॉलीवुड जगत में काफी फेमस है। लेकिन जब साजिद खान ने अपनी बहन फराह खान को फिल्म हमशक्लस के लिए कोरियोग्राफी करने के लिए कहा तो फराह ने इंकार कर दिया था। कारण था कि फराह हैप्पी न्यू ईयर पर पूरा ध्यान लगाना चाहती थी।

    दीपिका नहीं थी फराह की च्यॉइस

    दीपिका नहीं थी फराह की च्यॉइस

    जी हां, इस फिल्म के मुख्य किरदार लवली के लिए दीपिका फराह की पहली पसंद नहीं थी। ब्लकि उस वक्त तो दीपिका ने बॉलीवुड में एंट्री भी नहीं मारी थी। लिहाजा, हैप्पी न्यू ईयर में फराह ने लवली के रोल के लिए जूही चावला को एर्पोच किया था। इतना ही नहीं, जूही के बाद यह रोल कैटरीना के पास भी गया था, लेकिन धूम में बिजी होने के कारण कैट ने मना कर दिया था।

    हैप्पी न्यू ईयर में होते जॉन

    हैप्पी न्यू ईयर में होते जॉन

    क्या आपको पता है, हैप्पी न्यू ईयर में शाहरूख, सोनू के बाद हमें जॉन की बॉडी भी देखने को मिलती। असल में , फराह खान ने इस फिल्म के लिए जॉन अब्राहम को एर्पोट किया था। लेकिन उस वक्त जॉन अपने होम प्रोडक्शन में बिजी थे। लिहाजा, उन्होंने इंकार कर दिया। वरना हमें शाहरूख और जॉन की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे पर देखने को मिलती।

    हैप्पी न्यू ईयर नहीं करेगी कमाई

    हैप्पी न्यू ईयर नहीं करेगी कमाई

    फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के रिलीज से पहले ट्रेड पंडितों ने यह साफ कहा था कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ भी नहीं कमा पाएगी। लेकिन फिल्म ने पहले हफ्ते में ही सबके मुंह पर ताला दिया।

     फराह एक सख्त टीचर हैं

    फराह एक सख्त टीचर हैं

    यूं तो हमेशा फराह खान हंसते हंसाते नजर आती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि फराह एक सख्त निर्देशक हैं। अभिनेता अभिषेक बच्चन ने एक बयान में कहा था कि, अगर आप फराह के साथ काम कर रहे हैं तो आप समय के बारे में भूल जाइए। फराह सेट पर काफी सख्त हैं और एक शॉट से दूसरे शॉट के बीच वो टाइम नहीं लेती। वे हर शॉट के लिए पूरी तरह से तैयार रहती है।

    English summary
    Here is 7 little known facts about the film Happy New Year that you don't know.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X